बाबूजी के निधन पर अखिलेश के मुंह से एक लफ्ज न निकला, माफिया की मौत पर पढ़ा फातिया: सीएम योगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2393912

बाबूजी के निधन पर अखिलेश के मुंह से एक लफ्ज न निकला, माफिया की मौत पर पढ़ा फातिया: सीएम योगी

Kalyan Singh Death Anniversary: सीएम योगी ने पूर्व सीएम और पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए अखिलेश यादव को निशाने पर ले लिया.  सीएम योगी ने कह कि कल्याण सिंह बनने के लिए संघर्ष, चुनौती, त्याग और बलिदान का मार्ग चुनना पड़ता है.

बाबूजी के निधन पर अखिलेश के मुंह से एक लफ्ज न निकला, माफिया की मौत पर पढ़ा फातिया: सीएम योगी

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर 'हिंदू गौरव दिवस' के दूसरे संस्करण के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर उन्होंने कल्याण सिंह के जीवन के संघर्षों, चुनौतियों, त्याग और बलिदान के महत्व को रेखांकित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कल्याण सिंह बनने के लिए संघर्ष, चुनौती, त्याग और बलिदान का मार्ग चुनना पड़ता है. सीएम योगी ने कल्याण सिंह की जीवन यात्रा को "शिखर से शून्य की यात्रा" करार दिया और कहा कि कोई भी ताकत उस व्यक्ति को झुका नहीं सकती, जो त्याग और बलिदान के साथ संघर्ष का रास्ता चुनता है.

'बाबू जी' के बहाने अखिलेश पर निशाना
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने समाजवादी पार्टी और उसके मुखिया अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला. सीएम योगी ने पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि सपा मुखिया ने बाबूजी के निधन पर कोई संवेदना व्यक्त नहीं की, जबकि एक माफिया की मौत पर फातिहा पढ़ने उसके गांव तक चले गए. उन्होंने विपक्ष पर हिंदू समाज को बांटने की कोशिशों का भी आरोप लगाया और कहा कि अयोध्या, कन्नौज और लखनऊ में बालिकाओं के साथ हुई घटनाओं ने पीडीए का असली चेहरा उजागर कर दिया है.

"कल्याण सिंह का जीवन राष्ट्रीयता को समर्पित"
योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के जीवन को राष्ट्रीयता के प्रति समर्पित बताते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी जातिवाद या समाज का विभाजन करने वाली ताकतों का समर्थन नहीं किया. उन्होंने मूल्यों और आदर्शों के साथ राजनीति की, जिसमें सत्ता और भोग का कोई स्थान नहीं था. मुख्यमंत्री ने कहा कि कल्याण सिंह ने रामजन्मभूमि आंदोलन के दौरान अपनी सरकार को जोखिम में डालते हुए भी रामभक्तों पर गोली चलाने से इंकार कर दिया था. 

सीएम योगी ने दिया हिंदू एकता पर जोर
मुख्यमंत्री ने हिंदू एकता की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि हिंदू कोई जाति, मत या मजहब नहीं, बल्कि भारत की सुरक्षा, एकता और अखंडता की गारंटी है. उन्होंने कहा कि अगर हिंदू समाज बंट गया तो भारत को तोड़ने की साजिशें सफल हो जाएंगी, जिसे किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देना है.

ये भी पढ़ें:  अलीगढ़-झांसी से लेकर मीरजापुर तक बिछेगा रिंग रोड और बाईपास का जाल, सीएम योगी ने दी गुड न्यूज

 

जीरो टॉलरेंस की नीति 
योगी आदित्यनाथ ने जनता को आश्वस्त किया कि प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की नीति लागू है, जिसे कल्याण सिंह ने 1991 में शुरू किया था और आज भी यह नीति जारी है, उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार अपराध और अपराधियों, भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है और प्रदेश की जनता को चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है. 

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news