UP Uttarakhand News Highlights: नवाब सिंह मामले में पॉक्सो कोर्ट ने दिया अहम फैसला, लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर धारा 163 हुई लागू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2387871

UP Uttarakhand News Highlights: नवाब सिंह मामले में पॉक्सो कोर्ट ने दिया अहम फैसला, लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर धारा 163 हुई लागू

UP Uttarakhand News 17 August 2024 Highlights: आज पूरे देश में डॉक्टरों की हड़ताल है. सीएम योगी आज अम्बेडकरनगर के दौरे पर पहुंचे. कटेहरी में रोजगार व वृहद ऋण मेले का मुख्यमंत्री ने उदघाटन किया. सीएम योगी आदित्यनाथ का जनपद गाजीपुर और वाराणसी दौरा भी है. गाजीपुर में सीएम योगी पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी राजकुमार पाल और ललित उपाध्याय के सम्मान समारोह में होंगे शामिल.कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. गाजीपुर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय और राजकुमार पाल को सम्मानित किया. 

 

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP Uttarakhand News 17 August 2024 Highlights: सीएम योगी का आज गाजीपुर दौरा है. हॉकी खिलाड़ियों को करेंगे सम्मानित.  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का ऐलान. 24 घंटे हड़ताल पर रहेंगे देशभर के डॉक्टर. आज पूरे देश में डॉक्टरों की हड़ताल है. सीएम योगी आज अम्बेडकरनगर के दौरे पर पहुंचे. कटेहरी में रोजगार व वृहद ऋण मेले का मुख्यमंत्री ने उदघाटन किया. सीएम योगी आदित्यनाथ का जनपद गाजीपुर और वाराणसी दौरा भी है. गाजीपुर में सीएम योगी पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी राजकुमार पाल और ललित उपाध्याय के सम्मान समारोह में होंगे शामिल.  कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. गाजीपुर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय और राजकुमार पाल को सम्मानित किया. ललित उपाध्याय के पिता और माता को भी सीएम ने सम्मानित किया. राजकुमार पाल की मां मनराजी देवी और दोनों भाई राजू पाल और जोखन पाल को भी सीएम ने सम्मानित किया. सीएम ने राजकुमार पाल को उत्तर-प्रदेश में डिप्टी एसपी का पद देने की घोषणा की. उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.   

17 August 2024
19:58 PM
19:22 PM

UP Uttarakhand News Live: सीएम कल जाएंगे मिल्कीपुर

सीएम कल जाएंगे मिल्कीपुर. मिल्कीपुर रोजगार मेले में शामिल होंगे सीएम. सीएम का रोजगार वाला स्टंट युवाओं के दिल जीतेगा. कल 10 बजे अयोध्या में होंगे सीएम.

18:59 PM

UP Uttarakhand News Live: लखनऊ में लागू हुई धारा 163

लखनऊ में लागू हुई धारा 163 (पूर्व की 144). विभिन्न त्यौहार व परीक्षाओं को लेकर लागू हुई धारा. 163 सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए प्रशासन ने लागू की धारा 163. आज 17 अगस्त से जिले भर में लागू हुई धारा 163. 5 अक्टूबर तक चलेगी जिले में धारा 163.

18:33 PM

UP Uttarakhand News Live: नबाव सिंह यादव मामले में पॉक्सो कोर्ट से बड़ा अपडेट

नबाव सिंह यादव मामले में पॉक्सो कोर्ट से बड़ा अपडेट आया सामने. दुष्कर्म की धारा न लगाने वाली नबाव सिंह यादव पक्ष के अधिवक्ता की याचिका खारिज. कोर्ट ने पुलिस की विवेचना और पीड़िता के आरोप पर दुष्कर्म की धारा को बढ़ाने का दिया आदेश. कोर्ट में नबाव सिंह यादव की 14 दिन की रिमांड भी मंजूर की. कन्नौज कोर्ट के फैसले के बाद बढ़ सकती हैं नबाव सिंह यादव की मुश्किलें. नबाव सिंह यादव पक्ष के अधिवक्ता के द्वारा धारा बढ़ने के बाद फिर से डाली जाएगी जमानत याचिका.

