Ayodhya Ram Mandir Live: बरेली में बोले सीएम योगी, `पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित`

प्रीति चौहान Wed, 10 Jan 2024-4:21 pm,

LIVE Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 10 January 2024: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

Uttar Pradesh Live News 10 January 2024:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

नवीनतम अद्यतन

  • लखनऊ: गोमतीनगर थाने में स्मारक समिति कर्मचारी का हंगामा तेज
    गोमतीनगर थाने में स्मारक समिति कर्मचारी हंगामा कर रहे हैं. कर्मचारी नेता आदित्य कौशल किशोर को पुलिस हिरासत में लेने से साथी कर्मचारी आक्रोशित हैं. 500 कर्मचारियों ने थाने का घेराव किया. LDA उपाध्यक्ष पर मारपीट, अभद्रता व जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है. कर्मचारी नेता आदित्य कौशल किशोर को चटोरी गली में जबरन कर्मचारियों से काम कराने की सूचना मिली थी.  

     

  • मथुरा: डेटिंग एप मामले में 3 शातिर गिरफ्तार 
    मथुरा: मथुरा में डेटिंग एप मामले में 3 शातिर गिरफ्तार हो गए हैं. ये शातिर डेटिंग एप के माध्यम से ठगी की घटनाओं को अंजाम देते थे. ब्लूड लाइव एंड डेटिंग एप के माध्यम से वीडीओ कॉल से ब्लैकमेलिंग और ठगी करते थे. दिनेश, शेरसिंह और रवि को पुलिस ने गिरफ्तार किया. छाता कोतवाली पुलिस को सफलता मिली. 

  • केशव प्रसाद मौर्य का सपा पर हमला, 'अखिलेश की पार्टी का चरित्र नहीं बदल सकता'

  • Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर की विशेषता

  • बरेली में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम में सीएम योगी का संबोधन

  • अमेठी: महिला व मासूम पर अज्ञात हमलावर ने किया एसिड अटैक, दोनों गंभीर रूप से झुलसे
    अमेठी: एसिड अटैक का मामला सामने आया है. महिला व मासूम पर अज्ञात हमलावर ने हमला किया. एसिड अटैक में महिला व मासूम गंभीर रूप से झुलस गए. अज्ञात हमलावर ने देर रात इस घटना को अंजाम दिया है.  महिला व मासूम को परिजनों ने सीएचसी गौरीगंज में पहुंचाया. हालत गंभीर होने पर सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया. मामला अमेठी के गौरीगंज थाना क्षेत्र का है.  

  • देहरादून: चुनाव के पहले भाजपा ने 16 बड़ी रैलियां करने का बनाया लक्ष्य 
    देहरादून: भाजपा प्रदेश कार्यालय से बड़ी खबर सामने आई है. चुनाव के पहले भाजपा ने 16 बड़ी रैलियां करने का लक्ष्य बनाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रैली कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन रैली का प्लान बनाया है. 13 रेलिया में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली का प्लान है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बयान रैलियों को लेकर पार्टी विचार मंथन कर रही है.
  • दिवंगत विधायक मानवेंद्र सिंह के पैतृक गांव पहुंचे शाहजहांपुर
    शाहजहांपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को दिवंगत विधायक मानवेंद्र सिंह के पैतृक गांव ढकिया परवेजपुर पहुंचे. सीएम दिवंगत विधायक के श्रद्धाजंली कार्यक्रम में शामिल हुए. सीएम योगी ने उनके परिवार से मुलाकात की. परिवार को सांत्वना मानवेंद्र सिंह ददरौल विधानसभा से विधायक थे. 

     

  • Ayodhya Ram Mandir: बॉर्डर पर ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी
    अयोध्या में 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दृष्टिगत अयोध्या के साथ-साथ महराजगंज जनपद की भारत नेपाल के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. हर आने-जाने वाले लोगों की गहनता से जांच की जा रही है और इसके साथ ही पुलिस और एसएसबी जवानों द्वारा ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है.  एसएसबी और पुलिस के जवानों द्वारा सीमा पर पेट्रोलिंग की जा रही है और संदिग्धों पर निगरानी हेतु चौकसी बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही हर आने-जाने वाले लोगों के पहचान पत्रों की पहचान होने के बाद ही उन्हें नेपाल से भारत या भारत से नेपाल में प्रवेश करने दिया जा रहा है. बता दें कि महराजगंज का 84 किलोमीटर का सीमावर्ती क्षेत्र भारत नेपाल के कई नाकों और पगडंडियों से जुड़ा हुआ है, जहां से घुसपैठ करने वाले लोगों एवं अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है.

