UP Uttarakhand Highlights News: धर्मांतरण मामले में NIA कोर्ट का बड़ा निर्णय, मास्टरमाइंड मौलाना समेत 12 को उम्रकैद की सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2424406

UP Uttarakhand Highlights News: धर्मांतरण मामले में NIA कोर्ट का बड़ा निर्णय, मास्टरमाइंड मौलाना समेत 12 को उम्रकैद की सजा

UP SEMICON India 2024 Highlights Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया एक्सपो मार्ट में तीन दिन तक चलने वाले सेमीकॉन इंडिया-2024 का बुधवार को उद्घाटन किया. इसमें 26 देशों के 836 प्रतिनिधि पहुंचे हैं. इसमें सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चर्स ने अपने स्टॉल्स लगाए हैं. कार्यक्रम को सीएम योगी और पीएम मोदी ने संबोधित किया.

 

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP SEMICON India 2024 Highlights News Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेमीकॉन इंडिया 2024 का आगाज किया. इस मौके पर सीएम योगी भी मौजूद हैं. पीएम मोदी ने एक्सपो का अवलोकन किया. पीएम मोदी ने कहा, भारत सेमीकंडक्टर का पावरहाउस बनेगा और यूपी इसका ग्रोथ इंजन बनेगा. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में आईटी कंपनियों को प्रोत्साहन की सुविधाएं गिनाईं. पढ़ें उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी खबरें. 

15 September 2024
16:41 PM

UP Uttarakhand Highlights News: बहराइच पहुंचें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

बहराइच: बहराइच पहुंचें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महसी के सिसैया चूड़ामणी गांव के लोगों से कुछ ही छड़ो में CM योगी,करेंगे मुलाकात भेड़ियों के हमले के शिकार लोगों के पिरिजनों से भी करेंगे मुलाकात.

20:36 PM
17:08 PM

UP Uttarakhand Live News: रिटायर्ड IPS राज बाबू सिंह के घर चोरी का खुलासा

लखनऊ - रिटायर्ड IPS राज बाबू सिंह के घर चोरी का खुलासा। चोरी करने वाली महिला समेत तीन गिरफ्तार। आरोपी नौकर पंकज गुप्ता और उसकी पत्नी अनिता गुप्ता सहित ड्राइवर विशाल सिंह ने दिया था वारदात को अंजाम। गोमती नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार। 8 सितंबर को गोमती नगर थाने में रिटायर्ड DIG ने दर्ज कराई थी एफआईआर।

17:05 PM

UP Uttarakhand Live News: धर्मांतरण मामले में 12 को उम्र कैद की सजा 
लखनऊ: धर्मांतरण मामले में उमर गौतम ,कलीम सिद्धकी कौसर आलम, फराज बाबुल्लाह शाह, प्रसाद रामेश्वर कोवरे उर्फ आदम, भुप्रिय बंदों उर्फ अरसलान, मुफ्ती काजमी जहागीर कासमी, इरफान सेख, सलाउद्दीन जैनुद्दीन सेख, अब्दुल धीरज गोविंद राव जगताप, सरफराज अली जाफरी और अब्दुल्लाह उमर को NIA कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई.

15:39 PM

UP Uttarakhand Live News: उन्नाव में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से दो की मौत
उन्नाव में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से दो की मौत कई घायल। ट्रैकटर ट्राली से गणेश विशर्जन को जा रहे थे श्राद्धलू। ट्रैकटर ट्राली पलटने से मचा हड़कंप। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस। पुलिस ने रेस्क्यू अभियान किया शुरू। हसनगंज थाना क्षेत्र बहरौली जमालपुर के पास हुआ हादसा।

15:28 PM

SEMICON India 2024 LIVE Updates: एक्सपो मार्ट सेंटर से दिल्ली के रवाना हुए पीएम मोदी
ग्रेटर नोएडा- एक्सपो मार्ट सेंटर से दिल्ली के रवाना हुए पीएम मोदी. रोड पर भारी पुलिस बल को किया गया तैनात सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम. चॉपर से एक्सपो मार्ट सेंटर से हुआ रवाना पीएम मोदी. पीएम मोदी ने सेमीकॉन इंडिया 2024 का किया उद्घाटन. एक्सपो मार्ट सेंटर के आस पास सुरक्षा में भारी पुलिस बल तैनात. सीएम योगी आदित्यनाथ अभी एक्सपो मार्ट सेंटर में मौजूद.

