Lucknow News: लखनऊ में दलित युवक की मौत की पुलिसिया कहानी में झोल, CCTV फुटेज से खुली पोल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2470699

Lucknow News: लखनऊ में दलित युवक की मौत की पुलिसिया कहानी में झोल, CCTV फुटेज से खुली पोल

लखनऊ में पुलिस हिरासत में दलित युवक अमन गौतम की मृत्यु हो गई. इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया हैं. पुलिस के अनुसार अमन की तबीयत खराब हुई और फिर उसकी मौत हो गई.

Youth dies due to police beating

लखनऊ: लखनऊ में पुलिस हिरासत में दलित युवक अमन गौतम की मृत्यु हो गई. इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया हैं. पुलिस के अनुसार अमन की तबीयत खराब हुई और फिर उसकी मौत हो गई. हाालंकि  CCTV फुटेज में अमन बहुत आराम से चलकर पुलिसवालों के साथ जाते हुए दिखाई दे रहा है.

दलित युवक अमन गौतम की मौत 
दलित युवक अमन गौतम की पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में लखनऊ पुलिस का दावा सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक सही नहीं दिखा है. अमन को उसके घर से ले जाते हुए चार पुलिस वाले सीसीटीवी में दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, शुक्रवार रात 10:15 पर लखनऊ विकास नगर सेक्टर-8 के इलाके से अमन गौतम को चार पुलिस कर्मी अपने साथ ले जाते हुए CCTV फुटेज में दिख रहे. पीछे-पीछे अमन गौतम का परिवार और उनकी पत्नी रोती हुई भी दिख रही है. 

पुलिस का दावा और परिजनों का आरोप 
वहीं, मामले को लेकर पुलिस का दावा है कि अमन जुआ खेल रहा था, दबिश दी गई तो वह बेहोश हो गया. सीसीटीवी फुटेज से पुलिस के दावे गलत पाए गए. परिवार वालों का आरोप है कि अमन जागरण की तैयारी कर रहा था. पुलिस ने उसे मार दिया. पुलिस हिरासत में अमन की मौत को घर वाले हत्या बता रहे हैं. दलित संगठन और बीएसपी इस मुद्दे पर धरना प्रदर्शन कर चुके हैं. दावे के मुताबिक जुआरियों को पकड़ने गई पुलिस ने हिरासत में दो युवकों को लिया जिसमें से एक युवक PRV गाड़ी में बैठते ही बेहोश हो गया बताया जा रहा है कि जब वह अस्पताल पहुंचा तो वहां के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

और पढ़ें- बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में यूपी कनेक्‍शन!, 1400 किलोमीटर दूर कैसे मुंबई पहुंचा शूटर? UP STF भी जांच में जुटी 

और पढ़ैं- Noida News: तीन गाड़ियों में सवार युवकों ने पहले वर्ष के छात्र पर चलाईं गोलियां, नोएडा की नामी यूनिवर्सिटी के पास दहशत का माहौल

Trending news