     

  • Aligarh News: आग लगने के कारण लाखों रुपए का हुआ नुकसान
    अलीगढ़ में प्लास्टिक के गोदाम में लगी भीषण आग.  गोदाम के ऊपरी मंजिल पर सो रहे चार लोगों को सकुशल निकाल. शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है आग लगने की वजह. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू. दिल्ली गेट थाना इलाके की घटना.
  • Ayodhya Ram Mandir News: आज अयोध्या में बड़ी बैठक 
    भाजपा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम और आगे के कार्यक्रमों की तैयारी पर अयोध्या में बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ ही राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल तरुण चुघ , विनोद तावडे आदि शामिल होंगे. इस बैठक में प्राण प्रतिष्ठा के बाद 25 मार्च तक चलने वाले दर्शन पूजन कार्यक्रम में आने वाले लोगों की व्यवस्थाओं पर चर्चा की जाएगी.

  •  10 जिलों में बारिश की चेतावनी
    यूपी के 10 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. पूरे प्रदेश में घने कोहरे का अलर्ट घोषित है. प्रदेश की राजधानी में आधी रात को बूंदाबांदी हुई.  कोहरे के साथ तेज हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है. आज सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है. लखनऊ, मेरठ, बरेली, कानपुर समेत 5 शहरों में कोल्ड डे रिकॉर्ड हुआ है. प्रदेश के सभी जिलों में कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार यूपी के अलग-अलग शहरों में शुक्रवार से धूप निकल सकती है पर ठंड भी रहेगी.

     

  • Ram Mandir: लखनऊ मेडिकल कॉलेज भी अलर्ट 
    लखनऊ -प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लखनऊ मेडिकल कॉलेज भी अलर्ट. 21 से 23 जनवरी तक आरक्षित रहेंगे 50 बेड और 3 वेंटीलेटर. इमरजेंसी की सभी यूनिट में रहेगा अलर्ट. जारी होगा हेल्पलाइन नंबर.
  • Bag Free Day: उत्तराखंड में साल के इन 10 दिन बिना बस्ते के स्कूल जाएंगे बच्चे, 'बैग फ्री डे' पर कराई जाएंगी ये एक्टिविटी
    देहरादून: उत्तराखंड में सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के बस्ते का बोझ कम करने की  तैयारी है. उत्तराखंड की धामी सरकार इसको लेकर प्लान तैयार कर रही है. सरकान ने नई पहल करते हुए प्रदेश के स्कूलों में बैग फ्री डे को लागू करने का फैसला किया है. इसके तहत स्कूलों में साल के कुल 10 दिन बस्ता रहित दिवस मनाया जाएगा. हर महीने के अंतिम शनिवार को योजना लागू होगी.  इस योजना के तहत छात्र छात्राएं बिना स्कूली बस्ते के स्कूल जाएंगे और अपनी रुचि के मुताबिक विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लेंगे. 

     

  • UP Politics: यूपी में चलेगा ऑपरेशन लोटस! विपक्षी खेमे में सेंधमारी के लिए BJP का प्लान तैयार
    UP Politics: चुनाव नजदीक आते ही नेता राजनीतिक हवा का रुख देखकर सियासी समीकरण साधना शुरू कर देते हैं. बागी और असंतुष्ट नेताओं के पाला बदलने का सिलसिला भी चुनाव के साथ ही शुरू हो जाता है. ऐसे नेताओं पर पार्टियों की नजर रहती है. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है. बीजेपी की नजर विपक्षी दलों के उन प्रभावशाली नेताओं पर है जो लोकसभा चुनाव से पहले सियासी ठिकाना बदलने की तलाश में हैं. 

     

  • UP News Live:  देवरिया दौरे पर ओपी राजभर
    देवरिया... सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर आज देवरिया आएंगे. जनसभा को करेंगे संबोधित. बरहज तहसील क्षेत्र के करूअना चौराहे पर है कार्यक्रम
  • Lucknow News: तेल के टैंकर ने युवक को रौंदा
    लखनऊ-तेल के टैंकर ने युवक को रौंदामौके पर मौत. टीएस मिश्रा हॉस्पिटल के पास ग्राम बेहटवा पेट्रोल पंप के पास की घटना. देर रात काम से लौट रहे बाइक सवार युवक सौरभ रावत 29 वर्ष की सड़क हादसे में हुई मृत्यु. करीब एक वर्ष पहले मृतक की हुई थी शादी. सरोजनीनगर थाना क्षेत्र के बेहटवा इलाके की घटना.

