Baraily: फरियादी श्मशान बनाए जाने की मांग करने गया था, एसडीएम ने दी अनोखी सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1873482

Baraily: फरियादी श्मशान बनाए जाने की मांग करने गया था, एसडीएम ने दी अनोखी सजा

Baraily News : फरियादी की बात सुनकर एसडीएम साहब को इस कदर गुस्सा आया कि उन्होंने दफ्तर में उसे ऐसी सजा दी, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. आइए जानते हैं क्या है ये दिलचस्प मामला.

Baraily: फरियादी श्मशान बनाए जाने की मांग करने गया था, एसडीएम ने दी अनोखी सजा

अजय कश्यप/बरेली : पुलिस और प्रशासन नियमों की अनदेखी करने पर लोगों को कई तरह की सजाएं सुनाता है. कुछ लोगों पर जुर्माना तो कुछ लोगों पर मुकदमा भी दर्ज होता है. बरेली में एक शख्स को ऐसी सजा मिली जिसे सुनकर कुछ लोग चटकारे ले रहे हैं तो कुछ लोग इसे व्यक्ति के सम्मान के खिलाफ बता रहे हैं. दरअसल यहां एक फरियादी को सजा के नाम पर मुर्गा बनाने का मामला सामने आया है. पूरा वाक्या एसडीएम मीरगंज का कार्यालय का है. फरियादी श्मशान भूमि की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय में पहुंचा था, जहां उसकी बात को सुनकर एसडीएम ने सजा के नाम पर मुर्गा बना दिया.

दरअसल एसडीएम मीरगंज के कार्यालय में ग्राम मंदनपुर के पप्पू लोधी श्मशान भूमि बनवाने को लेकर मिलने गए. पप्पू के मुताबिक श्मशान की जगह है लेकिन वहां कुछ लोग कब्जा किये हुए हैं. अगर उसकी पैमाइश करवा कर श्मशान भूमि का निर्माण कराया जाए तो ग्रामवासियों को बहुत ही सहूलियत हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट से बांके बिहारी मंदिर की जमीन ट्रस्ट के नाम दर्ज करने का आदेश दिया

फरियादी की बात सुनकर अचानक एसडीएम उदित पवार इतना नाराज हो गए कि पप्पू को अपने कार्यालय मुर्गा बना दिया. मुर्गा बने फरियादी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बहरहाल एसडीएम साहब  बुनियादी सुविधा से जुड़ा मामला संज्ञान में लाने पर इतना क्यों भड़क गए यह तो शोध का विषय है, लेकिन अक्सर प्रशासनिक अधिकारी अपनी सिंघम वाली स्टाइल के चक्कर में ऐसा बर्ताव कर जाते हैं, जो सुशासन के नजरिए से उचित नहीं कही जा सकती है. सीएम योगी आदित्यनाथ जब प्रदेश में जन कल्याण को लेकर हर अधिकारी की जिम्मेदारी तय कर रहे हैं. ऐसे समय में इस तरह की घटनाएं बताती हैं कि अधिकारियों की कार्यशैली में अभी बदलाव की काफी जरूरत है.

WATCH: 18 को या 19 सितंबर को....जानें कब है गणेश चतुर्थी, ऐसे करें मूर्ति स्थापना तो बन जाएंगे सारे काम

Trending news