15:04 PM

UP Uttarakhand Live News: कानपुर में ढाई साल की बच्ची को पड़ोसी ने कार से रौंदा
उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है। कानपुर के बर्रा सात में घर के बाहर खेल रही बच्ची को पड़ोसी ने कार से रौंद दिया। हादसे में बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।बताया जा रहा है कि बच्ची ने हादसे से कुछ समय पहले अपने पापा को फोन किया था। बच्ची ने कहा था कि पापा... आज मेरा केक खाने का मन है, लेकर जल्दी घर आ जाना। पिता से फोन पर यह बात कहकर घर के बाहर खेलने निकली बर्रा-7 निवासी ढाई साल की बच्ची को पड़ोसी ने कार से रौंद दिया। हादसे में बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई.

15:03 PM

UP Uttarakhand Live News: जालौन में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलटा दूध से भरा टैंकर
जालौन- जालौन में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलटा दूध से भरा टैंकर, अचानक सड़क पर आवारा जानवरों के आ जाने से हुआ हादसा, हादसे के बाद टैंकर में भरा हुआ करीब 24 हजार लीटर दूध खाई में फैला, हादसे में बाल बाल बचे टैंकर चालक व क्लीनर, कुठौंद कस्वे से दूध लेकर खुर्जा जा रहा था टैंकर चालक, जालौन कोतवाली क्षेत्र के बंगरा रोड के छैपुला पुल के पास का हादसा।

14:53 PM

UP Uttarakhand Live News: ललितपुर में बच्ची की इलाज से मौत के बाद परिजनों का हंगामा 
ललितपुर - 10 वर्षीय बच्ची की इलाज के दौरान मौत को लेकर परिजनों का हंगामा , मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही और इलाज नहीं करने का आरोप । बच्ची के शव को घंटाघर प्रांगण पर रखकर किया प्रदर्शन , सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत का मामला

14:52 PM

UP Uttarakhand Live News: ललितपुर में बच्ची की इलाज से मौत के बाद परिजनों का हंगामा 
ललितपुर - 10 वर्षीय बच्ची की इलाज के दौरान मौत को लेकर परिजनों का हंगामा , मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही और इलाज नहीं करने का आरोप । बच्ची के शव को घंटाघर प्रांगण पर रखकर किया प्रदर्शन , सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत का मामला. 

14:34 PM

UP Uttarakhand Live News: औरैया में तीन लुटेरे गिरफ्तार
औरैया अछल्दा थाना पुलिस और एसओजी ने तीन लुटेरों को किया गिरफ्तार। लूट का सामान और घटना में प्रयुक्त गाड़ी भी बरामद। अपने शौक पूरा करने के लिए करते थे लूट। अछल्दा थाना क्षेत्र का मामला.

14:31 PM

UP Uttarakhand Live News: वाराणसी में ठगी करने के लिए चल रहा था अवैध ऑफिस
वाराणसी: वाराणसी में भ्रष्टाचार का अजीबो गरीब मामला आया सामने,कलेट्रेट परिसर में अवैध ऑफिस खोलकर की जा रही थी ठगी।कांशीराम शहरी आवास योजना के नाम पर आवास दिलवाने के नाम पर की जा रही थी ठगी,कलेट्रेट का रिटायर्ड बाबू है ठगों का सरगना।डीएम दफ्तर के ठीक नीचे खुला था ये अवैध ऑफिस।खुलासे के बाद कलेट्रेट जिला प्रशासन ने दफ्तर पर जड़ा ताला,आरोपी कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी.

13:03 PM

SEMICON India 2024 LIVE Updates: सेमीकॉन इंडिया 2024 का आगाज
कार्यक्रम में बोले PM मोदी
भारत बहुत बड़ा कंज्यूमर देश है-PM
'सेमीकंडक्टर पर भारत का पूरी तरह से फोकस'
'भारत का मार्केट टेक्नोलॉजी टेस्ट जानता है'
'अमेरिका के साथ भी सहयोग बढ़ा रहे हैं'

12:41 PM

SEMICON India 2024 LIVE Updates:  आज भारत का मंत्र है- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, " आज भारत का मंत्र है- भारत में उत्पादित चिप्स की संख्या बढ़ाएं इसलिए हमने सेमीकंडक्टर विनिर्माण को आगे बढ़ाने के लिए बहुत सारे कदम उठाए हैं. भारत में सेमीकंडक्टर विनिर्माण सुविधा लगाने के लिए 50 प्रतिशत समर्थन भारत सरकार दे रही है. इसमें राज्य सरकारें भी अपने स्तर पर और मदद कर रही हैं. भारत की नीतियों के कारण ही बहुत कम समय में 1.5 ट्रिलियन रुपये से ज्यादा का निवेश इस क्षेत्र में भारत में हो चुका है."

