UP uttarakhand News Highlights: सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कैबिनेट बैठक समाप्त, 14 प्रस्तावों में से 13 को मिली मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2401785

UP uttarakhand News Highlights: सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कैबिनेट बैठक समाप्त, 14 प्रस्तावों में से 13 को मिली मंजूरी

UP-Uttarakhand News Highlights 27 August 2024: आज बसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मायावती को फिर अध्यक्ष चुना गया है. बैठक में उपचुनाव पर भी रणनीति बनी. केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी का लखनऊ दौरा है. इरफान सोलंकी की अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई टली. मामले में अगली सुनवाई 18 सितंबर को होंगी. सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यूपी कैबिनेट की बैठक होंगी.आज रखे जायेंगे 14 प्रस्ताव.

 

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP-Uttarakhand 27 August 2024 News Highlights: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मायावती को बहुजन समाज पार्टी की मुखिया के रूप में फिर चुना गया है. उन्होंने अपने राजनीतिक संन्यास की अटकलों को खारिज कर दिया था. माफिया ब्रदर्स हत्याकांड में आज सुनवाई होगी. ट्रायल कोर्ट में दर्ज होगा गवाह का बयान. 15 अप्रैल 2023 को हुई थी अतीक, अशरफ की हत्या.उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही! 10 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी. इरफान सोलंकी केस में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई टली. मामले में अगली सुनवाई 18 सितंबर को होंगी. 

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

27 August 2024
19:51 PM
19:51 PM

UP Uttarakhand News LIVE: योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला 24 साल बाद बढ़ाई संस्कृत विद्यालयों/महाविद्यालयों के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति प्रथमा के कक्षा 6 एवं 7 के लिए रू. 50/ और कक्षा 8 के लिए रू. 75/-प्रति माह की दर से मिलेगी छात्रवृत्ति. पूर्व मध्यमा (कक्षा 9 व 10) के लिए रू. 100/-, उत्तर मध्यमा (कक्षा 11 व 12) के लिए रू.150/-. शास्त्री के लिए रू. 200/प्रति माह की दर से मिलेगी छात्रवृत्ति. आचार्य के लिए रू. 250/- प्रति माह की दर से मिलेगी छात्रवृत्ति. आखिरी बार 2001 में तय हुई थी छात्रवृत्ति, 24 साल बाद योगी सरकार ने बढ़ाई छात्रवृत्ति.

19:13 PM

UP Uttarakhand News LIVE: माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड में गवाही टली

फास्ट ट्रैक कोर्ट के जज के नहीं बैठने के चलते टली गवाही. 9 सितंबर को अब मामले में अगली सुनवाई होगी. तत्कालीन धूमनगंज एसएचओ राजेश कुमार मौर्य की चल रही है गवाही. 15 अप्रैल 2023 को माफिया ब्रदर्स की गोली मारकर हत्या हुई थी. शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरूण मौर्य की मौके से गिरफ्तारी हुई थी. एसआईटी ने जांच के बाद तीनों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. चार्जशीट के आधार पर तीनों शूटर्स के खिलाफ कोर्ट में ट्रायल चल रहा है.

18:33 PM

UP Uttarakhand News LIVE: यूपी कैबिनेट की बैठक समाप्त

उत्तरप्रदेश कैबिनेट बैठक समाप्त हो गई है. इसके अंदर लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. कुल 14 प्रस्ताव प्रस्तुत हुए,13 प्रस्तावों को मिली मंजूरी. 
जलशक्ति विभाग/- जलजीवन मिशन अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रो में पाइप पेयजल आपूर्ति योजना संचालन हेतु अनुरक्षण नीति 2024 को मंजूरी. जिन ग्राम में कार्य पूरा हो चुका है,उसके रख रखाव मेंटिनेंस हेतु अनुरक्षण नीति लाई जा रही है. 
संस्कृति व पर्यटन विभाग/- उत्तरप्रदेश राज्य पर्यटन विभाग के पर्यटक आवास गृहों हेतु निजी प्रबंधन पर चल रहे आवास गृहों को 15+15 कुल 30 वर्ष के लीज पर दिए जाने के प्रस्ताव की स्वीकृति. घाटे में चल रहे या बंद हो चुके आवास गृहों हेतु प्रस्ताव. 
माध्यमिक शिक्षा विभाग/- संस्कृत छात्रों के छात्रवृत्ति में बढोत्तरी के सम्बंध में प्रस्ताव को मंजूरी. उत्तरप्रदेश डाटा सेंटर नीति में संशोधन प्रस्ताव को मंजूरी,डाटा सेंटर्स में ग्रिड द्वारा विद्युत नेटवर्क प्रदान करने के प्रस्ताव (संशोधन)को स्वीकृति

