UP LIVE News: ग्रेटर नोएडा दौरे पहुंचे सीएम योगी, मोटो GP को निवेश के लिए आमंत्रित किया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1884855

UP LIVE News: ग्रेटर नोएडा दौरे पहुंचे सीएम योगी, मोटो GP को निवेश के लिए आमंत्रित किया

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 24 september 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

 

UP LIVE News: ग्रेटर नोएडा दौरे पहुंचे सीएम योगी, मोटो GP को निवेश के लिए आमंत्रित किया
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 24 september 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

 

24 September 2023
17:49 PM

IND vs AUS 2nd ODI Live
इंदौर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया खेला जा रहा दूसरा वनडे मैच, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 400 रनों का लक्ष्य, गिल-अय्यर ने जड़े शतक

17:48 PM

Brij Bhushan Sharan Singh
भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि वह फिर से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने सांसद रमेश विधूड़ी का समर्थन करते हुए कहा कि दानिश अली को खुद भी अपने गिरेबान में झांककर देखने की जरूरत है. 

15:09 PM

पुलिसकर्मियों की स्थानांतरण नीति जारी
लखनऊ : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की स्थानांतरण नीति जारी 31 मई 2024 तक 3 वर्ष पूरे कर चुके पुलिस कर्मियों का होगा तबादला. 31 मई 2022 से पूर्व विधानसभा चुनाव क्षेत्र में नियुक्त रह चुके कर्मियों का भी होगा. 31 मई 2024 तक सेवानिवृत होने वाले पुलिस कर्मियों का नहीं होगा तबादला. मई 2024 तक सेवानिवृत होने वाले पुलिसकर्मियों की नहीं लगेगी चुनाव ड्यूटी. निरीक्षक या उप निरीक्षक की राजनीतिक दल की पूर्वाग्रह की शिकायत पर भी होगा तबादला. DGP के निर्देश पर एडीजी स्थापना ने जारी किया आदेश एक ही जिले में 3 साल पूरे कर चुके पुलिस कर्मियों के होंगे ट्रांसफर डीजीपी मुख्यालय से आदेश जारी हुआ.

13:45 PM

इंडिया गठबंधन पर यूपी की मंत्री का सियासी वार
संभल : इंडिया गठबंधन में सीटों के मामले को लेकर सामने आए अखिलेश यादव के बयान पर माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने गठबंधन पर किया तंज. इंडिया गठबंधन में शामिल दल तराजू में इकट्ठा किए मेढ़कों की तरह हैं. यह कभी भी एक मंच पर एक साथ एकत्र नहीं हो सकते हैं. सीटों के बंटवारे को लेकर जिस तरह बयान सामने आ रहे हैं. उनसे नही लगता की इंडिया गठन्धन में शामिल दल एकजुट रह पाएंगे.

 

13:20 PM

शाहजहांपुर में जमीन में धंसा ओवरलोडेड ट्रक

शाहजहांपुर की पॉश कॉलोनी में उस समय हड़कंप मच गया जब मिट्टी से भरा ओवरलोडेड ट्रक अचानक सड़क धंसने से पलट गया. ट्रक पलटने से एक कार ट्रक के नीचे दब गई. गनीमत यह रही कि कार में कोई मौजूद नहीं था वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था. फिलहाल इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में गुस्सा हैं.

12:38 PM

नाबालिग के अपहरण और हत्या का खुलासा
प्रयागराज : ट्रांसपोर्टर के नाबालिग बेटे की अपहरण के बाद हुई हत्या का खुलासा हो गया है. ट्रक ड्राइवर के भाई ने भतीजे के साथ मिलकर नाबालिग का अपहरण किया था. अपहरण के बाद चित्रकूट के बरगढ़ के जंगल में ले जाकर नाबालिग की हत्या कर दी थी. हत्या के बाद ट्रांसपोर्टर पिता को फोन कर 15 लाख की फिरौती मांगी थी. पुलिस ने मुठभेड़ में मुख्य आरोपी संजय और गणेश को गिरफ्तार किया था. मुठभेड़ में दोनों अपहरणकर्ता को गोली लगी है. दोनों के कब्जे से दो पिस्टल और कारतूस भी बरामद किया गया है.