18:11 PM

UP Uttarakhand News Live: फतेहपुर की डीएम सी-इंदुमती ने राजस्वकर्मियों की क्लास

फतेहपुर की डीएम सी-इंदुमती ने तहसील दिवस पर लगाई राजस्वकर्मियों की क्लास. बिना आदेश और नियम विरुद्ध काम करने पर लिया आढे हाथ. चेतावनी देते हुए डीएम ने कहा कि अगर धारा-24 के आदेश के बिना कोई नाप करने पहुंचा तो सीधे सस्पेंड करूंगी. डीएम ने कहा कि गलत नाप करने से बढ़ते है राजस्व के मामले. होता है विवाद. डीएम ने खागा तहसील में तहसील दिवस पर फरियादियों के सामने ली कर्मचारियों की जमकर खबर.

17:39 PM

UP Uttarakhand News Live: सर्प दंश से दो लोगों की मौत

श्रावस्ती में सर्प दंश से दो लोगों की मौत. दोनो युवकों की मौत से परिजनों में मचा कोहराम. पुलिस ने दोनो शव को भेजा पोस्टमार्टम. सिरसिया और गिरन्ट थाना क्षेत्र का मामला.

17:08 PM

UP Uttarakhand News Live: संभल में सरकारी स्कूलों में रसोइया महिलाओं ने किया प्रदर्शन

संभल में सरकारी स्कूलों में रसोइया महिलाओ ने डीएम राजेंद्र पेंसिया का घेराव कर किया प्रदर्शन. डीएम का घेराव कर रही महिलाओ से पुलिस की नोक झोंक. मानदेय बढ़ए जाने, 5 लाख के बीमे और बोनस की मांग को लेकर प्रदर्शन. रसोइया महिलाओ ने मांगों से संबंधित ज्ञापन डीएम को सौंपा. डीएम ने मांगों को शासन तक पहुंचाने का दिया आश्वासन. संभल सदर कोतवाली इलाके का मामला.

16:46 PM

UP Uttarakhand News Live: अयोध्या गैंग रेप मामला में अपडेट

आरोपी मोईद खान की जमानत पर सुनवाई टली. अब 22 अगस्त को होगी सुनवाई. मोईद खान के अधिवक्ता सईद खान ने पाक्सो एक्ट न्यायालय में दाखिल कर रखी है जमानत याचिका.

16:11 PM

UP Uttarakhand News Live: कन्नौज रेप केस में अपडेट

कन्नौज रेप केस में पुलिस के द्वारा रेप की धारा बढ़ाने पर सुनवाई. नबाव पक्ष के अधिवक्ता ने दाखिल की थी आपत्ति. नवाब के अधिवक्ता बोले कि अभी तक आरोपी नबाव सिंह यादव पर रेप की धारा नही बढ़ी है. पीड़िता की बुआ को षड्यंत्र के तहत भेजा गया था. जमानत को लेकर अब 21 अगस्त को होगी सुनवाई. जिला न्यायालय में करीब डेढ़ घंटे तक जज के सामने चली सुनवाई की कार्यवाही.

16:03 PM

UP Uttarakhand News Live: बिजनौर में रिश्तों को शर्मसार करने की खबर 

कलयुगी बाप ने पिता पुत्री के रिश्तो को किया कलंकित. पिता ने अपनी नाबालिग बेटी के साथ किया दुष्कर्म. पिता एक साल से बेटी के साथ कर रहा था जबरन दुष्कर्म. पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज. पुलिस ने आरोपी बलात्कारी पिता को किया गिरफ्तार. अफजालगढ थाना क्षेत्र के गांव नेजोसराय का मामला.

15:25 PM

UP Uttarakhand News Live: फिर कठघरे में सेबी चीफ़
न्यूज एजेंसी रायटर्स का बड़ा दावा
कंसल्टेंसी फर्म से हासिल किया रेवेन्यू

 

15:13 PM

UP Uttarakhand News Live: हॉकी खिलाड़ियों का सम्मान कार्यक्रम में CM योगी
CM योगी ने हॉकी खिलाड़ियों के लिए किया बड़ा ऐलान
'यूपी के दो खिलाड़ियों ने प्रदेश का नाम किया'
'हमारी सरकार 1-1 करोड़ की राशि देगी'
'10-10 लाख रुपए हर खिलाड़ी को देंगे'
राजकुमार पाल डिप्टी SP बनेंगे-CM

 

15:11 PM

UP Uttarakhand News Live: सीसीएसआई एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया 

सीसीएसआई एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा, "कैंसर रोगियों के लिए दवाइयों से भरी एक खेप ने लखनऊ एयरपोर्ट के कार्गो क्षेत्र में रेडियोधर्मी पदार्थ के लिए अलार्म सक्रिय कर दिया. अलार्म के कारण का पता लगाने के लिए बुलाए गए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ने खेप को सुरक्षित घोषित कर दिया है. मीडिया में अफवाहों के अनुसार कोई हताहत नहीं हुआ है और जान-माल का कोई खतरा नहीं है. एयरपोर्ट पर परिचालन सामान्य रूप से चल रहा है और हवाई यातायात पर कोई असर नहीं पड़ा है."

