CM योगी ने कोरोना काल में जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवार को दी आर्थिक मदद, कही ये बात

सीएम योगी ने कहा कि  मीडिया से प्राप्त होने वाले समाचारों से राज्य सरकार को कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाने में सहायता मिली है. हम और हमारी सरकार पत्रकारों के साथ हमेशा खड़ी है. 

CM योगी ने कोरोना काल में जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवार को दी आर्थिक मदद, कही ये बात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( फोटो क्रेडिट- ट्विटर).

लखनऊ: कोरोना काल ने यूपी समेत पूरे देश में खूब कहर बरपाया. कोरोना संक्रमण के चलते कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी. इस दौरान कई पत्रकार भी अपना फर्ज निभाते हुए इस दुनिया को अलविदा कह गए. ऐसे में शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को बड़ा सहारा दिया है. आज लोकभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद की. इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार और इंडिया टीवी के संपादक रजत शर्मा भी मौजूद थे. 

50 पत्रकारों ने गंवाई अपनी जान
आपको बता दें कि कोरोना महामारी के चलते 50 पत्रकारों ने अपनी जान गंवा दी. इसमें साल 2020 में 14 और 2021 में 36 पत्रकारों की मौत हुई है. आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन 50 पत्रकारों के परिवार के दर्द पर मरहम लगाया. उनके परिजनों को सहायता राशि का चेक सौंपा. 

ये भी पढ़ें- NIAL ने YIAL को ट्रांसफर की 1334 हेक्टेयर जमीन, जल्द शुरू होगा नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट का निर्माण 

दिवंगत पत्रकारों को सीएम ने दी श्रद्धांजलि
इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जब आबादी अपने घरों के अन्दर सुरक्षित थी. ऐसे में मीडिया कर्मी लोकतंत्र के सजग प्रहरी के रूप में काम कर रहे थे. इससे उनके कोरोना से संक्रमित होने की आशंका निरन्तर बनी रहती थी. मीडिया समाज के सजग प्रहरी के रूप में सरकार का ध्यान ज्वलन्त मुद्दों की ओर दिलाता है. मीडिया जगत द्वारा सही तथ्यों को रखने और सही समाचार देने से सरकार को समस्याओं के समाधान तथा रणनीति बनाने में मदद मिलती है. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मीडिया से प्राप्त होने वाले समाचारों से राज्य सरकार को कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाने में सहायता मिली है. सीएम योगी ने कहा कि पत्रकारों के साथ हम और हमारी सरकार हमेशा खड़ी है. 

ये भी पढ़ें- School Reopen: इंतजार खत्म! सोमवार से फिर से गुलजार होंगे स्कूल, जानें क्या है गाइडलाइन

हर किसी को मिलेगी आर्थिक मदद 
इस दौरान अपर मुख्य सचिव भी मौजूद रहे. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिये गये कि कोरोना के कारण दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता दिये जाने के नियम सहज एवं सरल होने चाहिए. जिससे अधिक से अधिक दिवंगत पत्रकारों के आश्रितों को मदद पहुंचायी जा सके. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ऐसे नियम तैयार किये गये हैं, जिससे हर श्रेणी के पत्रकार को आर्थिक सहायता धनराशि मिल रही है. इसके साथ ही जिन लोगों के आवेदन देर से प्राप्त हुए हैं. उन्हें भी आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी. 

WATCH LIVE TV