18:05 PM

UP Uttarakhand News LIVE: यूपी STF को मिली बड़ी कामयाबी

RPF के 2 पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट कर उनको चलती ट्रेन से नीचे फेंकने वाले अभ्युक्तो को किया गिरफ्तार. गाजीपुर के थाना गहमर पर पंजीकृत मु0अ0स0ं 144/24 धारा 103(1) बीएनएस का खुलासा करते हुए 04 अभियुक्तों को STF ने किया गिरफ्तार. STF द्वारा पकड़े गए अभ्युक्त पंकज कुमार, प्रेमचन्द वर्मा, विनय कुमार, विलेन्द्र पासी के पास से RPF जवान का पर्स व एक स्विफ्ट गाड़ी की बरामद. STF सभी अभ्युक्तों को वाराणसी से किया गिरफ्तार. 

17:17 PM

"UP uttarakhand News LIVE: इलाहबाद हाईकोर्ट में टली सुनवाई
सपा नेता इरफान सोलंकी की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई टली. राज्य सरकार का जवाब दाखिल नहीं होने के चलते टली सुनवाई. 18 सितंबर को अब मामले में अगली सुनवाई होगी. 7 साल की सजा के खिलाफ इरफान सोलंकी ने हाईकोर्ट में अपील दाखिल की है. अपील में सजा को रद्द करने और जमानत पर रिहा करने की मांग की है. महिला का घर कब्जाने और आगजनी मामले में कानपुर कोर्ट ने इरफान सोलंकी समेत अन्य को सजा सुनाई है. मौजूदा समय में महराजगंज जिला जेल में बंद है इरफान सोलंकी. सजा के चलते इरफान सोलंकी की विधानसभा सदस्यता भी रद्द हो चुकी है. 

17:11 PM

"UP uttarakhand News LIVE: यूपी कैबिनेट की बैठक आज
सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगी यूपी कैबिनेट की बैठक. 14 प्रस्तावों को कैबिनेट में रखा जाएंगा. आज रखी जाएगी डिजिटल और सोशल मीडिया पॉलिसी 2024. अब डिजिटल माध्यम से भी प्रचार प्रसार कर सकेगी सरकार, सरकार के विज्ञापन दिए जा सकेंगे.

 

16:52 PM

"UP-Uttarakhand News LIVE: सपा नेता हाजी रजा पर बड़ा एक्शन 
बुलडोजर से ढहाई गई विवादित बिल्डिंग
नगर पालिका की जमीन पर था कब्जा

16:30 PM

"UP-Uttarakhand News LIVE: कैबिनेट बैठक में मंत्रियों का पहुंचना शुरू

16:27 PM

"UP-Uttarakhand News LIVE: हापुड़ में पुलिस ने दो चोरों को दबोचा
बंद मकानों में घुसकर करते थे चोरी
पास से कैश, जेवरात और बाइक बरामद
दोनों चोरों पर कई मुकदमे दर्ज

16:24 PM

"UP-Uttarakhand News LIVE: सरकारी जमीन पर कब्जा कर प्लाटिंग करने वालों पर एक्शन
DM गौरांग राठी ने सरकारी जमीन पर कब्जा करने की शिकायत पर SDM को दिए थे जांच के आदेश. SDM सदर हिमांशु गुप्ता की जांच में सरकारी जमीन पर कब्जा कर भू- माफियाओं ने कर डाली प्लाटिंग. DM गौरांग राठी के निर्देश पर SDM सदर ने राजस्व विभाग व पुलिस बल के साथ अवैध कब्जे पर चलाया बुलडोजर. बुलडोजर ने अवैध पक्के निर्माण वाले कब्जों को किया ध्वस्त. 