12:23 PM

मध्यप्रदेश के रीवा में चुनावी सभा करेंगे अखिलेश यादव
लखनऊ : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मध्य प्रदेश में करेंगे चुनाव प्रचार. 27 सितंबर से मध्य प्रदेश के रीवा से शुरू करेंगे चुनावी अभियान की शुरुआत. वह रीवा में जनसभा भी करेंगे. समाजवादी पार्टी राज्य में विपक्षी दलों के साथ गठबंधन कर सकती है. 

12:03 PM

इंडस्ट्रियल सेक्टर की सुरक्षा होगी मजबूत

लखनऊ : प्रदेश के 70 औद्योगिक क्षेत्रों की सुरक्षा पुख्ता करने का खाका तैयार किया जा चुका है. सेफ सिटी की तर्ज पर शुरू होगा सिर्फ औद्योगिक क्षेत्र पर काम. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक से होगी औद्योगिक क्षेत्रों की सुरक्षा. यूपीसीडा को दी गई औद्योगिक क्षेत्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी. औद्योगिक क्षेत्रों में जगह-जगह लगेंगे सीसीटीवी कैमरे. अत्याधुनिक अग्निशमन प्रणाली से भी लैस होंगे औद्योगिक क्षेत्र. आपराधिक गतिविधि और आग लगने पर पुलिस और फायर स्टेशन को अपने आप पहुंचेगी सूचना. औद्योगिक क्षेत्रों की सुरक्षा में  235 करोड़ रुपए खर्च होंगे.

11:59 AM

नाबालिग छात्र का अपहरण
प्रयागराज : नाबालिग छात्र की अपहरण के बाद हत्या का मामला सामने आया है. अपहरणकर्ताओं की प्रयागराज पुलिस से मुठभेड़ हुई है. बरगढ़ के जंगल में पुलिस और अपहरणकर्ताओं के बीच मुठभेड़ हुई है. अपहरणकर्ताओं ने पुलिस टीम पर की फायरिंग. जवाबी फायरिंग में एक अपहरणकर्ता को गोली लगने की ख़बर है. पुलिस टीम अपहरणकर्ताओं की तलाश में बरगढ़ के जंगल में चला रही सर्च ऑपरेशन.

11:48 AM

सीएम योगी ने लोगों को किया संबोधित

सीएम योगी ने मोटी जीपी में किया संबोधन. उद्योगपतियों को दिया यूपी में निवेश का आमंत्रण. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का सफल आयोजन किया जा चुका है. प्रदेश में निवेश से जूड़ी तमाम सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.

11:37 AM

कौशांबी में सड़क हादसा

कौशांबी जिले में तेज रफ्तार अनियंत्रित डंपर ने विद्युत पोल को तोड़ते हुए एक बुजुर्ग महिला को कुचल दिया. इस सड़क हादसे में बुजुर्ग महिला की मौके पर ही मौत हो गई. नाराज परिजन शव को उठाने नहीं दे रहे थे. हालांकि, सीओ और एसडीएम के समझाने पर मामला शांत हुआ. इसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

11:35 AM

प्रयागराज में नाबालिग बच्चे की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई. बच्चे का जंगल से बरामद हुआ. पुलिस अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी है. 