12:31 PM

UP SEMICON India 2024 LIVE: डिजाइनिंग की दुनिया में 20% टैलेंट का योगदान भारत करता है- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, " भारत के डिजाइनर के टैलेंट को तो आप भली भांति जानते हैं. डिजाइनिंग की दुनिया में 20% टैलेंट का योगदान भारत करता है. इसका निरंतर विस्तार हो रहा है. हम 85 हजार टेक्नीशियन, इंजीनियर्स और अनुसंधान एवं विकास विशेषज्ञ की सेमी​कंडक्टर वर्क फोर्स तैयार कर रहे हैं. भारत का फोकस अपने छात्र और प्रोफेशनल्स को सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री रेडी बनाने पर है."

12:23 PM

UP SEMICON India 2024 LIVE: पीएम मोदी के मार्ग दर्शन और दूरदर्शी नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने IT सेक्टर

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पीएम मोदी के मार्ग दर्शन और दूरदर्शी नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने IT सेक्टर, सेमीकंडक्टर, डेटा सेंटर और इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण पर विशेष ध्यान देने और इस दिशा में कुछ नए प्रयास हो सके ये कार्य प्रारंभ किया. पिछले कुछ वर्षों के दौरान जो प्रयास यूपी में प्रारंभ हुए आज उसका परिणाम है कि देश की मोबाइल विनिर्माण के 55% का मोबाइल कंपोनेंट के 50% उत्पादन प्रदेश में हो रहा है."

12:15 PM

UP SEMICON India 2024 LIVE: भारत दुनिया का 8वां देश है- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "भारत दुनिया का 8वां देश है जहां ग्लोबल सेमीकंडक्टर से जुड़ा ये भव्य आयोजन हो रहा है और मैं कह सकता हूं कि यह भारत में रहने का सही समय है..आप सही समय पर सही जगह पर हैं. आज भारत दुनिया को भरोसा देता है "

12:13 PM

UP SEMICON India 2024 LIVE: भारत आपको एक इंटीग्रेटेड सिस्टम देता है
डिजायनिंग की दुनिया में 20 प्रतिशत का योगदान भारत करता है. भारत आपको एक इंटीग्रेटेड सिस्टम देता है

12:13 PM

UP SEMICON India 2024 LIVE: एक्सपो मार्ट में प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन
आज का भारत दुनिया को भरोसा देता है

 

12:11 PM

UP SEMICON India 2024 LIVE: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा सैंमसंग ने अपनी यूनिट की स्थापना के लिए निवेश नोएडा में ही किया है

 

12:08 PM

UP SEMICON India 2024 LIVE: भारत को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प
सीएम योगी ने कार्यक्रम में कहा भारत को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प है

12:06 PM

UP SEMICON India 2024 LIVE: सेमीकंडक्टर क वातावरण के लिए अनुकूल
सेमीकंडक्टर का वातावरण के लिए अनुकूल
ईड ऑफ डूइंग में भी अच्छा प्रदर्शन
प्रदेश में निवेश के कई कदम उठाए

12:04 PM

UP SEMICON India 2024 LIVE: यूपी इलेक्ट्रोनिक निर्यातक के रूप में उभरा
प्रदेश में पहली बार सेमीकंडक्टर पॉलिसी लागू, एक डाटा सेंटर के बड़े हब के रूप में स्थापित

 

 

12:03 PM

UP SEMICON India 2024 LIVE: एक डाटा  सेंटर के बड़े हब के रूप में स्थापित
सीएम योगी ने कहा कि नए प्रयास शुरू किए गए हैं. देश की मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग का उत्पादन यूपी में हो रहा है करीब 50 प्रतिशत

 

11:42 AM

UP SEMICON India 2024 LIVE: केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, ".. सेमीकंडक्टर पारिस्थितिकी तंत्र में सभी हितधारकों की उत्साही भागीदारी हमारे प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण की सफलता और जिस व्यवस्थित तरीके से उन्होंने इस नीति को संचालित किया है, उसका एक मजबूत संकेतक है। प्रधानमंत्री मोदी का दृष्टिकोण प्रौद्योगिकी तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाना है। अब तक की गई सभी पहल, चाहे वह डिजिटल इंडिया मिशन हो, टेलीकॉम मिशन हो, हर चीज ने तकनीक को आम नागरिकों के हाथों में पहुंचा दिया है। हमारे देश में सेमीकंडक्टर उद्योग की वृद्धि इस दृष्टिकोण को और गहरा करेगी"

11:13 AM

UP Uttarakhand Live News:सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन

11:12 AM

UP SEMICON India 2024 LIVE: ग्रेटर नोएडा-एक्सपो मार्ट में सीएम योगी
सीएम योगी ने कहा कि कोविड 19 का इंडस्ट्रीज का प्रभाव पड़ा