14:54 PM

UP Uttarakhand News Live: तीसरी आंख से सावधान!
रेस्टोरेंट में महिला का हंगामा 
पब्लिक टॉयलेट में हिडन कैमरा
फोन से रिकॉर्डिग बरामद

 

14:46 PM

UP Uttarakhand News Live: गाजीपुर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाकी खिलाड़ियों को किया सम्मानित 

गाजीपुर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय और राजकुमार पाल को सम्मानित किया. ललित उपाध्याय के पिता और माता को भी सीएम ने सम्मानित किया. राजकुमार पाल की मां मनराजी देवी और दोनों भाई राजू पाल और जोखन पाल को भी सीएम ने सम्मानित किया. पेरिस ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता हाकी टीम के खिलाड़ी ललित उपाध्याय और राजकुमार पाल हैं. राजकुमार पाल गाजीपुर के करमपुर के रहने वाले हैं. जबकि ललित उपाध्याय वाराणसी के रहने वाले हैं. ललित उपाध्याय और राजकुमार पाल दोनों ही मेघबरन सिंह स्टेडियम में प्रशिक्षित हुए हैं. गाजीपुर बिग ब्रेक सीएम ने राजकुमार पाल को उत्तर-प्रदेश में डिप्टी एसपी का पद देने की घोषणा की.

14:35 PM

UP Uttarakhand News Live: गुरुग्राम के सभी मॉल को धमकी
ई-मेल के जरिए मॉल को उड़ाने की धमकी
जगह-जगह सर्च ऑपरेशन जारी

14:18 PM

UP Uttarakhand News Live: लखनऊ एयरपोर्ट पर रिसाव पर कंट्रोल पाया गया
रिसाव में कोई न तो बीमार हुआ है न ही बेहोश
जहां पर रिसाव हुआ वो कार्गो एरिया था 
कार्गो एरिया में लोगों की आवाजाही नहीं होती

14:13 PM

UP Uttarakhand News Live: कैबिनेट ने 9 प्रस्ताव पर लगाई मुहर
9 प्रस्ताव में से 8 प्रस्तावों पर मुहर लगी. गैरसैंण में होने वाले मानसून सत्र में अनपुरक बजट को कैबिनेट ने पास किया. लगभग 5600 करोड़ का अनुपूरक बजट कैबिनेट ने मंजूर किया. चीनी मिल में 68 मृतक आश्रित के पदों पर मिलेगी नौकरी, मृतक आश्रितो के पद पर लगी रोक को कैबिनेट ने हटाया चीनी मिल में ही 123 सीजन कर्मचारियों के मृतक आश्रितों पदों को भरने को लेकर अगली कैबिनेट में होगा फ़ैसला दैनिक वेतन भोगी,संविदा कर्मचारियों के नियमतिकरण के फैसले पर चर्चा 5 साल की जगह 10 साल की सेवा माना जाएगा नियमितीकरण का मानक नियमितकरण के लिए बनेगी नियमावली

 

13:28 PM

Sabarmati Train Accident Live:  प्रयागराज में गंगा और यमुना का जलस्‍तर फ‍िर बढ़ा 

प्रयागराज : प्रयागराज में गंगा और यमुना का जलस्तर फ‍िर से बढ़ने लगा है. बीते 24 घंटे में गंगा का 57 जबकि यमुना का 28 सेंटीमीटर जलस्तर बढ़ गया. दोनों नदियों का जलस्तर बढ़ने से तटवर्ती इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. करीब सप्ताह भर पहले गंगा और यमुना का जलस्तर बढ़ा था. 

13:13 PM

Sabarmati Train Accident Live: अनुपूरक बजट पेश करेगी उत्‍तराखंड की धामी सरकार 

देहरादून : उत्‍तराखंड में धामी सरकार की कैबिनेट बैठक खत्‍म हो गई है. बैठक में नौ प्रस्‍तावों पर मुहर लगी है. अनुपूरक बजट को कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है. 