16:21 PM

"UP-Uttarakhand News LIVE: उपचुनाव से जुड़ी बड़ी खबर
सपा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल का बयान
सभी 10 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय 
इंडिया गठबंधन के सभी प्रत्याशियों का नाम तय
'दोनों दलों के बीच सीटों का बंटावारा भी तय'

15:16 PM

UP uttarakhand News LIVE: नाबालिक युवकों से कुकर्म का मामला
मेरठ -ZEE Media की खबर का बड़ा असर , अय्याश ब्लैकमेलर अजीत चौहान गिरफ्तार, नाबालिक युवकों से कुकर्म , वीडियो बनाई , वीडियो वायरल की धमकी देकर लाखों की ब्लैकमेलिंग, वीडियो वायरल होने के बाद मुकदमा दर्ज, थाना सरूरपुर क्षेत्र का मामला.

15:14 PM

UP uttarakhand News LIVE: बृजेश पाठक का मैनपुरी दौरा
मैनपुरी - ब्रेकिंग मैनपुरी पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक करहल के नरसिंह इंटर कॉलेज पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक रोजगार मेले का फीता काट कर किया शुभारंभ डिप्टी सीएम के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी मौजूद.

14:26 PM

UP uttarakhand News LIVE: उपचुनाव के लिए प्रत्याशी फाइनल - सपा प्रदेश अध्यक्ष
प्रयागराज यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर सपा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल का बड़ा बयान, इंडिया गठबंधन सभी दस सीटों पर प्रत्याशियों का चयन कर लिया है, मिल्कीपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी का चयन हो गया है, कटेहरी विधानसभा सीट पर भी प्रत्याशी का चयन कर लिया गया है, 31 अगस्त को औपचारिक तौर पर घोषित कर दिया जाएगा, सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा शेष सीटों पर भी जल्द ही प्रत्याशी उतारे जाएंगे, कांग्रेस के साथ मिलकर सपा यूपी के विधानसभा उपचुनाव में उतरेगी, दोनो दलों के बीच उपचुनाव की सीटों का बंटवारा भी तय हो चुका है।

13:48 PM

UP uttarakhand News LIVE: मृतक लड़की के पिता का बयान

मृतकों में से एक के पिता पप्पू ने कहा, "वे रात 9:30 बजे तक मेरे साथ मंदिर में थीं. हम सब वापस आ गए लेकिन वे फिर बाहर चली गई, मैं सो गया. आधी रात को जब मैं उठा तो वे मुझे नहीं मिली. सुबह देखा तो वे दोनों एक ही दुपट्टे में लटकी हुई थीं. मुझे लगता है कि किसी ने दोनों लड़कियों की हत्या करने के बाद उन्हें लटकाया है. मुझे नहीं पता कि पुलिस ने इस मामले में क्या कार्रवाई की है."

 

13:46 PM

UP uttarakhand News LIVE: फर्रुखाबाद मामले में मंत्री ओमप्रकाश राजभर का बयान
फर्रुखाबाद में 2 लड़कियों का शव पेड़ से लटके मिलने की घटना पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा, "पुलिस पोस्टमार्टम करा रही है. रिपोर्ट के आधार पर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. घटना घटित हो गई उस घटना पर सरकार संज्ञान लेकर कार्रवाई में लगी है. 

13:41 PM

UP uttarakhand News LIVE: फर्रुखाबाद घटना पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय

फर्रुखाबाद घटना पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा, "उत्तर प्रदेश सरकार केवल अपनी पीठ थपथपा रही है लेकिन उनकी सरकार में अराजकता का माहौल है. वे सिर्फ राजनीतिक दृष्टिकोण से बुलडोजर चलवाते हैं. वे कानून व्यवस्था की स्थिति पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं. वे सिर्फ अपने लोगों को बचाते हैं. इस वजह से राज्य में अपराध बढ़ते जा रहे हैं."

 

13:39 PM

UP uttarakhand News LIVE: ससुर धर्मपाल ने अपनी पुत्रवधू को गोली मारी
बहु संतरेष की हालत गंभीर
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से हायर सेंटर रैफर
सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस
पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी
थाना नेहटोर के नौरंगपुर गांव की घटना

 

13:12 PM

UP uttarakhand News LIVE: फतेहपुर से बड़ी ख़बर 
सपा नेता हाजी रजा पर बड़ा एक्शन 
बुलडोजर से ढहाई गई विवादित बिल्डिंग 
नगर पालिका की जमीन पर था कब्जा 
हाजी पर दर्ज हैं कई आपराधिक केस 

 

13:04 PM

UP uttarakhand News LIVE: छोटे भाई ने बड़े भाई को मारी गोली
परिवार के बच्चों की लड़ाई पर बढ़ा था विवाद
छोटे भाई ने अवैध तमंचे से मारी गोली