 

 

11:11 AM

UP Uttarakhand Live News:बरसाना में राधा-रानी के जन्मोत्सव की धूम 
भक्तों में दिखा काफी उत्साह 
जन्मोत्सव को लेकर पहुंचे लाखों श्रद्धालु 

11:11 AM

UP Uttarakhand Live News:बुलंदशहर में शॉर्टसर्किट के कारण लगी भीषण आग
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस
फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

11:10 AM

UP Uttarakhand Live News:लखनऊ-कानपुर मार्ग पर OHE लाइन में खराबी

11:08 AM

UP Uttarakhand Live News:गाजियाबाद में स्कूल से लापता 3 छात्राएं सकुशल बरामद

10:54 AM

UP Uttarakhand Live News:बलिया में आपसी विवाद में चाकू मारकर युवक की हत्या
तीन हमलावरों ने युवक की हत्या की
बाइक छोड़कर तीनों हमलावर फरार

10:52 AM

UP Uttarakhand Live News: देवरिया से बड़ी ख़बर 
तेज रफ्तार कार नाले में गिरी 
कार सवार दो लोगों का रेस्क्यू 

10:50 AM

UP Uttarakhand Live News: यूपी की ब्यूरोक्रेसी से जुड़ी बड़ी खबर
17 IPS अधिकारियों के तबादले
प्रताप गोपेंद्र यादव SP, PTC मुरादाबाद
अंकिता शर्मा, DCP, कानपुर कमिश्नरेट कानपुर

10:49 AM

UP Uttarakhand Live News: सीतापुर में दो ट्रकों की जोरदार टक्कर

10:36 AM

UP Uttarakhand Live News: संदिग्ध परिस्थितियों में मिला बुजुर्ग महिला का शव
अमेठी में संदिग्ध परिस्थितियों में रेलवे स्टेशन के पास तालाब में अज्ञात ‌बुजुर्ग महिला का शव मिला है. जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

10:02 AM

UP Uttarakhand Live News:विधायक के घर से बाल श्रम के आरोप में नाबालिग बरामद 
भदोही में समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग के आवास से श्रम प्रवर्तन विभाग और पुलिस की टीम ने बाल श्रम के आरोप में एक किशोरी को बरामद किया है. इस मामले की जांच में प्रशासन जुटा हुआ है. आपको बता दें कि सोमवार को विधायक के आवास पर एक कमरे में घरेलू काम करने वाली एक लड़की का शव बरामद हुआ था. शव मिलने के एक दिन बाद मंगलवार को प्रशासन की टीम ने घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली एक किशोरी को बरामद किया है.

09:59 AM

UP Uttarakhand Live News:प्रयागराज महाकुंभ 2025 से जुड़ी बड़ी ख़बर
प्रयागराज में महाकुंभ 2025 के दौरान श्रद्धालुओं के लिए प्रमुख स्नान पर्व पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, भारतीय रेलवे प्रमुख स्नान पर्व पर चलाएगा 900 स्पेशल ट्रेनें, प्रयागराज के अलग-अलग डायरेक्शन वाले स्टेशन से संचालित होंगी स्पेशल ट्रेनें, मकर संक्रान्ति, मौनी अमावस्या और बसंत पंचमी पर्व पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, स्नान पर्व से एक दिन पहले और दो दिन बाद तक चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेनें, डायरेक्शन के हिसाब से कलर कोडेड टिकटिंग व्यवस्था भी लागू रहेगी, कलर कोडेड टिकटिंग व्यवस्था से श्रद्धालुओं को भटकना नहीं पड़ेगा

09:57 AM

UP Uttarakhand Live News:कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश 
पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर शाहरुख को पकड़ा 
घटना स्थल से कुछ दूर सेल्फी लेने पहुंचा था 
दो महीने पहले ही शहर में लौटा था शाहरुख 

 

09:54 AM

UP Uttarakhand Live News: उन्नाव में बारिश का कहर, दो की मौत
कच्ची दीवार के नीचे दबकर दादा और पोते की मौत की खबर है. दीवार गिरने से एक मवेसी की भी मौत हो गई है. कच्ची दीवार के ऊपर रखे छप्पर के नीचे मवेसी  बंधे थे.  मवेशी खोलने गए दादा, पोते के ऊपर कच्ची दीवार गिर गई और दोनों को मौत हो गई.  दादा बद्री प्रसाद (70) और पोते शन्तु(28 ) की दीवार गिरने से हुई मौत.  घर में एक साथ दो मौत से परिजनों में कोहराम मचा है.  सूचना पर तहसील अमला और पुलिस मौके पर पहुंचे. दोनों शवों का पंचायत नामा भरा गया.

