UP LIVE News: पीएम मोदी ने दी रोजगार की सौगात, 51 हजार युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1844229

UP LIVE News: पीएम मोदी ने दी रोजगार की सौगात, 51 हजार युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

Uttar Pradesh Live News 28 August 2023: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 28 August 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News: पीएम मोदी ने दी रोजगार की सौगात, 51 हजार युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 28 August 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

28 August 2023
11:27 AM

जौनपुर में बदमाशों ने युवक को मारी गोली

जौनपुर लाइन बाजार थाना क्षेत्र के कलीचाबाद अरुणोदय हॉस्पिटल के पास स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने नितेश सिंह नामक युवक को गोली मार दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद उसे वाराणसी रेफर कर दिया. पुलिस ने तहरीर के आधार पर एक नामजद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

10:56 AM

हरिद्वार के शांतिकुंज पहुंचे मोहन भागवत 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघ संचालक मोहन भागवत हरिद्वार के शांतिकुंज परिसर पहुंचे. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने प्रगेश्वर मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक कर राष्ट्र के सुख समृद्ध और शांति की कामना की.

10:34 AM

प्रयागराज मे दबंगों ने युवक को पीटा

प्रयागराज शिवकुटी इलाके में दबंगों ने युवक के साथ मारपीट की. युवती के मोबाइल नंबर नहीं देने पर दबंगों ने युवक से मारपीट की. पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है. 

10:23 AM

संभल के पशुपति नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़

संभल में सावन के आखिरी सोमवार को पशुपति नाथ मंदिर में भगवान भोलेशंकर के शिवलिंग की पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए सुबह तड़के से लंबी कतारें लगी है. बहजोई के सादात बाड़ी गांव में नेपाल के प्रख्यात पशुपति मंदिर की तरह हुबहू भगवान शिव का पशुपति नाथ मंदिर बनाया गया है. 

10:01 AM

51 हजार युवाओं को आज मिलेंगे नियुक्ति पत्र  

51 हजार युवाओं को आज नियुक्ति पत्र मिलेंगे. देश के अर्धसैनिक बलों के नव नियुक्त जवानों को पीएम मोदी नियुक्ति पत्र देंगे. ITBP सीमा द्वार देहरादून में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप से कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. ITBP के ADG उत्तरी कमान मनोज रावत और IG उत्तरी कमान संजय गुंज्याल भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

09:53 AM

सीतापुर में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़

यूपी के सीतापुर में बदमाशों और पुलिस के बीच में मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी अपराधी लालता उर्फ लल्ला पैर में गोली लगने से घायल हो गया. अपराधी लालता पर अलग-अलग थाना क्षेत्र में 12 मुकदमे दर्ज हैं.

09:37 AM

बलिया में युवती की सिर में गोली मारकर हत्या

बलिया जनपद के चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के रामपुर चित गांव में अज्ञात बदमाशों ने 24 वर्षीय युवती की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश घर के पिछले रास्ते से फरार हो गए.

09:23 AM

UP LIVE News: स्कार्पियो सवार बदमाश ने युवक को मारी गोली
जौनपुर के नईगंज स्थित अरुणोदय हॉस्पिटल के पास स्कार्पियो सवार बदमाश ने युवक को मारी गोली. बदमाशों के द्वारा 4 - 5 राउंड गोली चलाई जाने से युवक गंभीर रूप से घायल युवक के घर जाने के दौरान बदमाशों के द्वारा युवक के कार पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई. जिससे कार सवार युवक गोली लगने से हुआ घायल युवक को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती घायल युवक के द्वाराजिसमे एक बदमाशों की पहचान की पुष्टि अभिनव सिंह साहिल के रूप में किया पूरा मामला नईगंज स्थित हॉस्पिटल थाना लाइन बाजार का अरुणोदय के समीप का है.

