UP news live: अयोध्या में हुई कैबिनेट बैठक पर भड़के बर्क, बोले- गैर कानूनी तरके से बन रहा मंदिर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1952751

UP news live: अयोध्या में हुई कैबिनेट बैठक पर भड़के बर्क, बोले- गैर कानूनी तरके से बन रहा मंदिर

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने  दिवाली से ठीक पहले अचानक करवट ले ली. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद जैसे दिल्ली से सटे यूपी के जिलों में रात और सुबह के समय खूब बारिश हुई.

pollution level in delhi
LIVE Blog

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: लगातार प्रदूषण की मार झेल रहे दिल्ली एनसीआर में बीते कुछ घंटे से हल्की बारिश शुरू है. मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि 9 से 10 नवंबर के बीच दिल्ली एनसीआर में बारिश हो सकती है. कयास लगाया जा सकता है की बारिश के बाद प्रदूषण में थोड़ी कमी आएगी. हालांकि इस वक्त प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में बना हुआ है.

10 November 2023
18:51 PM

हरदोई में सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत 

हरदोई: हरदोई में सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. बताया गया कि सीतापुर बॉर्डर पर एक अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्‍कर मार दी. हादसे में दो महिलाएं समेत तीन लोगों की मौत हो गई. 

18:00 PM

धामी सरकार ने कर्मचारियों को दिया दिवाली तोहफा 

देहरादून : उत्‍तराखंड की धामी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली तोहफा दिया है. धामी सरकार ने कर्मचारियों को बोनस दे दिया है. इसमें सहायता प्राप्त शिक्षक एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थानों के कर्मचारी, स्थानीय निकायों और जिला पंचायत के समूह ग और घ के कर्मचारी और समूह ख के सभी अराजपत्रित कर्मचारी शामिल हैं. 

17:56 PM
रोजगार मेले में 66 युवाओं को मिली नौकरी 
 
लखनऊ: राजकीय आईटीआई के रोजगार मेले में 66 युवाओं को नौकरी मिली है. रोजगार मेले में युवाओं को 10,638 से 17,628 प्रतिमाह के वेतन एवं अन्य सुविधाएं के साथ जॉब ऑफर दिए गए.
17:33 PM

शराब तस्करों पर शिकंजा
लखनऊ : UP STF ने अवैध शराब के अंतरराजजीय गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है. राष्ट्रीय राजमार्ग कानपुर-प्रयागराज हाइवे गुलामीपुर मोड़ ओवर ब्रिज के पास से गिरोह हुआ गिरफ्तार. पंजाब, हरियाणा वा चंडीगढ़ से अवैध रूप से शराब लाकर यूपी में की जा रही थी आपूर्ति. एसटीएफ ने गिरोह को गिरफ्तार करने के साथ भारी संख्या में शराब की बोतल की बरामद. STF ने अंतरराजजी गिरोह के हरियाणा निवासी गुरमैल सिंह और महेन्दर को किया गिरफ्तार.  एसटीएफ ने गिरोह के दोनो सदस्यों को कौशांबी के सैनी थाना में किया दाखिल. कौशांबी का सैनी थाना आरोपियों के खिलाफ कर रहा आगे की कार्रवाई.

