बिहार में BJP के साथ चल रही गठबंधन सरकार, UP में 200 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी JDU
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand929628

बिहार में BJP के साथ चल रही गठबंधन सरकार, UP में 200 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी JDU

बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन की सरकार चला रही जनता दल (यूनाइटेड) 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. यह ऐलान एक न्यूज चैनल से बातचीत में जेडीयू नेता केसी त्यागी ने किया.

बिहार में BJP की सहयोगी JDU ने 2022 यूपी चुनाव में 200 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है.

नई दिल्ली: बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन की सरकार चला रही जनता दल (यूनाइटेड) 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. यह ऐलान एक न्यूज चैनल से बातचीत में जेडीयू नेता केसी त्यागी ने किया. उन्होंने कहा कि यदि भाजपा के साथ सीटों को लेकर बात नहीं बनी तो हम छोटे दलों के साथ जाएंगे. हम उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. 

यूपी में 200 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी जेडीयू
केसी त्यागी ने योगी सरकार पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा कि समाज में बेचैनी है. ब्राह्मणों में नाराजगी है. सबको बराबर की हिस्सेदारी चाहिए. अब हर कोई हक चाहता है. केसी त्यागी ने कहा कि यूपी में किसानों और पिछड़े वर्ग को न्याय नहीं मिल पा रहा है. हम 200 सीट पर उम्मीदवार उतारेंगे जिसमें सबसे ज्यादा किसान और पिछड़े वर्ग के लोग होंगे. 

जेडीयू नेता ने कहा कि किसानों ने ही योगी और मोदी की सरकार बनाई है इसलिए इन्हें अन्य मतदाता नहीं समझना चाहिए. केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा है. सीटों को लेकर बात बनी तो हमारी पहली प्राथमिकता भाजपा के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरने की रहेगी. सीट बंटवारे को लेकर भाजपा के साथ बात नहीं बनी तो हम किसी के साथ भी जा सकते हैं. 

साल 2017 में उम्मीदवार नहीं उतारना हमारी गलती
समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर केसी त्यागी ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ हमारे अलग रिश्ते हैं, लेकिन हम पार्टी के साथ नहीं जा सकते. वह हमारी विरोधी पार्टी है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू के फ्रेमवर्क में एआईएमआईएम के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने साल 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारने के फैसले को जेडीयू की गलती बताया.

केसी त्यागी ने चिराग पासवान को बताया महत्वकांक्षी
मायावती और बसपा के साथ मिलकर 2022 यूपी चुनाव लड़ने के मुद्दे पर जेडीयू नेता ने कहा कि वह दावेदार नहीं हैं. हम सपा-बसपा के साथ नहीं जाएंगे. वहीं लोजपा में टूट को लेकर उन्होंने कहा कि रामविलास पासवान जी के साथ हमारे पुराने रिश्ते रहे हैं. लेकिन चिराग के पास अनुभव की कमी है. वह ज्यादा महत्वाकांक्षी हैं जिसकी वजह से उनकी पार्टी और परिवार में टूट पड़ी. केसी त्यागी ने कहा कि चिराग पासवान की वजह से तेजस्वी यादव को फायदा हुआ.

WATCH LIVE TV

Trending news