13:04 PM

UP uttarakhand News LIVE: बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का आतंक
भेड़ियों ने फिर एक मासूम को बनाया निवाला
घर से 5 साल के बच्चे को उठा ले गया
भेड़ियों को पकड़ पाने में वन विभाग फेल

12:44 PM

UP uttarakhand News LIVE: देवकी नंदन ठाकुर के बयान से बवाल 
सपा सांसद रुचि वीरा का पलटवार 
'धर्माचार्य संसद जाएंगे तो धर्म के काम कौन देखेगा?'
जनता ही चुनकर संसद भेजती है- रुचि वीरा

12:43 PM

UP uttarakhand News LIVE: आज हो रही है राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
मायावती का फिर अध्यक्ष चुना जाना तय
2003 से लगातार बसपा अध्यक्ष हैं मायावती

12:37 PM

UP uttarakhand News LIVE: मेरठ में नाबालिग बच्चों से कुकर्म
वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल
ब्लैकमेल कर लाखों रुपये वसूले

12:32 PM

UP uttarakhand News LIVE: गाजीपुर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 4 बदमाश गिरफ्तार
एक बदमाश को पैर में गोली लगी. गोली से घायल बदमाश का मेडिकल कॉलेज ग़ाज़ीपुर में इलाज चल रहा है. पकड़े गए बदमाशो से निशानदेही पर आरपीएफ जवानों का पर्स और मोबाइल भी बरामद किया. उसी दौरान एक बदमाश प्रेमचंद ने गहमर थानाध्यक्ष का पिस्टल लेकर भागने लगा. झाड़ियों का सहारा लेकर पुलिस टीम पर फायरिंग की. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश प्रेम चंद को पैर में गोली लगी. गाजीपुर पुलिस की स्वाट टीम/सर्विलांस टीम, STF नोएडा इकाई गौतमबुद्ध नगर व जीआरपी DDU की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता 20 अगस्त की रात आरपीएफ जवान जवेद खान और प्रमोद कुमार की हत्या हुई थी. हत्या 20 अगस्त के दिन के दोपहर में की थी. जवानों की डेड बॉडी, घटना की जानकारी परिजनों को शाम 5 बजे हुई थी. गहमर थाने के बकइनियां गांव के पास आरपीएफ जवानों की डेडबॉडी मिली थी. 

12:20 PM

UP uttarakhand News LIVE: फर्रुखाबाद से बड़ी ख़बर 
दो लड़कियों के शव मिलने से सनसनी 
परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप 
पुलिस ने शुरू की मामले की जांच 

12:07 PM

UP uttarakhand News LIVE:  स्वतंत्रदेव सिंह ने घायल को भिजवाया अस्पताल
अम्बेडकरनगर- उत्तर प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने घायल ई रिक्शा चालक को भिजवाया अस्पताल, ई रिक्शा चालक को सड़क किनारे घायलवस्था में पड़ा देख कर मंत्री ने रुकवाया काफिला, घायल को एम्बुलेंस से भिजवाया अस्पताल, मंत्री ने घायल को खुद पकड़ कर स्ट्रेचर पर पहुंचाया और एम्बुलेंस पर पहुंचाने में भी मदद की, कटेहरी विधान सभा में आज कई कार्यक्रमों में शामिल होने आए है जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

11:58 AM

UP uttarakhand News LIVE: MBBS की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान

हापुड़ में MBBS की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, नीट परीक्षा में कम रैंक आने से निराश थी छात्रा, दिल्ली के एक अस्पताल से MBBS की पढ़ाई कर रही थी छात्रा प्रिंसी, होनहार छात्रा की मौत से परिजनों में कोहराम

11:56 AM

UP uttarakhand News LIVE: कर्णप्रयाग में 26 जुलाई को फटा था बादल
याग की पिडंडर नदी में रेस्क्यू शुरू
पिंडर नदी में समा गए थे दो युवक

11:55 AM

UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ से बड़ी ख़बर 
वक्फ संशोधन बिल को लेकर बैठक 
JPC कमेटी के चेयरमैन पहुंचे ईदगाह 
मुस्लिम धर्मगुरुओं से की मुलाकात 

11:55 AM

UP uttarakhand News LIVE: नोएडा में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़
मुठभेड़ में 3 बदमाशों को लगी गोली
एक को निशानदेही पर किया गिरफ्तार
पास से चोरी के मोबाइल और बाइक बरामद

11:53 AM

UP uttarakhand News LIVE: पति ने किया पत्नी पर वार
बहराइच में पति ने अपनी पत्नी पर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि पत्नी मायके से नहीं आ रही थी. जिसकी वजह से पति नाराज था. पत्नी पर हमले के बाद आरोपी पति ने जहर खा लिया.