09:13 AM
UP LIVE News: सीतापुर ब्रेक ऑपरेशन लंगड़ा जारी
 पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़. फायरिंग में एक अपराधी गोली लगने से घायल. लालता उर्फ लल्ला चोरी के मामले में लंबे समय चल रहा था फरार. अपराधी लालता पर संगीत धाराओं में दर्ज हैं अलग-अलग थाना क्षेत्र में 12 मुकदमे. बक्शी के तालाब का रहने वाला है अपराधी लालता. एसपी चक्रेश मिश्रा मौके पर. कमलापुर थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़.
09:02 AM
UP LIVE News: लखनऊ-शुरू होगा कोच रेस्टोरेंट
चारबाग में आज से शुरू होगा कोच रेस्टोरेंट. इस नए तरह के रेस्टोरेंट में सभी प्रदेशों का मिलेगा खाना.  रेल कोच रेस्टोरेंट में शहर की प्रमुख इमारतें की लगाई गई पेंटिंग. रेस्टोरेंट सातों दिन 24 घंटा खुला रहेगा . इसमें एक साथ 50 से ज्यादा लोग बैठ सकेंगे.  यह चारबाग स्टेशन पर गांधी उद्यान के ठीक बगल में रेल की पटरिया बिछाकर एसी द्वितीय के खराब हो चुके कोच को सही कर बनाया गया कोच रेस्टोरेंट.
08:40 AM

UP LIVE News: मुरादाबाद के चौरासी घंटा मंदिर में लगी शिव भक्त कांवड़ियों की भारी भीड़
मुरादाबाद के चौरासी घंटा मंदिर में शिव भक्त कांवड़ियों की भारी भीड़ लगी है. देर रात 3 बजे से शिव भक्त जल चढ़ा रहे हैं. बम बम के जयकारों से गूंजा मंदिर. लाखों की संख्या में शिवभक्तों ने चढ़ाया भगवान भोलेनाथ को गंगाजल. मुरादाबाद के चौरासी घंटा मंदिर का अपना अनोखा महत्व है.  सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी पुलिस बल तैनात है.

 

08:38 AM
UP LIVE News: संभल में  बुजुर्ग शख्स की गोली मारकर हत्या
आपसी रंजिश में दबंगों ने आधी रात को घर में घुसकर बुजुर्ग शख्स की गोली मारकर हत्या की. आरोपियों ने मृतक शख्स के भतीजे को भी गोली मारकर घायल किया.  आरोपी फरार , घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुटी. गांव में तनाब के मद्देजर पुलिस तैनात की गई. जुनावई थाना क्षेत्र के लाबर गांव की घटना.
08:32 AM

UP LIVE News: गो तस्कर गिरफ्तार
जौनपुर थाना सिकरारा पुलिस द्वारा 03 गो तस्करों को किया गया गिरफ्तार, कब्जे से एक डीसीएम में 13 राशि पशु जिसमें 10 राशि जिन्दा गाय , 02 राशि बछडा व 01 राशि भैंस बरामद की गई.

 

08:30 AM

UP LIVE News: जौनपुर-लटकता हुआ किशोरी का शव 
केराकत कोतवाली क्षेत्र के नुँआव गाँव में बंद पड़े गौशाले में दुपट्टे के सहारे लटकता हुआ किशोरी का शव मिलने से गांव में सनसनी फ़ैल गय. ।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई हैं.

08:16 AM
UP LIVE News: बिजनौर-गुलदार ने ली महिला की जान
आदमखोर गुलदार का आतंक जारी गुलदार ने ली महिला की जान.आदमखोर गुलदार ने महिला के सिर को धड़ से किया अलग.  गुलदार अब तक ले चुका 14 इंसानों की जान.  आदमखोर गुलदार ने खेत पर काम कर रही महिला को बनाया अपना निवाला. गुस्साए मृतक महिला के परिजनों ने किया हंगामा. पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर. पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम.  थाना अफ़ज़लगढ़ के गांव शाहपुर जमाल का मामला.
08:11 AM