  • UP News Live: तीन बदमाशों ने मारी गोली
    लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के तारापुरी में युवक को मारी गोली, तीन बदमाशों ने मारी गोली, दानिश नाम के युवक को गोली मारकर फरार हुए बदमाश, घायल को केएमसी हॉस्पिटल में कराया भर्ती, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह घायल युवक से मिलने अस्पताल पहुंचे, घटना के बारे में ली जानकारी।

  • Lucknow News: तालाबों से हटेंगे अवैध कब्जे 

    लखनऊ- सरकारी भूमि, तालाबों से हटेंगे अवैध कब्जे. तालाबों के संरक्षण और सरकारी जमीनों के संबंध में कमिश्नर रोशन जैकब ने जारी किए निर्देश. सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा मिलने पर अधिकारी होंगे तलब.

  • Lucknow News: किसानों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी 
    लखनऊ- प्रदेश के गन्ना किसानों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी. गन्ना मूल्य में 15 से 25 रूपए प्रति कुंतल हो सकती है बढ़ोतरी. प्रदेश सरकार मिलों को भी एक से ₹2 की परिवहन भाड़े में दे सकती है राहत.
  • UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. मंगलवार को कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हुई. बारिश की वजह से सर्दी और बढ़ गई है. प्रदेश में सुबह से ही आसमान में घने बादल छाए रहे.   इससे सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्ग और बच्चों को हो रही है.  रात के समय घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में कोहरा छाया रहेगा. इस बीच अगले दो दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. आज बुधवार 10 जनवरी को मौसम शुष्क ही रहने का अनुमान जताया गया है. आज भी सड़कों पर कोहरा दिखाई दे रहा है. 11 जनवरी से 13 तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन कोहरे से फ़िलहाल राहत मिलते दिखाई नहीं दे रही है. घने कोहरे की वजह से सड़कों पर निकलना मुश्किल हो गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 10 जनवरी को प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. हालांकि इस दौरान दोनों ही हिस्सों में घना कोहरा जिसकी सतही क्षैतिज दृश्यता 50 मीटर से 199 मीटर रहने की संभावना है. 

  • Lucknow News: किसानों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी 
    लखनऊ- प्रदेश के गन्ना किसानों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी. गन्ना मूल्य में 15 से 25 रूपए प्रति कुंतल हो सकती है बढ़ोतरी. प्रदेश सरकार मिलों को भी एक से ₹2 की परिवहन भाड़े में दे सकती है राहत.
  • Ayodhya Ram Mandir News: अयोध्या चौपाल
    अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अलग-अलग धार्मिक अनुष्ठान के लिए देशभर से कुल 108 संत महंत को अयोध्या बुलाया गया है जो धार्मिक अनुष्ठान कर रहे हैं.  कोई वृंदावन से आया है कोई नासिक से आया है कोई जम्मू कश्मीर से आया है तो कोई नेपाल से आया है. 

  • Ayodhya News:2100 किलो के घंटे को राम मंदिर के अंदर स्थापित किया जाएगा
    अयोध्या-अयोध्या में 2100 किलो के घंटे को राम मंदिर के अंदर स्थापित किया जाएगा जिसकी गूंज पूरे अयोध्या में सुनाई देगी. जलेसर से चलकर 2100 किलो का घंटा अयोध्या पहुंच चुका है. इस घंटे को बनाने में 2 साल लगे हैं.

     

  • लखनऊ-कांग्रेस का प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन आज 
    सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता करेंगे भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन. BHU छात्रा के साथ सामूहिक गैंगरेप. विनोद उपाध्याय के एनकाउंटर के खिलाफ़ करेंगे प्रदर्शन राज्यपाल को प्रेषित जिलाधिकारी को देंगे ज्ञापन लखनऊ में 2 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से जिला अधिकारी कार्यालय तक करेंगे प्रदर्शन

  • पछुआ बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई गलन
    लखनऊ- पछुआ बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई गलन, 4 डिग्री तक गिरा पारा. अभी जारी रहेगा शीत लहर का कहर.  बादलों की आवाजाही के बीच बूंदा बांदी की भी संभावना. घने कोहरे के कारण ट्रेन और हवाई सफर रहेगा प्रभावित.