11:52 AM

UP uttarakhand News LIVE: जामा मस्जिद पर आरती करने पहुंचा शख्स
आरती करने पहुंचे युवक को पुलिस ने पकड़ा
हिंदूवादी संगठन से जुड़ा है युवक

11:51 AM

UP uttarakhand News LIVE:फतेहपुर से बड़ी खबर
सपा नेता हाजी रजा पर बड़ा एक्शन
बुलडोजर से ढहाई गई विवादित बिल्डिंग

09:05 AM

UP uttarakhand News LIVE: आज मैनपुरी के करहल जाएंगे सीएम 
दोपहर 12 बजे मैनपुरी पहुंचेंगे CM योगी 
उपचुनाव को लेकर करेंगे चर्चा 
करहल में रोजगार मेला में शामिल होंगे 

09:04 AM

UP uttarakhand News LIVE: गाजियाबाद से बड़ी ख़बर 
एक फ्लैट में मदरसे बनाने का आरोप 
लोगों के जमा होने से हुआ शक
नामी सोसाइटी में चल रहा था मदरसा! 
मामले की जांच में जुटी पुलिस 

 

08:48 AM

UP uttarakhand News LIVE: हल्द्वानी में सड़क और चौराहे चौड़ीकरण को लेकर अब मंगल पड़ाव से लेकर स्टेडियम तक 10 दिन बाद भवनों का ध्वस्तीकरण किया जाएगा. जिसके लिये लोक निर्माण विभाग ने दोबारा से सार्वजनिक सूचना भी जारी कर दी है जिसमें 10 दिन के भीतर सभी दुकान व भवन स्वामियों को अपना सामान खाली कर भवनो को तोड़ने के लिए कहा गया है, DM नैनीताल के मुताबिक सड़क चौड़ीकरण प्रोजेक्ट के तहत मामला नैनीताल हाईकोर्ट में था जहां से इस मामले के निस्तारीकरण होने के बाद सड़क के मुख्य मार्ग से 12 मीटर दोनो तरफ ध्वस्तीकरण होना है जिससे कि सड़क चौड़ीकरण हो सके, पूर्व में दुकान स्वामियों को 3 दिन की मोहलत दी गई थी लेकिन नैनीताल हाईकोर्ट के निर्देश के बाद 10 दिन का समय और दिया गया है। जिलाधिकारी के मुताबिक अगर 10 दिनों के भीतर स्वयं भवन स्वामियों ने अपने भवन खाली कर ध्वस्त नहीं किया तो 4 सितंबर से प्रशासन अतिक्रमण तोड़ने का अभियान शुरू कर देगा

 

08:37 AM

UP uttarakhand News LIVE: नोएडा-थाना फेस 3 पुलिस और स्नेचिंग, चोरी करने वाले बदमाशो से हुई पुलिस मुठभेड़
थाना फेस 3 पुलिस और स्नेचिंग, चोरी करने वाले बदमाशो से हुई पुलिस मुठभेड़
मुठभेड़ में तीन बदमासो के पैर में लगी गोली एक अभियुक्त कॉम्बिंग के दौरान गिरफ्तार
कब्जे से कई मोबाइल फोन,चोरी की मोटरसाइकिल, अवैध शस्त्र भी बरामद
तीनों अभियुक्तों पर दिल्ली एनसीआर में दर्ज है मुकदमे
अन्य साथियों की तलाश में जुटी नोएडा पुलिस.