 

09:35 AM

UP Uttarakhand Live News: सहारनपुर से बड़ी ख़बर 
पानी भरे गड्ढे में गिरी बच्ची बाल-बाल बची 
लोगों ने बच्ची को गड्ढे से निकाला 
नगर पंचायत की बड़ी लापरवाही 

 

09:31 AM

SEMICON India 2024: एक हजार का धर्मांतरण कराया, हवाला फंडिंग और ISI नेटवर्क से जुड़ा था मौलाना उमर, 16 आरोपियों को आज सजा का ऐलान
Lucknow News: अवैध धर्मांतरण का धंधा चलाने वाले अब सलाखों के पीछे पहुंचेंगे. एटीएस की स्पेशल कोर्ट ने अवैध धर्मांतरण मामले में मौलाना उमर गौतम व मौलाना कलीम सिद्दीकी सहित अन्य 14 आरोपियों को दोषी करार दिया है. बुधवार यानी आज सभी को सजा सुनाई जाएगी. विशेष न्यायाधीश विवेकानंद शरण त्रिपाठी ने आरोपियों की सजा पर सुनवाई के लिए बुधवार की तारीख तय की है. एटीएस ने आरोपियों को देश के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया था.

 

09:18 AM

SEMICON India 2024: सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन 
PM नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन 
आज से 13 सितंबर तक होगा आयोजन 
कार्यक्रम को लेकर इन रास्तों पर डायवर्जन 

09:08 AM

UP Uttarakhand Live News:आजम खान पर UP में दर्ज मामलों से जुड़ी ख़बर 
यूपी से बाहर केस ट्रांसफर मामले में सुनवाई 
सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई
आजम ने सुनवाई बाहर किए जाने की मांग की है 

 

09:07 AM
UP Uttarakhand Live News: देहरादून- सीएम पुष्कर धामी आज दिल्ली होंगे रवाना दोपहर बाद सीएम जाएँगे दिल्ली कल जम्मू कश्मीर चुनाव में रैली को करेंगे संबोधित भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह के रोड शो और नामांकन में होंगे शामिल
08:43 AM

UP Uttarakhand Live News: प्रयागराज से बड़ी ख़बर 
माफिया अतीक के बेटे पर शिकंजा 
बेटे अली अहमद समेत 11 का गैंगचार्ट तैयार 

 

08:42 AM
UP Uttarakhand Live News: लखनऊ: राज्य महिला आयोग कार्यालय जाएंगी अपर्णा यादव आज सुबह 11 बजे आयोग का उपाध्यक्ष कार्यभार ग्रहण करेंगी अपर्णा आईजीपी स्थित राज्य महिला आयोग कार्यालय जाएंगी
08:39 AM
UP Uttarakhand Live News: 1.कांग्रेस नेता श्री राहुल गांधी की अब यह सफाई कि वे आरक्षण के विरुद्ध नहीं हैं स्पष्टतः गुमराह करने वाली गलतबयानी। केन्द्र में बीजेपी से पहले इनकी 10 साल रही सरकार में उनकी सक्रियता में इन्होंने सपा के साथ मिलकर SC/ST का पदोन्नति में आरक्षण बिल पास नहीं होने दिया इसका यह प्रमाण। -mayawati
08:38 AM

UP Uttarakhand Live News: CM  पुष्कर सिंह धामी का बड़ा बयान 
'देवभूमि में कोई कानून हाथ में नहीं ले सकता'
'लव जिहाद, लैंड जिहाद कर रहे हैं कुछ लोग' 

 

08:37 AM

UP Uttarakhand Live News: सुप्रीम कोर्ट में मदरसा एक्ट पर सुनवाई आज 
एक्ट को हाईकोर्ट ने असंवैधानिक घोषित किया है 
हाईकोर्ट के खिलाफ दायर की गई है याचिका 
मुलायम सरकार ने मदरसा एक्ट को दी थी मान्यता 

 

07:46 AM

UP Uttarakhand Live News: उन्नाव: उन्नाव जंक्शन पर यात्रियों का जमावड़ा हो गया. हर यात्री ट्रेनों के संचालन की अपडेट लेने के लिए प्लेटफार्म नम्बर एक पर बने रेलवे पूछताछ कांउटर पर पहुंचने लगा. इस दौरान सटीक जानकारी न मिलने पर यात्रियों व रेल कर्मियों में जमकर तू-तू मैं-मैं हुई. यात्रियों को काबू करने के लिए RPF और GRP को कड़ी जद्दोजहद उठानी पड़ी. वहीं यात्रियों को जंक्शन पर उमस भरी गर्मी में पानी से लेकर अन्य मूलभूत सुविधाओं से जूझना पड़ा.  रात करीब 11 बजे मरम्मतीकरण पूरा होने पर ट्रेनों ने रफ्तार भरना शुरू किया तो यात्रियों ने राहत की सांस ली.