11:25 AM

बांदा में 2 वर्षीय मासूम के पेट में लगी गोली 

बांदा में संदिग्ध परिस्थितियों में 2 वर्षीय मासूम बच्ची के पेट पर गोली लग गई. परिजन गंभीर हालत में मासूम बच्ची को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची की हालत बिगड़ते देख उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

11:15 AM

संभल में अधिकारियों की बड़ी लापरवाही

संभल के चंदौसी में भारत स्वच्छता मिशन के कार्य में प्रशासन के अफसरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. शहर के कूड़े कचरे के निस्तारण के लिए डेढ़ साल बाद भी काम शुरू नही हो सका. बताया जा रहा है यहां 7 करोड़ रुपये की लागत से सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम बनाया जा रहा है. डेढ़ साल में सिर्फ बिल्डिंग ही तैयार हो सकी है. प्रदूषण विभाग की एनओसी भी अधर में लटकी है. अभी तक मशीन भी नहीं खरीदी गई है. चंदौसी नगर पालिका क्षेत्र का मामला.

11:00 AM

बदायूं में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ 

बदायूं में गौकशी की सूचना पर दबिश देने गई पुलिस टीम की आरोपियों से मुठभेड़ हो गई. बदमाशों की तरफ से फायरिंग की गई तो पुलिस ने गोली का जवाब गोली से दिया. इस मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ है. घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

10:53 AM

रायबरेली में सांप के काटने से दो सगे भाइयों की मौत

रायबरेली में सांप के काटने के बाद झाड़फूंक के चक्कर में दो सगे भाइयों की मौत हो गई. दोनों भाई कमरे के अंदर सो रहे थे. बताया जा रहा है इसी दौरान उन्हें सांप ने काट लिया. दोनों की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल है. मामला सलोन थाना क्षेत्र के पृथ्वीपुर गांव का है.

10:50 AM

प्रयागराज में पुलिस की अपहरणकर्ताओं से मुठभेड़

प्रयागराज में नाबालिग छात्र का अपहरण के बाद हत्या का मामला सामने आया था. अपहरणकर्ताओं की प्रयागराज पुलिस से मुठभेड़ हुई. बरगढ़ के जंगल में पुलिस और अपहरणकर्ताओं के बीच मुठभेड़ हुई. अपहरणकर्ताओं ने पुलिस टीम पर फायरिंग की. जवाबी फायरिंग में एक अपहरणकर्ता को गोली लगने की खबर है. पुलिस टीम अपहरणकर्ताओं की तलाश में बरगढ़ के जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रही है. 

10:42 AM

इंडिया गठबंधन में सीटों को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर बीजेपी नेता का पलटवार 

इंडिया गठबंधन में सीटों को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि ये सत्ता के लोभ में बना गठबंधन है. आपको बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कह रहे हैं कि हम सीट मांग नहीं रहे दे रहे हैं.

10:32 AM

बागपत में फूड प्वॉइजनिंग

बागपत शहर कोतवाली क्षेत्र में फूड प्वॉइजनिंग का मामला सामने आया है. यहां प्रसाद के लड्डू खाने से करीब सात लोग बीमार हो गए, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें महिला, बच्चे और युवक शामिल हैं. डॉक्टर की मानें तो उपचार के बाद फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए लोगों की हालत में सुधार है. फिलहाल, जिला अस्पताल में सभी का उपचार चल रहा है.

10:22 AM

आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र बनाने में सीतापुर अव्वल 

यूपी का सीतापुर जिला प्रदेश में आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र बनाने में अव्वल रहा है. जन सुनवाई समाधान प्रणाली की रिपोर्ट के अनुसार जाति प्रमाण पत्र के आवेदन तय समय सीमा के अंदर जारी करने में सीतापुर का प्रथम स्थान रहा है.

10:12 AM

जम्मू तवी एक्सप्रेस में हथियार बंद बदमाशों ने दिया लूट की घटना को अंजाम

सोनभद्र जिले से सटे झारखंड के लातेहार और बरवाडीह स्टेशन के बीच 8 से 10 की असलाधारी बदमाशों ने जम्मू तवी एक्सप्रेस में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. इस घटना के दौरान बदमाशों ने कई यात्रियों को घायल भी किया. बरवाडीह स्टेशन के पहले सभी असलाधारी बदमाश मौके से फरार हो गए.