13:00 PM
Sabarmati Train Accident Live:  लखनऊ एयरपोर्ट का 1.5 किलोमीटर का एरिया खाली कराया गया 
 
लखनऊ : लखनऊ एयरपोर्ट के कार्गो में रेडियो एक्टिव मेटेरियल लीक होने के बाद 1.5 किलोमीटर का एरिया खाली करा लिया गया है. एक कैंसर मरीज को एयर लिफ्ट किया गया था. बताया गया कि उसी समय फ्लोरीन गैस का रिसाव हो गया है. एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से कहा गया कि पैनिक जैसी स्थिति नहीं है. सीआईएसएफ के जवान पूरी घटना पर नजर रखे हुए हैं.
12:47 PM

Sabarmati Train Accident Live: लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लोरीन गैस का रिसाव होने से भगदड़

लखनऊ : लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लोरीन गैस का रिसाव होने से भगदड़ मच गई. एयरपोर्ट पर यात्रियों को दूर रहने की अपील की गई है. सूचना पर दमकलकर्मी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. 

12:47 PM

Sabarmati Train Accident Live: लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लोरीन गैस का रिसाव होने से भगदड़

लखनऊ : लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लोरीन गैस का रिसाव होने से भगदड़ मच गई. एयरपोर्ट पर यात्रियों को दूर रहने की अपील की गई है. सूचना पर दमकलकर्मी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. 

12:42 PM

Sabarmati Train Accident Live: उत्‍तराखंड में सीएम धामी की अध्‍यक्षता में कैबिनेट बैठक 

देहरादून : उत्‍तराखंड के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी की अध्‍यक्षता में कैबिनेट बैठक चल रही है. बैठक में मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल, सतपाल महाराज, गणेश जोशी, सुबोध उनियाल, सौरभ बहुगुणा, रेखा आर्य मौजूद हैं. कैबिनेट बैठक में अनपुरक बजट पर चर्चा हो सकती है. साथ ही अग्नवीरों को आरक्षण देने पर भी फैसला हो सकता है. 

11:48 AM

Sabarmati Train Accident Live:  यूपी स्वास्थ्य विभाग में कई पदों के लिए 1000 भर्तियां 

यूपी स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों के लिए 1000 भर्तियां निकली हैं. यूपी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की तरफ से भर्ती की जा रही है. बाल रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, स्त्री रोग विशेषज्ञ और सलाहकार समेत विभिन्न पदों के लिए भर्ती होगी. 5 सितंबर 2024 तक अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. यूपी स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए लगातार भर्ती हो रही है.

11:40 AM

Sabarmati Train Accident Live: अयोध्या गैंगरेप मामले में बड़ा एक्शन
सपा नेता राशिद खान पर कसा शिकंजा
थाने में उपस्थित होने के लिए नोटिस जारी
राशिद के घर में नोटिस किया चस्पा

11:33 AM

Sabarmati Train Accident Live: दिल्ली एयरपोर्ट पर विनेश का भव्य स्वागत 
स्वागत के लिए जुटी भारी भीड़ 
स्वागत के दौरान भावुक हुईं विनेश 

11:04 AM

Sabarmati Train Accident Live: उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक का  बयान

कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना पर उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक उपेन्द्र चंद्र जोशी ने कहा कि जांच के बाद असली कारण पता चलेगा. यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचा दिया गया है.रेलवे की टीम मौके पर मौजूद है. हम बहाली का काम शुरू कर रहे हैं.

10:57 AM

Sabarmati Train Accident Live: उत्तर मध्य रेलवे के CPRO का  बयान

साबरमती एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना पर उत्तर मध्य रेलवे के CPRO शशिकांत त्रिपाठी ने कहा कि सभी यात्रियों को वापस कानपुर स्टेशन ले जाया गया, इसके लिए कुछ बसों की व्यवस्था की गई थी. एक स्पेशल गाड़ी के माध्यम से सभी यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रवाना किया गया है.कानपुर-झांसी वाला मार्ग बाधित है और इस रूट की सभी ट्रेनों को डायवर्ट करके एक परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है.