 

07:44 AM

UP Uttarakhand Live News: लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग पर OHE लाइन में खराबी , 4 घंटे थमी ट्रेनों की रफ्तार ।
लखनऊ के पिपरसन्ड रेलवे स्टेशन पर OHE विधुत लाइन में खराबी आने से लखनऊ- कानपुर रेलमार्ग पर ट्रेनों की रफ्तार में अचानक ब्रेक लग गई। OHE लाइन में मरम्मत के चलते करीब 4 घंटे लखनऊ - कानपुर रेलमार्ग पर रेल संचालन ठप्प रहा। जिसके चलते उन्नाव जंक्शन पर ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेनों को अप व डाउन रेल लाइन ( प्लेटफार्म नंबर 1,2,3 व 4 ) पर रोका गया । 4 घंटे से ज्यादा अप व डाउन रेल लाइन दोनों तरफ घंटी ट्रेनों का ठहराव होने से यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल बन गया।

07:39 AM

UP Uttarakhand Live News:कुशीनगर-पुलिस और पशु तस्करो के बीच हुई मुठभेड़
पुलिस और पशु तस्करो के बीच हुई मुठभेड़
मुठभेड़ में 2 पशु तस्कर हुए घायल
6 राशि गोवंशीय पशु पिकप सहित बरामद
मुठभेड़ में लालमुहम्मद और असगर के पैर में लगी गोली
2 अवैध तमंचा,कारतूस व एक पिकप बरामद
तमकुहीराज थाना थाना क्षेत्र के श्यामपट्टी गंडक पुल की घटना.

 

07:38 AM

UP Uttarakhand Live News:  सीएम योगी ने राधाअष्टमी की दी बधाई
पावन राधा अष्टमी की सभी श्रद्धालुओं व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई!
निष्काम, निश्छल और अलौकिक प्रेम की शाश्वत प्रतीक श्री राधा रानी जी की कृपा संपूर्ण सृष्टि पर बनी रहे।
उनकी अनुकंपा से सभी का जीवन प्रेममय, आनंदमय, मंगलमय और सुखमय हो, यही प्रार्थना है।
जय जय श्रीराधे!

 

07:37 AM

UP Uttarakhand Live News: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी ख़बर
बरैली गैंगवार में बिल्डर राजीव राणा के साथ सह अभियुक्त संदेश को बड़ी राहत
हाईकोर्ट ने राजीव राणा के करीबी संदेश की जमानत अर्जी को मंजूर किया
बरेली के इज्जतनगर में प्लॉट कब्जे को लेकर दो पक्षों में फिल्मी स्टाइल में 22 जून को गैंगवार हुआ था
गैंगवार की घटना का लाइव वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था
बिल्डर राजीव राणा समेत 4 नामजद व कई अज्ञात पर मुक़दमा दर्ज हुआ था
याची वकील ने कहा संदेश बेगुनाह है, उसे फर्जी तरीके से मामले में फंसाया गया है
संदेश की न तो घटना स्थल से गिरफ्तारी हुई है और न ही वह नामजद अभियुक्त था
याची वकील के मुताबिक वह राजीव राणा के होटल में काम करता था
पुलिस ने होटल से संदेश को गिरफ्तार किया था.हाईकोर्ट ने मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद याची की जमानत मंजूर कर लिया

07:36 AM

UP Uttarakhand Live News: बहराइच-कार को बचाने के चक्कर में गहरे खड्ड में पलट गया अनियंत्रित ट्रक
कार को बचाने के चक्कर में गहरे खड्ड में पलट गया अनियंत्रित ट्रक.बहराइच के कोतवाली देहात क्षेत्र में हुआ बड़ा सड़क हादसा. बहराइच नानपारा हाईवे पर हुआ बड़ा सड़क हादसा ट्रक चालक गंभीर रूप से हुआ घायल.बहराइच-नानपारा हाईवे पर त्रिमुहानी घाट से कुछ दूरी पर तेज रफ्तार में जा रहा ट्रक अनियंत्रित हो कर गहरे खड्ड में पलटा. हादसे में ट्रक चालक गंभीर रूप से हुआ घायल दूसरे ट्रक चालक ने हादसे में घायल चालक राजेश को निकाला ट्रक से बाहर कराया प्राथमिक उपचार बचाई जान.ट्रक चालक राजेश (50) ने बताया की गोरखपुर का रहने वाला है ,वही चालक का कहना है की सामने से आ रही चार पहिया वाहन को बचाने के प्रयास में ट्रक गड्ढे में जा गिरी.बहराइच से धान की भूसी लादकर ट्रक जा रहा था कानपुर.