10:00 AM

प्रयागराज में बच्चे की नृशंस हत्या

प्रयागराज के शंकरगढ़ से अपहृत पंद्रह वर्षीय बच्चे की नृशंस हत्या कर दी गई. फिरौती नहीं देने पर बच्चे की नृसंस हत्या की गई. चित्रकूट जनपद के बरगढ़ जंगल में बच्चे का शव मिला. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. शनिवार की शाम को बच्चे का अपहरण हुआ था. अपहरणकर्ताओं ने अज्ञात मोबाइल नंबर से फोन कर पिता से पंद्रह लाख की फिरौती मांगी थी.

09:49 AM

जौनपुर में मेडिकल स्टोर संचालक को मारी गोली

यूपी के जौनपुर के खुटहन थाना क्षेत्र के वीरपाल मोड़ के पास अज्ञात बदमाशों ने मेडिकल स्टोर संचालक को गोली मार दी. संचालक के दाहिने हाथ में गोली लगी है. वारदात के अंजाम देकर हमलावर फरार हो गए. फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

09:43 AM

सुलतानपुर में डॉक्टर की पीट-पीट कर हत्या

यूपी के सुलतानपुर से हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि आज वरिष्ठ भाजपा नेता के भतीजे ने एक संविदाकर्मी डॉक्टर को पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया. घटना के पीछे जमीनी विवाद में पैसे का लेन देन बताया जा रहा है. वहीं, डॉक्टर की हत्या के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

09:34 AM

लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान

सहारनपुर पहुंचे यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने लोकसभा चुनाव को लेकर बयान दिया है. अजय राय का कहना है कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में 80 की 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, जब अजय राय से पूछा गया कि समाजवादी पार्टी को आप कितनी सीट देंगे तो उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय नेतृत्व पर निर्भर है, लेकिन हम 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

09:32 AM
UP LIVE News:  भूपेंद्र सिंह आज देवरिया दौरे पर
देवरिया-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह आज देवरिया आएंगे . भाजपा कार्यकर्ता के पिता के ब्रह्मभोज कार्यक्रम में होंगे शामिल .
09:29 AM

UP LIVE News:  दोस्तों के बीच हुए झगड़े में एक व्यक्ति की हत्या
शामली-कांधला थाना क्षेत्र के गांव भारसी में शराब पीने दौरान दोस्तों के बीच हुए झगड़े में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है. मृतक आरोपियों के साथ बैठ कर पी रहा था शराब. आरोपी दोनो संगे भाई हैं. दोनों आरोपी फरार, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा.

 

09:26 AM

UP LIVE News: मोटो जीपी भारत की सोशल मीडिया पर धूम 
मोटो जीपी भारत को लेकर सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में चर्चा हो रही हैं. सोशल मीडिया पर लोग ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में पहली बार हो रहे इस आयोजन को लेकर यूपी और भारत की तारीफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट और यहां के खूबसूरत ट्रैक को लेकर दीवाने हैं. साइलेंट रॉकस्टार नाम के एक एक्स यूजर ने लिखा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि मैं मोटो जीपी भारत को लाइव देख रहा हूं. इसी तरह मैट ओक्सली ने लिखा कि निश्चित रूप से बुद्ध इंटरनेशल सर्किट एक बेहतरीन ट्रैक होगा. जयदेवन प्रभाकरन ने लिखा कि एफ-1 जीपी के बाद बीआईसी का मोटो जीपी को होस्ट करना रोमांचक है.

 

09:26 AM

UP LIVE News: मोटो जीपी भारत की सोशल मीडिया पर धूम 
मोटो जीपी भारत को लेकर सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में चर्चा हो रही हैं. सोशल मीडिया पर लोग ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में पहली बार हो रहे इस आयोजन को लेकर यूपी और भारत की तारीफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट और यहां के खूबसूरत ट्रैक को लेकर दीवाने हैं. साइलेंट रॉकस्टार नाम के एक एक्स यूजर ने लिखा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि मैं मोटो जीपी भारत को लाइव देख रहा हूं. इसी तरह मैट ओक्सली ने लिखा कि निश्चित रूप से बुद्ध इंटरनेशल सर्किट एक बेहतरीन ट्रैक होगा. जयदेवन प्रभाकरन ने लिखा कि एफ-1 जीपी के बाद बीआईसी का मोटो जीपी को होस्ट करना रोमांचक है.