UP LIVE News: औरैया:महाकालेश्वर देवकली मंदिर पर भक्तों का तांता
औरैया जिले में यमुना नदी के बीहड़ में स्थित महाकाल के धाम देवकली मंदिर आस्था के साथ ऐतिहासिक सांस्कृतिक महत्व का प्रतीक है. आज सावन के आखिरी सोमवार पर शिव भक्तों का मंदिर में ताता लगा हुआ है. औरैया जिले के ऐतिहासिक देवकली प्रसिद्ध मंदिर में सुबह से ही शिव भक्तों में शिवलिंग पर दूध जल बेलपत्र चढ़ाने के लिए हजारों की तादाद में सुबह से ही भीड़ लगी हुई है. जहां बम बम भोले के नारे लगे हैं तो वहीं लोग लंबा सफर तय कर लोग कावड़ चढ़ाने आए हुए हैं. इस दौरान पुलिस प्रशासन की भी कड़ी सुरक्षा के रूप में तैनात किया गया है. दूर-दूर से आए लोगों के लिए हर प्रकार की सुविधाओं को दिया जा रहा है. औरैया जिले के ऐतिहासिक देवकली मन्दिर पर देर रात से ही शिव भक्तों का तांता लगा हुआ है. जैसे ही कपट खुले तो भीड़ भी शिव भक्तों की उमड़ पड़े. जिले से ही नही आज के दिन अन्य जिलों से लोग इस मंदिर में जल अभिषेक करने के लिए आते हैं और मनोकामना को मांगते हैं.श्रदालुओं का मानना है की भगवान के इस दरबार पर लोग जो भी मनोकामना मांगते है वह जरूर पूरी होती है.

 

07:57 AM

UP LIVE News: बाढ़ग्रस्त इलाकों का करेंगे दौरा सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी बाढ़ग्रस्त इलाकों का करेंगे दौरा. (शाहजहांपुर,फर्रुखाबाद,कासगंज) बाढ़ पीड़ितों को बांटेंगे राहत सामग्री. फर्रुखाबाद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फर्रुखाबाद दौरा है. जिले में सीएम योगी बाढ़ प्रभावितों को राहत सामग्री बाटेंगे. सीएम योगी 10.45 बजे फर्रुखाबाद जिले में पहुचेंगे. करीब आधा घंटे तक रुकेंगे सीएम योगी. विकास खंड राजेपुर के जमापुर में सीएम करेंगे सामग्री का वितरण.

07:52 AM

UP LIVE News: हरदोई में कावड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी,हादसे में एक दर्जन से अधिक कांवड़िए घायल
हरदोई में पाली-रूपापुर मार्ग पर भाहपुर गांव के पास कावड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलट गई. ट्रैक्टर ट्राली पर करीब 40-50 कावंड़िया सवार थे. शाहाबाद थाने के गढेपुर से चलकर पांचाल घाट जल लेने जा रहे थे सभी कावंड़िए.हादसे में करीब एक दर्जन से अधिक घायल. सूचना पर पहुंचीं पुलिस ने सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहाबाद भेजा. पाली थाना क्षेत्र का मामला.

 

07:49 AM

UP LIVE News: शिव की मूर्ति पर जलाभिषेक
सावन की आखरी सोमवारी में शिवभक्तों की भारी भीड़ लगी हुई है. भारी संख्या में भक्तों ने भगवान शिव की मूर्ति पर जलाभिषेक किया.

 

07:47 AM

UP LIVE News: सड़क हादसे में आधा दर्जन कांवड़िए घायल
एटा सावन के अंतिम सोमवार को भोले बाबा पर चढ़ाने को सोरों से कावर लेने जा रहे जनपद फिरोजाबाद के क़ाबड़ियों से भरी मैक्स पिकअप पलट गई. पिकअप पलटने की हड़बड़ाते में पीछे से आ रहे बाइक साबर दो क़ाबड़ियों की बाइक अनियंत्रित होकर गाड़ी में लग गयी. हादसे में 6 क़ाबड़िया घायल हो गए जिन्हें एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया.

07:44 AM

UP LIVE News: मनकामेश्वर महादेव के मंदिर में भक्तों का हुजूम
पवित्र श्रावण मास का आज अंतिम सोमवार है. ऐसे में प्रयागराज के शिवालयों में शिव भक्तों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा है.  यमुना तट स्थित मनकामेश्वर महादेव के मंदिर में ब्रह्म मुहूर्त से ही शिवभक्त लंबी लाइनों में लगकर भगवान भोलेनाथ को प्रिय चीजें अर्पित कर रहें हैं.  कोई बेलपत्र, धतूरा, फूल अर्पित कर रहा है तो कोई भगवान भोलेनाथ को दुग्ध अभिषेक कर अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति की कामना कर रहा है. हर कोई आज के दिन भगवान भोलेनाथ की आराधना में लीन नज़र आ रहा है। श्रावण का आखिरी सोमवार होने चलते शिवभक्तों के भारी हुजूम को देखते हुए शिवालयों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