16:12 PM

श्री केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया शुरू
भकुंट भैरवनाथ के कपाट शीतकाल के लिए शनिवार को बंद होंगे. केदारनाथ धाम के कपाट 15 नवंबर प्रात: को शीतकाल हेतु बंद हो जायेंगे. केदारपुरी में स्थित बाबा केदार के रक्षक द्वारपाल माने जाने वाले भकुंट भैरव नाथ जी के कपाट शनिवार 11 नवंबर को पूजा-अर्चना व यज्ञ- हवन के पश्चात शीतकाल हेतु अपराह्न तीन बजे बंद हो जायेंगे.  इस दौरान केदारनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा. शाम 4 बजे फिर से मंदिर को दर्शनों के लिए खोला जाएगा. केदारनाथ धाम में स्थित बाबा भैरवनाथ जी के कपाट बंद होने के बाद श्री केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने तक श्री केदारनाथ यात्रा चलती रहेगी. शनिवार को दोपहर 12 बजे तक भगवान केदारनाथ के दर्शन होंगे. उसके पश्चात मंदिर की साफ सफाई के बाद मंदिर दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेगा तथा अपराह्न 1 बजे मंदिर समिति के पुजारी, धर्माचार्य, वेदपाठी, अधिकारीगण एवं तीर्थ पुरोहित भैरवनाथ जी के कपाट बंद करने हेतु भैरव शिला को प्रस्थान करेंगे.

16:03 PM

अवैध तरीके से हो रही पटाखों की बिक्री
मैनपुरी : मैनपुरी में कोर्ट के आदेशों की खुलेआम उड़ रहीं धज्जियां. मैनपुरी में प्रतिबंधित पटाखों की खुलेआम बिक्री हो रही है. खुलेआम दुकानों पर बिकते नजर आ रहे प्रतिबंधित पटाखे. कुछ दुकानदार खुलेआम उड़ा रहे आदेशों की धज्जियां. नियमों का पालन कराने के नाम पर खानापूर्ति कर रहे अधिकारी. मैनपुरी शहर के भोगांव रोड पर हो रही पटाखों की बिक्री.

15:23 PM

अयोध्या में हुई कैबिनेट बैठक पर भड़के बर्क,गैर कानूनी तरके से मंदिर बन रहा

14:34 PM
कौशांबी से एक करोड़ रुपये की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद
एसटीएफ ने कौशांबी से एक करोड़ रुपये की अवैध अंग्रेजी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है.
13:58 PM

Watch: सेक्स पर नीतीश के बयान का डिंपल यादव ने किया समर्थन, कही ये बड़ी बात

13:45 PM

Dhanteras 2023: इस खास समय बन रहा शुभ योग, जानिए क्या है खरीदारी का शूभ मुहूर्त

13:34 PM

धनतेरस पर राम दरबार वाले चांदी की झांकी की विशेष मांग
इस बार धनतेरस पर ग्राहकों में विशेष उत्साह देखा जा रहा है. वहीं मार्केट में इस बार चांदी की राम दरबार झांकी और प्रभु राम की आकृति वाले चांदी के सिक्कों की विशेष मांग है. यह ग्राहकों को काफ़ी आकर्षित कर रही है. आर्थिक रूप से भी दीपोत्सव और धनतेरस पर्व काफी महत्वपूर्ण है और इस बार चांदी सोना व अन्य रत्न को खरीदने के लिए लोगों में अधिक उत्सुकता देखी जा रही है. 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए प्रभु श्री राम की झांकी से जुड़े आभूषण और वस्तुओं को खरीदने के लिए लोग अधिक संख्या में आ रहे हैं.

13:32 PM

राम दरबार की अलौकिक तस्वीर, उद्घाटन से पहले EXCLUSIVE तस्वीर

12:23 PM

Ayodhya news: राम मंदिर के उद्घाटन से पहले आतंकी हमले की प्लानिंग

Ayodhya news: अयोध्या से जुड़ी बड़ी खबर सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर राम मंदिर के उद्घाटन 22 जनवरी 2024 से पहले आतंकी हमले की प्लानिंग में कई आतंकी संगठन आईबी और जांच एजेंसियां हुई सतर्क अयोध्या की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

12:04 PM

सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया आदेश, कमर्शियल वाहनों पर लगाया जाएंगा ईसीसी 

