ATM से पैसे निकालते समय न लें किसी अनजान की मदद, हो सकता है ऐसा धोखा, उड़ सकते हैं लाखों
Advertisement

ATM से पैसे निकालते समय न लें किसी अनजान की मदद, हो सकता है ऐसा धोखा, उड़ सकते हैं लाखों

पुलिस पूछताछ में आरोपी साजिद ने बताया कि वह लोग हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और बिहार में एटीएम केबिन में जाकर पहले एटीएम के बटनों को दबाकर मिस मैच कर देते थे.

ATM से पैसे निकालते समय न लें किसी अनजान की मदद, हो सकता है ऐसा धोखा, उड़ सकते हैं लाखों

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस ने एटीएम में कार्ड बदलकर खाते से रुपये उड़ाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित चार शातिर बदमाशों को धर दबोचा है. गिरफ्त में आए इन आरोपितों में से 3 हरियाणा और एक राजस्थान के बताए जा रहे हैं. जबकि हरियाणा का एक आरोपी अभी भी फरार है. पुलिस ने पकड़े गये सभी आरोपियों को जेल भेजा दिया है.

दिलचस्प होगा चुनाव जब दो पूर्व ब्लॉक प्रमुख उतरेंगे मैदान में, दोनों को चाहिए भाजपा से टिकट

बिना पैसे निकाले ही अकाउंट हो गया खाली
यह कार्रवाई बाराबंकी की रामसनेहीघाट थाने की पुलिस ने की है. दरअसल, यहां के कोटवा सड़क के रमाकांत नाम के शख्स को दो जुलाई को SBI ATM से रुपये निकालने थे. एटीएम केबिन में रुपये निकालने में मदद करने के बहाने एक शातिर ने धोखे से उनका एटीएम बदल लिया. हालांकि, रमाकांत रुपये तो नहीं निकाल सके, लेकिन थोड़ी देर बाद 49 हजार रुपये खाते से निकलने का एसएमएस उनके मोबाइल पर जरूर आ गया. जिसके बाद रमाकांत की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरोह का भांडाफोड़ किया है. 

सपा के 'खेला होइ' पोस्टर का  BJP ने दिया ऐसे जवाब, हर चौराहे पर लगाए 'खेला न होइ' के होर्डिंग

ये आरोपी रहें शामिल
गिरोह के गिरफ्तार शातिरों में राजस्थान के भरतपुर का साजिद, हरियाणा अनीश, इरशाद और शाहरुख शामिल हैं. वहीं, गिरोह का मास्टरमाइंड आजाद अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है. वहीं पुलिस की छानबीन में पता चला कि पकड़े गए साजिद पर तीन, इरशाद पर चार और अनीश पर एक मुकदमा अलग-अलग राज्यों में दर्ज हैं.

दिलीप कुमार के निधन से शोक में भोजपुरी सिनेमा, रवि किशन बोले- सिनेमा के एक युग का अंत

ये था शातिर तरीका
पुलिस पूछताछ में आरोपी साजिद ने बताया कि वह लोग हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और बिहार में एटीएम केबिन में जाकर पहले एटीएम के बटनों को दबाकर मिस मैच कर देते थे. इससे मशीन थोड़ी देर के लिए काम करना बंद कर देती थी. इसी बीच जब कोई आता है और उसका एटीएम कार्ड काम नहीं करता है, तो फिर हम लोग मदद करने के बहाने पहले पिन कोड देखते थे, फिर कार्ड को सफाई से बदल लेते थे. साजिद ने बताया कि यह लोग खास तौर पर एसबीआई, एचडीएफसी, एक्सिस और पीएनबी की एटीएम मशीनों को चिन्हित करते थे. साजिद के मुताबिक वह लोग अपने पास एक स्वैप मशीन रखते थे, जिसमें तत्काल बदले गए एटीएम कार्ड को स्वैप कर रुपये अपने बैंक खातों में ट्रांसफर कर लेते थे. यह रकम फरार चल रहे आरोपी आजाद के खाते में जाती थी. बाद में आपसी बंटवारा कर लेते थे.

जब Kailash Kher के कॉन्सर्ट में हाथ में ब्लेड लिए पहुंची एक लड़की... बढ़ गई थी टेंशन!

इन बैंकों के एटीएम से करते थे चोरी
वहीं, इस खुलासे पर बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि यह लोग खास तौर पर एसबीआई, एचडीएफसी, एक्सिस और पीएनबी की एटीएम मशीनों को चिन्हित करते थे. इनके पास से स्वैप मशीन, कई एटीएमं कार्ड और एक कार समेत दूसरा सामान बरामद किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news