07:36 AM
UP LIVE News: वीआरएस मंजूर
यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी रिगिजयन सैम्फिल का वीआरएस केंद्रीय क्रमिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने मंजूर कर लिया है. उन्हें 20 सितंबर से कार्य मुक्त माना जाएगा. 2003 बैच के आईएएस अधिकारी हैं . पिछले दिनों उन्होंने निजी कारण की वजह से स्वैछिक रिटायरमेंट के लिए आवेदन किया था.
07:29 AM
UP LIVE News: फर्जीबाड़े पर प्रबंधन को नोटिस जारी
बलरामपुर के अंजुमन नासिरूल उलूम पुरानी बाजार पंचपेड़वा मदरसे में नियुक्ति में फर्जीबाड़े पर प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया. डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म सोसाइटी एवं चिट्स अयोध्या डॉ वंदना सिंह की ओर से जारी नोटिस में संस्था अध्यक्ष अता हुसैन को निर्देश दिया गया है कि वह अध्यक्ष होने और मोहम्मद अहमदुल कादरी के प्रबंधक होने के प्रमाण पेश करें.
07:22 AM
UP LIVE News: गौ संरक्षण केंद्रों के कर्मियों का मानदेय बढ़ेगा
गौ संरक्षण केंद्रों के कर्मियों का मानदेय बढ़ेगा. पूर्वी यूपी के लिए यह 7000 और पश्चिमी यूपी के लिए 75000 रुपए प्रति माह किया जाएगा. इन केंद्रों के कर्मचारियों को मनरेगा के तहत 210 रुपए प्रतिदिन की दर से प्रतिमाह 6300 रुपये मानदेय मिलता है.
07:18 AM

UP LIVE News: सावन का आखिरी सोमवार 
सावन का आठवां और आखिरी सोमवार 28 अगस्त 2023 को है.  सावन माह के हर सोमवार शिव भक्त व्रत रखते हैं और विधि पूर्वक पूजा करते हैं.

 

07:17 AM

UP LIVE News: सावन के आखिरी सोमवार पर हाई अलर्ट
यूपी में सावन के अंतिम सोमवार को प्रदेश हाई अलर्ट पर है.

 

07:08 AM

UP LIVE News: महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय गोरखपुर' के स्थापना दिवस
शिवावतारी महायोगी गुरु श्री गोरखनाथ जी की पावन धरा गोरखपुर स्थित 'महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय गोरखपुर' के स्थापना दिवस पर समस्त विश्वविद्यालय परिवार को हार्दिक बधाई!

07:06 AM
UP LIVE News: प्रयागराज-आयकर विभाग ने किया कुर्क
माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर आईटी की बड़ी कार्रवाई, 4 करोड़ से अधिक कीमत की छः बेनामी संपत्तियों को आयकर विभाग ने कुर्क किया. प्रयागराज स्थित बेनामी संपत्तियों को आयकर विभाग ने किया कुर्क. माफिया अतीक के करीबी के नौकर के नाम पर राजस्व अभिलेखों में दर्ज थीं कुर्क होने वाली संपत्तियां. 2019 से आयकर विभाग की टीम माफिया के करीबी के नौकर की संपत्तियों की जांच कर रही थी. करोड़ों की संपत्तियों के अर्जित करने के सोर्स का कोई जवाब नही मिलने पर आयकर विभाग ने किया कुर्क.
07:05 AM

UP LIVE News: अंतिम सोमवार के दिन सोम प्रदोष व्रत
Last Sawan Somwar 2023: 28 अगस्त 2023 को सावन के अंतिम सोमवार के दिन सोम प्रदोष व्रत भी रहेगा. साथ ही इस दिन कई शुभ योग भी बनेंगे, जिसमें शिवजी की पूजा, व्रत और रुद्राभिषेक करना बहुत ही उत्तम रहेगा.  

Trending news