दिलीप कुमार के निधन से शोक में भोजपुरी सिनेमा, रवि किशन बोले- सिनेमा के एक युग का अंत

एक्टिंग की बारीकियों को लेकर उनसे कई बार विचार विमर्श हुआ. रवि किशन ने कहा- कैसे परिवार को साथ लेकर चलना है यह भी उनसे सीखने को मिला. यह मेरे लिए निजी क्षति है. मैं और मेरा परिवार हम सब उनसे बहुत करीब थे.

दिलीप कुमार के निधन से शोक में भोजपुरी सिनेमा, रवि किशन बोले- सिनेमा के एक युग का अंत

Death of Dilip Kumar: आज भारतीय सिनेमा  जगत के लिए दुख की घड़ी है. भारतीय सिनेमा का सबसे चमकता सितारा दिलीप कुमार (Dilip Kumar) इस दुनिया को अलविदा कह गया. दिलीप कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे. वो 98 साल के थे. दिलीप कुमार के ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर उनके निधन की जानकारी दी गई. दिलीप कुमार के निधन पर हिंदी सिनेमा समेत अन्य रीजनल सिनेमा में भी दुख की लहर देखने को मिल रही है. भोजपुरी सिनेमा के सितारे भी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

सिनेमा का एक युग खत्म-रवि किशन
दिलीप कुमार के निधन पर अभिनेता और बीजेपी सांसद रवि किशन ने इस बहुत बड़ी क्षति बताया है. आज सिनेमा का एक युग खत्म हो गया है. मुझे नहीं लगता कि अब दिलीप साहब जैसा कोई कलाकार हिंदुस्तान में जन्म लेगा. मैंने एक फिल्म के दौरान उनके साथ काफी वक्त बिताया, काफी यादें रहीं हैं उनके साथ. वह आउटडोर शूटिंग में भी आए और मैं उनके घर में भी गया. 

सीखने को मिली एक्टिंग की बारीकियां- रवि किशन
एक्टिंग की बारीकियों को लेकर उनसे कई बार विचार विमर्श हुआ. रवि किशन ने कहा, कैसे परिवार को साथ लेकर चलना है यह भी उनसे सीखने को मिला. यह मेरे लिए निजी क्षति है. मैं और मेरा परिवार हम सब उनसे बहुत करीब थे.

लंबे समय से चल रहे थे बीमार
दिलीप कुमार को सांस लेने में दिक्कत के चलते 29 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिलीप कुमार को पिछले एक महीने में दो बार हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. पांच जुलाई को ही दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से उनकी हेल्थ पर अपडेट दिया गया था. दिलीप कुमार की पत्नी शायरा बानो ने एक बयान में कहा था कि दिलीप साहब की तबीयत में सुधार हो रहा है. वह अभी भी हॉस्पिटल में हैं, आप सभी उनके लिए दुआएं करिए.

नहीं रहे बॉलीवुड के पहले 'खान', 98 साल की उम्र में ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार का निधन

पाकिस्तान में हुआ था दिलीप कुमार का जन्म
दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था और उनका पहला नाम यूसुफ खान था. बाद में उन्हें पर्दे पर दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली. एक्टर ने अपना नाम एक प्रोड्यूसर के कहने पर बदला था, जिसके बाद उन्हें स्क्रीन पर दिलीप कुमार के नाम से लोग जाने जाने लगे. उन्हें हिंदी सिनेमा में The First Khan के नाम से जाना जाता है. 

WATCH LIVE TV