 

09:20 AM
Lucknow News: स्कूलों पर कार्रवाई
प्रदेश में बिना मान्यता या मान्यता रद्द किए जाने के बाद भी चल रहे स्कूलों पर कार्रवाई होगी. जिलों में 10 अक्टूबर तक चलेगा अभियान. ऐसे विद्यालयों पर एक लाख रुपए तक का लगाया जाएगा जुर्माना. उल्लंघन जारी रहने की स्थिति में रोजाना 10 हजार रुपये की दर से लगेगा जुर्माना. बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव ने सभी बीएसए को इस संबंध में जारी किए निर्देश.
 
09:04 AM

Lucknow News: लखनऊ-बीपी,शुगर की जांच फ्री
 यूपी के हर गांव में बीपी,शुगर की जांच फ्री होगी. हर ग्राम पंचायत में आयुष्मान सभा का आयोजन गांधी जयंती पर प्रदेश भर में आयुष्मान सभा होगी. इस दिन बीपी और शुगर की मुफ्त जांच होगी. अन्य बीमारियों के बारे में जागरूक किया जाएगा. जागरुकता के साथ स्कैनिंग भी की जाएगी. चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव का निर्देश. प्रदेश के सभी डीएम,सीडीओ और सीएमओ को निर्देश सभी पंचायती राज अधिकारियों को निर्देश दिये गए.

08:55 AM
Lakhimpur kheri: खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटा
खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटा, भीषण आग में करीब आधा दर्जन झोपड़ी जलकर हुई राख. झोपड़ी में रखा लाखों का सामान जलकर हुआ राख.  ग्रामीणों ने दमकल विभाग को दी सूचना.  मझगई थाना क्षेत्र के रामपुर गांव का मामला.
08:48 AM
UP LIVE News: बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारी
जौनपुर -पुरानी रंजिश को लेकर मेडिकल स्टोर संचालक को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारी . दुकान बंद कर बाइक द्वारा घर जा रहे थे मेडिकल स्टोर संचालक. जिसमें मेडिकल स्टोर संचालक के हाथ में लगी गोली. घायल खुटहन थाना क्षेत्र का जगजीवन पट्टी गांव का निवासी. घटना स्थल पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच कर घायल जिला अस्पताल...भेजा बदलापुर थाना क्षेत्र के वीरपालपुर मोड़ के समीप हुई घटना
08:32 AM

UP LIVE News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  मन की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 24 सितंबर को अपने मन की बात प्रोग्राम के जरिए देशवासियों से बात करेंगे. पीएम मोदी के मन की बात का यह 105वां एपिसोड होगा. इस कार्यक्रम को सुबह 11 बजे टेलीकास्ट किया जाएगा.

08:27 AM
UP LIVE News: 2024 की तैयारियों को लेकर बीजेपी का नया प्लान 
लखनऊ -2024 की तैयारियों को लेकर बीजेपी का नया प्लान.इस बार पहले बूथ की तैयारियों को दी जाएगी प्राथमिकता. लोकसभा चुनाव की मजबूती को लेकर बीजेपी की रणनीति बदली. अब पहले बूथ स्तर पर दी जा रही मजबूती. बीजेपी में बूथ स्तरीय पदाधिकारियों के प्रदर्शन की जांच होगी. सूत्र -प्रदर्शन में फेल होने पर पहले बूथ स्तरीय बदलाव जल्द होने की उम्मीद. पहले प्रदेश महानगर और मंडल स्तर पर तय होती थी जिम्मेदारी. अब पहला नम्बर बूथ का होगा. 26 सितंबर से 2 तक बूथ सशक्तिकरण अभियान चलेगा.
08:11 AM

