बाढ़ कार्यों में लापरवाही पर सीएम योगी ने 10 अधिकारियों से किया जवाब-तलब, दो दिन में देना होगा स्पष्टीकरण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2332246

बाढ़ कार्यों में लापरवाही पर सीएम योगी ने 10 अधिकारियों से किया जवाब-तलब, दो दिन में देना होगा स्पष्टीकरण

UP News: सीएम योगी ने श्रावस्ती और बलरामपुर जिले में बाढ़ आपदा से प्रभावित महिलाओं और बच्चों से मुलाकात उनकी स्थिति का जायजा लिया. बाढ़ में लापरवाही पर CM से अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है. 

UP News

लखनऊ: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निशाने पर वो अधिकारी बने हुए हैं जो सरकारी कार्यों में लापरवाही कर रहे हैं. इसी के तहत सीएम योगी ने गुरुवार को बाढ़ संबंधी कार्यों एवं क्षतिग्रस्त फसलों के सर्वे में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है. सरकार ने 10 अधिकारियों से जवाब मांगा है. योगी सरकार ने 5 एडीएम एफआर और 5 आपदा विशेषज्ञ से जवाब तलब किया है. इसके साथ ही अधिकारियों को दो दिन में जवाब देना होगा. संतोषजनक जवाब न मिलने पर बड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

पांच जिलों के लापरवाह अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण 
सीएम योगी ने अति वर्षा और बाढ़ और जलजमाव को लेकर बैठक में अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए दस अधिकारियों से जवाब मांगा है. उन्होंने कहा कि बाढ़ और जल जमाव की समस्या के प्रति सभी जिलाधिकारी और नगर निकाय सतर्क दृष्टि रखें. उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि के कारण जल जमाव के खतरे बने हुए हैं इसका तत्काल समाधान निकाला जाए. पांच जिलों के एडीएम एफआर और आपदा विशेषज्ञों से स्पष्टीकरण तलब किया है.सीएम योगी ने सीतापुर, लखनऊ, प्रतापगढ़, अंबेडकनगर के अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है.  बलिया के अधिकारियों से भी CM ने  स्पष्टीकरण मांगा है. निर्देश के मुताबिक अधिकारियों को दो दिन में जवाब देना होगा. संतोषजनक जवाब नहीं होने पर सख्त कार्रवाई हो सकती है.

हर अपडेट पर सीएम योगी की नजर
राहत आयुक्त जीएस नवीन ने बताया कि मुख्यमंत्री बाढ़ प्रभावित इलाकों का रोज अपेडट ले रहे हैं. इसके साथ ही अधिकारियों को राहत कार्यों से संबंधित दिशा-निर्देश दे रहे हैं. सीएम योगी को लखनऊ, प्रतापगढ़, सीतापुर, अंबेडकरनगर और बलिया के एडीएम (एफआर) और आपदा विशेषज्ञ द्वारा बाढ़ संबंधी सूचना  सही समय पर नहीं देने और क्षतिग्रस्त फसलों के सर्वे में लापरवाही की सूचना मिली थी. जिसके बाद उन्होंने नाराजगी जाहिर की. लापरवाह पांचों जिलों के एडीएम (एफआर) और आपदा विशेषज्ञ को स्पष्टीकरण सौंपने के निर्देश दिए.

सीएम योगी ने किया प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे
मुख्यमंत्री योगी ने गुरूवार को श्रावस्ती और बलरामपुर जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे कर हालात का जायजा लिया. इस दौरान सीएम योगी ने जिले के अधिकारियों से इलाकों की जायजा लेकर राहत बचाव कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिए हैं. उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से भी मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिया.

Heavy Rainfall Alert: बारिश-बाढ़ से बेहाल यूपी,अगले तीन दिन मथुरा से लखनऊ तक जमकर बरसेगा आसमान

Trending news