     

  • UP News Live: अखिलेश यादव ने दिया इंडी गठबंधन में मायावती के शामिल होने के संकेत
    विधायकों की बैठक में अखिलेश ने कहा- कांग्रेस कर रही है बसपा से बातचीत.
    इंडी गठबंधन में बसपा के शामिल होने से अखिलेश को कोई आपत्ति नही.
    अखिलेश ने कहा मायावती सीनियर नेता है, हम उनका सम्मान करते है.
    मैं मायावती पर सिर्फ राजनीति टिप्पणी करता हूँ, बाकी पार्टी के नेता भी मायावती का सम्मान करें.
    अखिलेश जयंत को देंगे 8 सीटें कांग्रेस को भी 10 सीटों तक दी जा सकती है.
    चंद्रशेखर उर्फ रावण को भी दी जाएंगी सीटें। उन्हें अपनी सीट के अलावा बाकी सीटों पर भी करना होगा प्रचार.
    बाकी सहयोगी दलों को भी सीटें उनकी ताकत के मुताबिक दी जाएंगी।
    अखिलेश ने कहा - जयंत 8 सीटें मांग रहें है, वो मेरे विश्वसनीय साथी है उन्हें 8 सीटें दी जाएगी.

     

  • Dehradun News: रिसाव का मामला 
    देहरादून: राजधानी देहरादून के प्रेम नगर क्षेत्र में गए रिसाव का मामला. पुलिस ने प्लॉट के मालिक दीपक गुप्ता केयरटेकर नरेंद्र कुमार के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा. मामले की जांच है जारी.
  • Ayodhya Rammandir Live: यूपी बीजेपी में अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का पूरा कार्यक्रम पोस्ट किया
    लखनऊ: 16 जनवरी को पूजा का पहला दिन होगा। इस दिन रामलला के विग्रह अधिवास का अनुष्ठान होगा.
    बीजेपी के मुताबिक़ 17 जनवरी को रामलला का अयोध्या में नगर भ्रमण कराया जाएगा.
    18 जनवरी यानी तीसरे दिन मंडप प्रवेश पूजन, वास्तु पूजन और गणेश पूजन कराया जाएगा.
    19 जनवरी को अग्निकुंड स्थापना और नवग्रह पूजन कराया जाएगा.
    20 जनवरी को 81 कलशों के जल से गर्भ गृह की का शुद्धिकरण होगा.
    21 जनवरी को 121 कलशों से रामलला का स्नान और विशेष पूजन होगा.
    आख़िरी दिन यानी 22 जनवरी को मृगशिरा नक्षत्र में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कराई जाए.

  • Ayodhya Rammandir Live: रामोत्सव 2024 रामनगरी में टूटेगा सऊदी अरब का वर्ल्ड रिकॉर्ड
    योगी सरकार बना रही दुनिया की सबसे बड़ी 'सोलर पावर्ड स्ट्रीट लाइट्स लाइन'. लक्ष्मण घाट से लेकर गुप्तार घाट होते हुए निर्मली कुंड तक 10.2 किमी में 470 सोलर स्ट्रीट लाइट्स लगाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अयोध्या का नाम होगा दर्ज. सीएम योगी के विजन अनुसार बनी विस्तृत कार्ययोजना को यूपीनेडा कर रहा क्रियान्वित, करीब 70 प्रतिशत से ज्यादा काम हुआ पूरा. अब मात्र 160 लाइटें लगाना बाकी - लक्ष्मण घाट से लेकर गुप्तारघाट के बीच 8.3 किमी क्षेत्र में कार्य पूर्ण. अब गुप्तार घाट से निर्मली कुंड तक 1.85 किमी क्षेत्र में लाइटें लगाते ही पुराना रिकॉर्ड होगा ध्वस्त. यूपीनेडा 22 जनवरी के पहले ही इस लक्ष्य को कर लेगी हासिल. गुप्तारघाट से निर्मली कुंड के बीच सोलर लाइट्स इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया निरंतर जारी.

     

  • Shahjahanpur News: सीएम योगी कल शाहजहांपुर पहुंचेंगे
    शाहजहांपुर: सीएम योगी शाहजहांपुर पहुंचेंगे। दिवंगत विधायक मानवेंद्र सिंह के परिवार से करेंगे मुलाकात.
    दिवंगत विधायक के पुष्पांजलि कार्यक्रम में शामिल होंगे। पैतृक गांव ढकिया परवेजपुर में होगा सीएम का कार्यक्रम.
    जिला प्रशासन में अपनी तैयारियां पूरी की। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। कल 11:00 बजे शाहजहांपुर में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे सीएम.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link