SC के 16 दिसम्बर 2015 के आदेश के मुताबिक दिल्ली आने वाले कमर्शियल वाहनों पर ईसीसी लगाया जा रहा है.  27/7/2023 तक एमसीडी ने रु.1491.16 करोड़ रुपये ईसीसी इकट्ठा किया है. इसमें से 781.51 करोड़ रुपए मेरठ RRTS कॉरिडोर, एचसीएनजी प्रोजेक्ट जैसी योजनाओं पर खर्च किया गया है. जबकि 709.6 करोड़ रु अब भी सरकार के पास हैं.  दिल्ली में कहीं भी पराली जलाने की घटना नहीं हुई है 5000 एकड़ में धान की पराली के निपटान के लिए bio decomposer इस्तेमाल किए जा रहे हैं. 18 निगरानी टीम काम कर रही हैं. इसके अलावा 165 लोकल टीम इनके नीचे काम कर रही हैं. Smog टॉवर का उपयोग शुरू कर दिया गया है. कूड़ा जलाने की घटना रोकने के लिए 611 टीम तैनात की गई है, 51 मामलों में चालान किया गया है.

11:32 AM

UP news: थोड़ी ही देर में itbp परेड ग्राउंड पहुंचेगे गृह मंत्री अमित शाह

UP news: थोड़ी ही देर में itbp परेड ग्राउंड में आएंगे. गृह मंत्री अमित शाह अभी शहीद स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

11:19 AM

CM योगी से मिले राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय

10:55 AM

Delhi NCR: दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा किया दायर, प्रदूषण का था मामला

Delhi NCR: दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया, और कहा है कि ऑड इवन स्कीम से सड़क पर भीड़ भाड़ कम हुई है, सार्वजनिक परिवहन के उपयोग में वृद्धि हुई है.  दिल्ली सरकार ने कहा कि ऑड इवन से ईंधन की खपत में 15% की कमी हुई. दिल्ली सरकार ने ये भी कहा कि 2015 से इस साल जुलाई तक पर्यावरण क्षतिपूर्ति शुल्क के रूप में 1491.16 करोड़ रुपये एकत्र किए गए.

10:14 AM

UP news: यूपी में दिल्ली NCR के जैसा ही बनेगा SCR, लखनऊ से सटे ये जिले होंगे शामिल 

UP news: दिल्ली के NCR की तर्ज पर बसाया जा रहा है एससीआर (SCR) लखनऊ के आसपास के 5 जिलों को मिलाकर होगा उप्र. राज्य राजधानी क्षेत्र गठन. ये जिले होगें शामिल. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में क्षेत्रीय विकास परिषद का होगा गठन.

 

09:45 AM

Lakhimpur Kheri: संपूर्णानगर बवाल में एस ओ के बाद अब सीओ पलिया भी सस्पेंड 

Lakhimpur Kheri: संपूर्णानगर बवाल में एस ओ के बाद अब सीओ पलिया भी सस्पेंड । -सीओ की भी पाई गई लापरवाही पाई गई थी.  शासन से हुई कार्रवाई में इंस्पेक्टर संपूर्णानगर पहले ही सस्पेंड किए जा चुके है. अश्लील वीडियो वायरल होने से आहत होकर किशोरी ने आत्महत्या कर ली थी.  दो समुदायों का था मामला, घटना से लोगों में था आक्रोश -अंतिम संस्कार से पहले रोड जाम हुआ था. तोड़फोड़ व आगजनी भी की गई थी. 

09:41 AM

Ujjwala Yojana: आज उज्ज्वला योजना के तहत सीएम योगी फ्री सिलेंडर वितरण योजना करेंगे आगाज

Ujjwala Yojana: सीएम योगी आज उज्ज्वला योजना के तहत फ्री सिलेंडर वितरण योजना का करेंगे। मु्ख्यमंत्री सुबह 11 बजे लोकभवन सभागार में इस योजना का आगाज करेंगे। योगी सरकार प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत यूपी के पौने दो करोड़ लाभार्थियों को दो फ्री एलपीजी सिलेंडर देगी