07:31 AM

UP Uttarakhand Live News: विभिन्न प्रकार के विषयों पर आयोजित होंगे कॉन्फ्रेंस
प्रोडक्ट्रॉनिका इंडिया 2024 के अंतर्गत 11 से 13 सितंबर के बीच कई प्रकार के टॉपिक्स व विषयों पर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा. इसमें पीसीबी व ईएमएस, सर्फेस माउंट टेक्नोलॉजी (एसएमटी), केबल्स-क्वॉयल्स व हाइब्रिड, सेमीकंडक्टर, फ्यूचर प्रोडक्शन व ओवरऑल प्रोडक्शन सपोर्ट जैसे विषयों को कवर किया जाएगा. इस दौरान कंपनियों द्वारा अपने प्रोडक्ट्स की नुमाइश भी की जाएगी और दुनियाभर के इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्षेत्र की दिग्गज कंपनियां व देशों के एक्सपर्ट्स हिस्सा लेंगे.  कार्यक्रम में कुल विजिटर्स में से 58 प्रतिशत विदेशी होते हैं जिनमें से 54 प्रतिशत विदेशी एग्जीबिटर्स होते हैं. सीएम योगी के विजन अनुसार कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आईटी व इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग तथा उत्तर प्रदेश शासन के अधीन कार्यरत यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीएलसी) प्रतिभाग कर रहे हैं.  विभाग की ओर इलेक्ट्रॉनिक्स, सेमीकंडक्टर व चिप निर्माण के क्षेत्र में सेक्टर फेवरिंग नीतियों का प्रमोशन किया जाएगा। साथ ही, यहां इनवेस्टर्स के साथ बैठकों का भी आयोजन किया जाएगा जिससे प्रदेश में निवेश और रोजगार सृजन का मार्ग भी प्रशस्त हो सकेगा.

 

07:23 AM

India Expo Mart: ग्रेटर नोएडा-वैश्विक बाजार में उत्तर प्रदेश की बढ़ती धाक का माध्यम बनेगा ‘प्रोडक्ट्रॉनिका इंडिया 2024’
इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट व प्रोडक्शन के इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के तौर पर ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 11 से 13 सितंबर के बीच भव्य आयोजन हो रहा है.  ये आयोजन 35,000 स्क्वेयर मीटर क्षेत्र में अवस्थित विभिन्न पवेलियंस के माध्यम से अद्भुत छटा बिखेरेगा. इसमें दुनियाभर के 589 एग्जिबिटर्स ले हिस्सा ले रहे हैं. आयोजन में प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के बढ़ते महत्व पर  फोकस किया जाएगा.

 

07:22 AM

SEMICON India 2024: मोस्ट फेवर्ड डेस्टिनेशन के तौर पर प्रोजेक्ट होगा उत्तर प्रदेश
सीएम योगी का विजन प्रदेश को अगले कुछ वर्षों में वन ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनाने पर है. ऐसे में, प्रदेश में सेमीकंडक्टर सेक्टर का विस्तार हो, चिप बिल्डिंग की बड़ी कंपनियां यहां प्लांट लगाएं और इलेक्ट्रॉनिक गुड्स मैन्युफैक्चरिंग के प्रदेश भर में विभिन्न क्लस्टर्स क्रियान्वित हो सकें, इसके लिए बड़े स्तर पर कार्य किया जा रहा है. मौजूदा आयोजन में भी इन्हीं फैक्टर्स पर योगी सरकार का सबसे ज्यादा फोकस है. उत्तर प्रदेश में नोएडा व ग्रेटर नोएडा की अगुआई में कुछ क्लस्टर्स कार्यरत हैं और इनके माध्यम से ही उत्तर प्रदेश देश के मोबाइल विनिर्माण में 55वि तथा मोबाइल घटक निर्माण में 50 प्रतिशत तक का योगदान दे रहा है.  उत्तर प्रदेश द्वारा वर्ष 2020 में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण नीति लाई गई थी जिसके जरिए प्रदेश में इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग को बढ़ावा देने, इलेक्ट्रॉनिक क्लस्टर्स की स्थापना व ईएमसी स्ट्रक्चर के विकास पर सब्सिडी समेत अन्य लाभ देने के प्रावधान किए गए हैं। ऐसे में, प्रोडक्ट्रॉनिका इंडिया के माध्यम से कार्यक्रम में हिस्सा ले रही दुनियाभर की तमाम दिग्गज कंपनियों और निवेशकों का ध्यान उत्तर प्रदेश की सशक्त स्थिति की ओर आकृष्ट कराते हुए उसे मोस्ट फेवरेबल डेस्टीनेशन के तौर पर प्रोजेक्ट किया जाएगा.