UP LIVE News: त्योहारों पर इलाके में पैदल मार्च
संभल- बरेली जोन के आई जी पी सी मीना मुरादाबाद परिक्षेत्र के डी आई जी मुनिराज के साथ पहुंचे संभल. आगामी त्योहारों पर सुरक्षा के मद्देनजर एस पी कुलदीप सिंह के साथ इलाके में किया पैदल मार्च. आई जी और डी आई जी ने इलाके के लोगों से बातचीत कर आपसी सदभाव के साथ त्योहारों की मनाने की अपील की. संभल सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

 

08:05 AM
Lucknow News: भारी वाहनों पर लगेगी रोक लगेगी
लखनऊ-कानपुर हाईवे पर भारी वाहनों पर रोक लगेगी. बंथरा और चिल्लावां के साप्ताहिक बाजार भी हटाए जाएंगे. एलिवेटेड रोड के निर्माण से आ रही जाम की समस्या जिला प्रशासन व ट्रैफिक पुलिस ने बनी तक किया सर्वे. लखनऊ, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हमीरपुर, फतेहपुर व रायबरेली के अफसरो में उन्नाव में की बैठक.
08:00 AM

UP LIVE News: विदेशी मेहमानों को बताई जाएगी यूपी की ग्रोथ स्टोरी 
सीएम योगी 24 सितंबर को मोटो जीपी से जुड़े बड़े ब्रांड्स और कंपनियों के सीईओ और अधिकारियों से मुलाकात करेंगे. इन्वेस्ट यूपी के कॉन्क्लेव हॉल में होने वाली इस मीटिंग में सीएम योगी मुख्य वक्ता होंगे. वह विदेशी मेहमानों को उत्तर प्रदेश के बढ़ते कद, बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी, उद्योगों के लिए सुरक्षित माहौल और सरकार की उदार नीतियों से परिचित कराएंगे. इस दौरान यूपी की समृद्ध छवि पर एक इंट्रोडक्ट्री मूवी भी दिखाई जाएगी. सीएम योगी के साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट मिनिस्टर नंद गोपाल नंदी और इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कमिश्नर मनोज कुमार सिंह भी उपस्थित रहेंगे. 

07:50 AM

UP LIVE News: यह इवेंट 22 से 24 सितंबर तक चलेगा
रफ्तार और रोमांच के दीवानों के मनपसंद इवेंट मोटो जीपी का शुक्रवार को यूपी के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर आगाज हो चुका है. यह इवेंट 22 से 24 सितंबर तक चलेगा. शुक्रवार को मोटो-3, मोटो-2 और मोटो जीपी के प्रैक्टिस सेशन की शुरुआत हुई. मुख्य रेस और उसके पहले क्वालीफाइंग रेस रविवार 24 सितंबर को आयोजित होगी. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस फाइनल इवेंट के साक्षी बन सकते हैं. 

07:43 AM

UP LIVE News: ऐतिहासिक मेला म्हाड़ी का आयोजन
सहारनपुर-आज से एतिहासिक मेला म्हाड़ी का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए सभी तैयारी पूरी की जा रही है. नगर निगम ने म्हाडी परिसर में सफाई कराई. साथ ही पुलिस ने सुरक्षा के लिए बैरिकेटिंग की गई है. कल को म्हाड़ी मेले की शुरूआत होगी.  म्हाडी पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे. जिसे देखते हुए तैयारी पूरी की जा रही हैं. नगर निगम ने भी म्हाडी परिसर में सफाई कराई. साथ ही मेले के लिए आने वाली दुकानों के लिए भी जगह तैयार की एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि कल से ऐतिहासिक महाडी का मेला 3 दिन तक रहेगा पूरे जिले से 100 से 150 इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर कांस्टेबल तैनात कर दिए गए हैं. मेले में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. नगर निगम में भी अपनी सभी तैयारी पूरी कर ली है. सीसीटीवी फुटेज भी लगाए गए हैं, पुलिस की टीम 24*7 मॉनिटरिंग करेगी जो मेले में आने वाले श्रद्धालु हैं उन्हें कोई समस्या ना हो उसका विशेष ध्यान रखा गया है. मेले में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं 