 

08:34 AM

UP uttarakhand News LIVE: सीतापुर में शारदा सहायक नहर कटी 
कई गांवों में घुसा नहर का पानी 
हजारों बीघा फसलें जलमग्न 
ग्रामीणों का किया गया रेस्क्यू 
सड़कें धंसने से हुआ हादसा 

 

08:24 AM

UP uttarakhand News LIVE: मथुरा कूटू का आटा खाने से लगभग 50 लोगों बिगड़ी तबीयत. कृष्ण जन्माष्टमी पर कूटू के आटे से बने पकोड़े खाने से बिगड़ी लोगों की तबीयत. कूटू आटे खाने से बच्चे बुजुर्ग और महिलाओं की बिगड़ी है तबियत. कूटू से हुए गंभीर बीमार 6 लोगों को आगरा एसएन हॉस्पिटल,15 को जिला अस्पताल,11 सौ सैया अस्पताल किया रेफर, एक साथ 50 से अधिक लोगों की तबीयत तबियत बिगड़ने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप । मथुरा के फरह इलाके में गांव परखम, बरोदा, मिर्जापुर, मखदूम खैरट गांव के लोग हुए है फूड प्वाइंजनिग के शिकार

08:23 AM

UP uttarakhand News LIVE: SDM-ADM के बीच नोकझोंक 
अतिक्रमण हटाने के दौरान बहस 
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

08:20 AM

UP uttarakhand News LIVE: आज योगी कैबिनेट की अहम बैठक 
कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर 
शाम 4 बजे लोकभवन में मीटिंग 

08:19 AM

UP uttarakhand News LIVE: बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का आतंक 
अखिलेश ने यूपी सरकार पर साधा निशाना 
'बीजेपी सरकार की नाकामी दिखाते ऐसे हादसे' 
कुछ ठोस उपाय करे सरकार- अखिलेश 

 

08:19 AM

UP uttarakhand News LIVE: संभल । यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का झांसा देकर 5 लाख की ठगी की कोशिश में 3 लोग गिरफ्तार । परीक्षार्थियों से संपर्क कर अपने पास प्रश्नपत्र होने का झांसा देकर 5 लाख की कर रहे थे डिमांड । परीक्षार्थियों की सूचना पर पुलिस ने की कार्यवाही। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में जुटी । Asp अनु कृति शर्मा ,नोडल अधिकारी पुलिस भर्ती परीक्षा ने दी जानकारी । संभल सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला

08:17 AM

UP uttarakhand News LIVE: हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान पाया कि शादी के बाद दोनों के अच्छे संबंध नहीं थे, विवाद के चलते पिछले 23 साल से पति और पत्नी अलग रह रहें हैं, हाईकोर्ट ने कहा लंबे समय से खराब रिश्तों को देखते हुए उनके वैवाहिक संबंध को पुनर्वजीवित करने की कोई गुंजाइश नहीं है, हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को बरक़रार रखा, जस्टिस सौमित्र दयाल सिंह और जस्टिस डी रमेश की डिविजन बेंच ने आदेश दिया.

08:17 AM

UP uttarakhand News LIVE: सीतापुर- ब्रेक अपडेट मंडला आयुक्त रोशन जैकब ने देर रात पहुंचकर पानी में फंसे लोगों को पहुंचाई राहत. नहर कटने से दर्जनों गांव में घुसा पानी.  प्रशासन ने अबतक 500 लोगों का कराया रेस्क्यू. मंडला आयुक्त रोशन जैकब ने ग्रामीणों को खाद्य सामग्री बांटी। डीएम, एडीएम सहित तहसील के अधिकारी रहे मौजूद।बिसवा व महमूदाबाद तहसील का मामला.

08:13 AM
UP uttarakhand News LIVE: आज मैनपुरी के दौरे पर जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ करहल सीट पर उपचुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक आज सपा के गढ़ में सीएम योगी का कार्यक्रम सीएम योगी करहल मे रोजगार के लिए आयोजित रोजगार मेले में शामिल होंगे दोपहर 12 बजे रोजगार मेले मे युवाओ को नियुक्ति पत्र व टैबलेट स्मार्टफोन वितरित करेंगें सीएम योगी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहेंगे मेधावी युवाओं को नियुक्ति पत्र व टैबलेट का भी वितरण
08:12 AM
UP uttarakhand News LIVE: रायबरेली - गहरे गड्ढे में डूबकर दो किशोर की दर्दनाक मौत। ईंट भट्टे के लिए खोदा गया था गड्ढा। स्थानीय लोगो ने दोनों शवों को निकाला। खीरों थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला।
08:09 AM

UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ एयरपोर्ट पर 68 लाख का सोना पकड़ा गया जींस की बेल्ट में छिपाकर लाया गया था सोना बैंकॉक की फ्लाइट से लखनऊ आया था यात्री कस्टम अधिकारियों को शक हुआ तो यात्री को रोका गोरखपुर का रहने वाला बताया जा रहा है यात्री फ़्लाइट नंबर FD146 से बैंकॉक से लखनऊ पहुंचा था यात्री यात्री के पास से लगभग 931 ग्राम सोना बरामद.