 

07:22 AM

SEMICON India 2024: 11 से 13 सितंबर के बीच आयोजन
इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट व प्रोडक्शन के इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के तौर पर ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 11 से 13 सितंबर के बीच यह आयोजन होने जा रहा है. कुल 35,000 स्क्वेयर मीटर क्षेत्र में अवस्थित विभिन्न पवेलियंस के माध्यम से यह आयोजन अद्भुत छटा बिखेरेगा जिसमें दुनियाभर के 589 एग्जिबिटर्स हिस्सा ले रहे हैं.  इस आयोजन में भी प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के बढ़ते महत्व पर योगी सरकार का विशेष फोकस होगा और योगी सरकार प्रदेश के निवेश परक माहौल, गुड गवर्नेंस के साथ ही सेक्टर फेवरेबल पॉलिसीज के प्रमोशन को सबसे ज्यादा महत्व दे रही है. उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश मोबाइल विनिर्माण उद्योग में अग्रणी है और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग में भी विशिष्ट योगदान रखता है. ऐसे में, प्रोडक्ट्रॉनिका इंडिया 2024 के आयोजन के माध्यम से उत्तर प्रदेश वैश्विक बाजार में अपनी बुलंद उपस्थिति को दर्ज कराने के साथ ही निवेश व रोजगार सृजन के भी नए अवसरों को तलाशने के माध्यम के तौर पर कार्य कर रहा है.

 

07:00 AM

India Expo Mart: SEMICON India 2024: सेमीकंडक्टर कंपनियों का सबसे बड़ा आयोजन सेमीकॉन इंडिया एक्स्पो आज से 13 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के एक्स्पो मार्ट में होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 सितंबर, 2024 को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर PM उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे. इसमें सेमीकंडक्टर सेक्टर की दुनिया की जानी-मानी करीब 26 कंपनियां हिस्सा लेंगी

पीएम अपने तीसरे कार्यकाल में पहली बार आज गौतमबुद्धनगर में आ रहे हैं.  वह सुबह 10:30 बजे एक्स्पो सेंटर पहुंचेंगे और करीब पौने दो घंटे तक इस कार्यक्रम में रहेंगे.  इस दौरान वह सेमीकॉन इंडिया एक्स्पो में प्रदर्शन कर रही 26 देशों की कंपनियों को निवेश के लिए प्रोत्साहित भी करेंगे. इसमें 26 देशों के 836 प्रतिनिधि पहुंचेंगे और सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चर्स अपने स्टॉल्स लगाएंगे.  बतौर प्रधानमंत्री जिले में उनका यह दसवां दौरा है.  इससे पहले वह 12 सितंबर 2022 को विश्व डेयरी सम्मेलन का उद‌्घाटन करने ग्रेटर नोएडा स्थित एक्स्पो मार्ट में आए थे.

06:54 AM

SEMICON India 2024: सीएम योगी ने किया ट्वीट
आदरणीय प्रधानमंत्री श्री 
@narendramodi
 जी के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत मुख्यमंत्री श्री 
@myogiadityanath
 जी महाराज ने नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में आरंभ हो रहे 'सेमीकॉन इंडिया 2024' की तैयारियों का आज निरीक्षण किया।

06:53 AM

SEMICON India 2024: प्रधानमंत्री Modi 'सेमीकॉन इंडिया- 2024' का उद्घाटन कार्यक्रम
11 सितंबर, 2024
सुबह 10.30 बजे
इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश
थीम: “सेमीकंडक्टर भविष्य को आकार देना”
प्रधानमंत्री श्री ‪@NarendraModi‬ जी द्वारा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ‪@myogiadityanath‬ जी की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी
प्रधानमंत्री का विजन भारत को सेमीकंडक्टर डिजाइन, विनिर्माण और प्रौद्योगिकी विकास के लिए एक वैश्विक केंद्र के रूप में स्थापित करना है।
इस विजन के अनुरूप, सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन 11 से 13 सितंबर तक किया जायेगा। इसका विषय "शेपिंग द सेमीकंडक्टर फ्यूचर" है।

 

06:52 AM

India Expo Mart: पीएम मोदी आज तीन दिवसीय सेमीकॉन इंडिया का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया एक्सपो मार्ट में तीन दिन तक चलने वाले सेमीकॉन इंडिया-2024 का सुबह 10:30 बजे उद्घाटन करेंगे. 

 

Trending news