07:26 AM

UP LIVE News: बागपत- प्रसाद के लड्डू खाने से फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए दर्जनों लोग 
प्रसाद के लड्डू खाने से फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए दर्जनों लोग. महिला, बच्चों और युवकों को वॉमिटिंग, चक्कर, सर दर्द की शिकायत पर जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती. ईलाज के बाद फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए मरीजों की हालत में हुआ सुधार. बागपत कोतवाली क्षेत्र के पुराना कस्बे का मामला.

07:21 AM

PM Modi Mann ki baat: धर्मपाल सिंह का कुशीनगर दौरा
कुशीनगर -बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह और प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह का कुशीनगर दौरा आज है. कुशीनगर विधानसभा के बूथ संख्या 275 पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी सुनेंगे मोदी के मन की बात. फाजिलनगर के बूथ संख्या 298 पर प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह सुनेंगे मोदी के मन की बात.प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कुशीनगर विधानसभा के एक कार्यक्रम में करेंगे शिरकत कसया सीएचसी में लाभार्थियों में आयुष्मान कार्ड का करेंगे वितरण.

 

07:17 AM

UP LIVE News: लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम 
मन की बात’ कार्यक्रम को बूथ स्तर पर सुना जाएगा
कल सुबह 11 बूथ स्तर पर सुना जाएगा कार्यक्रम
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बूथ संख्या 239 पर सुनेंगे
महानगर अध्यक्ष आनंद बूथ संख्या 239 पर सुनेंगे
आर्य समाज मंदिर गणेशगंज में बूथ संख्या 239 पर सुनेंगे
जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह जानकीपुरम में सुनेंगे
जानकीपुरम बूथ संख्या 316 पर सुनेंगे मन की बात
राज्यसभा सांसद डॉ. दिनेश शर्मा सुनेंगे मन की बात
ऐशबाग बूथ संख्या 12 पर सुनेंगे मन की बात कार्यक्रम
प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश, एमएलसी राम प्रसाद भी सुनेंगे
अमीनाबाद की बूथ संख्या 188 पर सुनेंगे मन की बात
एमएलसी मुकेश शर्मा कैंपल रोड के बूथ संख्या 36 पर सुनेंगे
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक आयुष्मान कार्ड वितरित करेंगे
निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन करेंगे बृजेश पाठक
कल 11.30 बजे कार्यक्रम में शामिल होंगे डिप्टी सीएम

 

07:05 AM
कोसीकलां पुलिस,एसओजी की बदमाश के साथ मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ के दौरान 25 हजार का ईनामी गोली लगने से घायल हो गया. अन्तर्राजीय लुटेरा योगेश निवासी ककरेटिया गिरफ्तार. बदमाश के कब्जे से तमंचा,कारतूस, मोटरसाइकिल बरामद.  कई आपराधिक घटनाओं में शामिल रहा है बदमाश .
07:01 AM

UP LIVE News: नोएडा दौरे पर सीएम योगी
लखनऊ-आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा दौरे पर रहेंगे. सीएम नोएडा के मोटो जीपी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

07:00 AM

UP LIVE News: प्रयागराज- शंकरागढ़ इलाके से ट्रांसपोर्टर के पंद्रह वर्षीय बेटे का अपहरण
बीती रात करीब 9 बजे बदमाशों ने ट्रांसपोर्टर के बेटे का अपहरण किया. पिता के पास अज्ञात मोबाइल नंबर से पंद्रह लाख की मांगी गई फिरौती. शंकरगढ़ थाने में पीड़ित की शिकायत पर दर्ज हुआ मामला. पुलिस और एसओजी की टीम अपहृत लड़के की तलाश में जुटी.

Trending news