09:27 AM

PM मोदी के साथ- साथ इन नेताओं ने देशवासियों को ट्वीट कर दी धनतेरह की शुभकामनाएँ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
देश के मेरे सभी परिवारजनों को आरोग्य एवं सुख-समृद्धि के प्रतीक पर्व धनतेरस की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि भगवान धन्वंतरि की कृपा से आप सभी सदैव स्वस्थ, संपन्न और प्रसन्न रहें, जिससे विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा मिलती रहे

पुष्कर सिंह धामी-
समस्त प्रदेशवासियों को सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य के पावन पर्व धनतेरस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
आज की इस पावन त्रयोदशी तिथि के दिन ही भगवान श्री धन्वंतरि जी का भी प्राकट्य हुआ था।
माँ लक्ष्मी व भगवान धन्वंतरि जी से प्रार्थना है कि धन व आरोग्यता का यह पर्व आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि एवं ऐश्वर्य लेकर आए।

राजनाथ सिंह-
धनतेरस के शुभ अवसर पर आप सभी को बहुत शुभकामनाएँ। भगवान धन्वन्तरि आपको आरोग्य प्रदान करें एवं आपके जीवन में सुख और समृद्धि में वृद्धि हो
 

09:11 AM

Sambhal News: कलयुगी पिता ने पटक- पटक कर ले ली बेटी की जान, मां को भी नहीं छोड़ा, ये थी वजह

Sambhal News: बेरहम पिता ने अपनी ही 2 साल की मासूम बच्ची को मार- मार उसकी जान ले ली. घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. फिलहाल पुलिस हत्या के आरोपी पिता को पकड़कर थाने ले गई है. और पूछताछ कर रही है. 

08:23 AM
प्रेस विज्ञप्ति
एक प्रेस विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोरखपुर में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार कराया जाने को कहा. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की.
08:09 AM
प्रेस विज्ञप्ति
एक प्रेस विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोरखपुर में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया. मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार कराया जाने को कहा. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की. 
08:01 AM

Gorakhpur News: सड़क हादसे में 6 की मौत 

गोरखपुर: तेज रफ्तार ट्रक ने खड़ी बस में पीछे से मारी टक्कर, 6 की मौत, डेढ़ दर्जन घायल घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कालेज और जिला अस्पताल भेजा गया, एम्स थाना क्षेत्र के NH28 स्थित जगदीशपुर ओवरब्रिज के पास रात लगभग 11 बजे के करीब हुआ हादसा.

07:58 AM

Lucknow News: ट्रांसजेंडरों को जल्द दिया जाएगा आरक्षण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ट्रांसजेंडरों को जल्द दिया जाएगा आरक्षण. आरक्षण देने के लिए सभी जिलों में ट्रांसजेंडर की आर्थिक और सामाजिक स्थिति का कराया जा रहा है सर्वे. सर्वे के माध्यम से ट्रांसजेंडर की सही संख्या पता लगाने का हो रहा है प्रयास. 2011 की जनगणना के मुताबिक प्रदेश में 137465 ट्रांसजेंडर हैं सुप्रीम कोर्ट ने दिए हैं ट्रांसजेंडर्स को ओबीसी के तौर पर आरक्षण के निर्देश.

07:50 AM

सीएम योगी का प्रदेशवासियों के नाम संदेश-

07:49 AM

Delhi NCR AQI And Weather Update: दिवाली से ठीक पहले दिल्ली और दिल्ली एनसीआर इलाके में जैसे कि यूपी के नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों में प्रदूषण का स्तर इतना बढ़ गया है कि लोगों का जीना दूभर हो गया है. इसी बीत दिल्ली और दिल्ली एनसीआर में हुई बारिश से कुछ समय के लिए जरूर राहत मिलेगी. दरअसल, गुरुवार की आधी रात और शुक्रवार की प्रातः नोएडा गाजियाबाद इलाके में तेज बारिश हुई. बारिश के कारण टेंप्रेचर में भी कमी आई है साथ ही ठंडक का एहसास होने लगा है. 

Trending news