07:56 AM
UP uttarakhand News LIVE: संभल । घर में घुसकर 3 साल की बच्ची को अगवा करने की कोशिश । सी सी टी वी कैमरे में घर में घुसते हुए कैद हुआ हुआ आरोपी । मासूम को उठा कर भागने की कोशिश कर रहे शख्स को परिजनों ने जान जोखिम में डालकर पकड़ा । पिटाई के बाद आरोपी शख्स को पुलिस को सौंपा । आरोपी शख्स अपराधिक प्रवृत्ति का मानसिक तौर पर कमजोर बताया जा रहा है । चंदोसी कोतवाली इलाके के बहजोई रोड का मामला ।
07:53 AM
UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ- केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी का लखनऊ दौरा आज दोपहर 1.40 बजे पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे 2.30 बजे केंद्रीय विद्यालय में बच्चों से करेंगे संवाद 4 बजे केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी विभागीय बैठक करेंगे
07:36 AM
UP uttarakhand News LIVE: बसपा से जुड़ी बड़ी ख़बर 
आज होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 
मायावती का फिर अध्यक्ष चुना जाना तय 
उपचुनाव पर भी बनेगी रणनीति 
 
 
 
07:19 AM

UP uttarakhand News LIVE:इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर 
इरफान सोलंकी की अपील पर आज सुनवाई 
सजा के खिलाफ दाखिल अपील पर आज सुनवाई
घर कब्जाने, आगजनी के मामले में हुई है सजा 

 

06:50 AM
UP uttarakhand News LIVE:योगी का बयान...अखिलेश परेशान 
योगी ने क्यों कहा...बटेंगे तो कटेंगे? 
योगी का संदेश एक रहें...नेक रहें 
एकजुटता का संदेश...निशाना धर्म विशेष ? 
06:43 AM
UP uttarakhand News LIVE: उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही ! 
10 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी 
उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग में अलर्ट 
06:40 AM
UP uttarakhand News LIVE: प्रयागराज -माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड से जुड़ी बड़ी ख़बर, ट्रायल कोर्ट में कल माफिया ब्रदर्स हत्याकांड में सुनवाई होगी
हत्याकांड में कोर्ट में गवाह का बयान दर्ज किया जाएगा. पिछली सुनवाई पर एसएचओ राजेश कुमार मौर्य का बयान दर्ज हुआ था. 15 अप्रैल को अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या हुई थी. मामले में शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरूण मौर्य की मौके से गिरफ्तारी हुई थी. तीनों के खिलाफ एसआईटी ने जांच के बाद चार्कशीट कोर्ट में दाखिल की है, चार्जशीट के आधार पर तीनों शूटर्स के खिलाफ ट्रायल कोर्ट में गवाही शुरु हुई है
06:39 AM
UP uttarakhand News LIVE: प्रयागराज-सपा के निवर्तमान विधायक इरफान सोलंकी की अपील पर सुनवाई आज 
सजा के खिलाफ दाखिल इरफान सोलंकी की अपील पर सुनवाई होगी. कानपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने इरफान सोलंकी को सुनाई है. 7 साल की सजा, घर कब्जाने और आगजनी मामले में कोर्ट ने सुनाई है सजा. सजा के चलते इरफान सोलंकी की विधानसभा सदस्यता रद्द हो चुकी है, मौजूदा समय में महराजगंज की जिला जेल में बंद है इरफान सोलंकी, हाईकोर्ट में अपील दाखिल कर सजा को रद्द करने और जमानत पर रिहा करने की मांग की है.
06:38 AM

UP uttarakhand News LIVE: प्रयागराज--इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, सपा के निवर्तमान विधायक इरफान सोलंकी की अपील पर सुनवाई आज 

06:37 AM

UP uttarakhand News LIVE: मायावती ने बुलाई BSP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर होगा मंथन
मायावती ने मंगलवार को बीएसपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक बुलाई है. माना जा रहा है इस बैठक में उन्हें एक बार फिर से पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जा सकता है. इस बैठक में बीएसपी सुप्रीमो जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगी.

Trending news