Yogi vs Akhilesh: 'बड़ा हसीन है उनकी जुबान का जादू..' सीएम योगी ने शायराना अंदाज में बोला अखिलेश पर हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1987983

Yogi vs Akhilesh: 'बड़ा हसीन है उनकी जुबान का जादू..' सीएम योगी ने शायराना अंदाज में बोला अखिलेश पर हमला

UP assembly winter session: 1 दिसंबर यानी आज शुक्रवार को यूपी विधानसभा के शीतसत्र का आखिरी दिन था. इस दौरान नेता सदन योगी आदित्यनाथ शायराना अंदाज में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते नजर आए. 

 

Yogi vs Akhilesh: 'बड़ा हसीन है उनकी जुबान का जादू..' सीएम योगी ने शायराना अंदाज में बोला अखिलेश पर हमला

लखनऊ: उत्तरप्रदेश विधानसभा के शीतसत्र के आखिरी दिन सीएम योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के बीच वार-पलटवार देखने को मिला. नेता प्रतिपक्ष के सवालों का  नेता सदन ने चुनचुनकर जवाब दिया. इस दौरान सीएम योगी शायराना अंदाज में भी सपा प्रमुख पर हमला बोला. उन्होंने जैसे ही काका हाथरसी की कविता पढ़कर सपा पर तंज कसा, वैसे ही सदन भी ठहाकों से गूंज उठा. अखिलेश यादव भी इस दौरान मुस्कुराते हुए नजर आए. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ''बड़ा हसीन है उनकी जुबान का जादू, लगा के आग बहारों की बात करते हैं. जिन्होंने रात में बेखौफ बस्तियां लूटीं,वही नसीब के मारों की बात करते हैं.''

पीडीए को लेकर बोला हमला
सीएम योगी ने कहा, नेता विरोधी दल PDA की बात करते हैं. क्या राजू पाल (पीडीए) के पार्ट नहीं थे,उमेश पाल पीडीए के पार्ट नहीं थे क्या? काशीराम जी के नाम पर बने स्मारक को तोड़ने वाले पीडीए की बात करते हैं. जब गरीब भूखों मरता था, किसान आत्महत्या करता था  तब सरकार मे रहकर पीडीए की बात नही करते थे. जाति इनके लिए झुनझुना है. 

''हमने तो 2017 देखा, 2022 भी देखा है,2024 भी देख रहे हैं, 2027 की तैयारी हैं. कहीं कोई कमी नहीं है. हम तो मानते हैं - चिराग जिसे आंधियों ने पाला है,उसे हवा नही बुझा सकती है. इसीलिए महाकवि  दिनकर जी ने कहा था - मूल जानना बहुत कठिन है, नदियों का,वीरो का..धनुष छोड़ और गोत्र क्या होता है,रणधीरो का...पाते है सम्मान भूतल पर शूर..जाति जाति का शोर मचाते,केवल कायर क्रूर. ...!!! जब आपके पास मुद्दा न हो और अवसर था तब डकैती डालते थे, भ्रष्टाचार करके हक पर डकैती डालते थे...भाई भतीजावाद करके हक मारते थे...तब पीडीए की याद नहीं आती थी.''

अखिलेश पर कसा तंज
सीएम योगी ने नेता प्रतिपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि ये बड़ी-बड़ी डींगे हांक रहे थे. वह बस ये नहीं बोल सके कि चंद्रयान का गठन भी सैफई में हुआ था. सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में श्रमिकों के बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय बनाए गये हैं. इसके बाद हम हर जनपद में इसी आधार पर विद्यालयों का संचालन करना चाहते हैं. आप एक बार जरूर जाएं. वहां के स्टैंडर्ड देखें. वो गरीबों के बच्चे हैं, उन्हें जाति-मजहब में मत बाटें। वो प्रदेश की अमानत हैं. 

सीएम योगी ने शायरी से अखिलेश को कर दिया पानी पानी, वीडियो वायरल

 

Trending news