10:56 AM

Sabarmati Train Accident Live: कानपुर में साजिश के तहत हुई ट्रेन डिरेल 
ट्रेन में मौजूद रेल कर्मचारी प्रदीप ने कहा
रात में अचानक ट्रेन में पत्थर टकराने लगे 
जिसके बाद ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगाई 

10:49 AM

UP uttarakhand News LIVE: सपा ऑफिस में हुआ नागिन डांस
अखिलेश यादव के सामने नागिन डांस
15 अगस्त का वीडियो सामने आया 

10:48 AM

UP uttarakhand News LIVE:चयनित शिक्षकों की लिस्ट रद्द की गई
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर पोस्ट
'शिक्षकों की भर्ती में हाईकोर्ट का फैसला सामाजिक न्याय'

10:46 AM

UP uttarakhand News LIVE:यूपी में 69 हजार शिक्षक भर्ती परीक्षा रद्द
सहायक शिक्षकों की भर्ती हाईकोर्ट ने की रद्द
3 महीने में नई सूची जारी करने का आदेश
नए सिरे से परिणाम जारी करने का आदेश
नई लिस्ट आरक्षण प्रावधान के साथ बनेगी

 

10:25 AM

UP uttarakhand News LIVE: गाजीपुर-इमरजेंसी सेवा छोड़कर गाजीपुर मेडिकल कॉलेज की ओपीडी सेवा समेत अन्य सेवा 24 घंटे के लिए बंद
आईएमए के आह्वान पर ग़ाज़ीपुर मेडिकल कॉलेज ने इमरजेंसी सेवा छोड़ सभी सेवा को 24 घंटे के लिए किया बंद
गाजीपुर के मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं समेत पूरा मेडिकल स्टाफ का ओपीडी के बाहर धरना प्रदर्शन
पश्चिम बंगाल के राधागोविंद मेडिकल कॉलेज की जूनियर डॉक्टर से हुए रेप के बाद हत्या व बाहरी भीड़ द्वारा मारपीट व तोड़फोड़ को लेकर प्रदर्शन
गाजीपुर के डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर व पूरा मेडिकल स्टाफ की मांग
आरोपी के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई व प्रोटेक्शन एक्ट की मांग

10:23 AM
UP uttarakhand News LIVE: बागपत मेरठ - बागपत हाइवे पर ट्रक ओर केंटर की भिड़ंत हादसे में केंटर चालक की हुई दर्दनाक मौत, ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल मौके पर पहुंची पुलिस शव कों पोस्टमार्टम के लिए भेज पड़ताल में जुटी सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र में पुलिया स्टेण्ड के पास हुआ हादसा
 
 
10:21 AM

UP uttarakhand News LIVE: मथुरा--डॉक्टरों ने महिला सुरक्षा की मांग की
कोलकाता कांड के दोषियों को फांसी की सजा देने और महिलाओं की सुरक्षा के कड़े कानून बनाने की मांग. एंकर - कोलकाता के एक अस्पताल में एक महिला चिकित्सक के साथ रेप के बाद मर्डर केस के विरोध में महिला सुरक्षा हेतु समाजसेवी संस्था अखिल भारतीय महिला परिषद और वार्ष्णेय महिला संगठन के संयुक्त तत्वावधान में जिंदल मेमोरियल हॉस्पिटल में एक संगोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें कोलकाता कांड के दोषियों को फांसी देने और महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी किए जाने की मांग उठाई गई. डॉ प्राची जिंदल एवं डॉ वर्तिका किशोर ने कहा कि सरकार भले ही महिला सुरक्षा के दावे करती हो लेकिन आज महिला कहीं भी सुरक्षित नहीं है। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण कोलकाता के अस्पताल में हुई घटना है। इसके लिए सरकार को कड़े कानून बनाने चाहिए।

10:21 AM

UP uttarakhand News LIVE: मथुरा--डॉक्टरों ने महिला सुरक्षा की मांग की
कोलकाता कांड के दोषियों को फांसी की सजा देने और महिलाओं की सुरक्षा के कड़े कानून बनाने की मांग. एंकर - कोलकाता के एक अस्पताल में एक महिला चिकित्सक के साथ रेप के बाद मर्डर केस के विरोध में महिला सुरक्षा हेतु समाजसेवी संस्था अखिल भारतीय महिला परिषद और वार्ष्णेय महिला संगठन के संयुक्त तत्वावधान में जिंदल मेमोरियल हॉस्पिटल में एक संगोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें कोलकाता कांड के दोषियों को फांसी देने और महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी किए जाने की मांग उठाई गई. डॉ प्राची जिंदल एवं डॉ वर्तिका किशोर ने कहा कि सरकार भले ही महिला सुरक्षा के दावे करती हो लेकिन आज महिला कहीं भी सुरक्षित नहीं है। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण कोलकाता के अस्पताल में हुई घटना है। इसके लिए सरकार को कड़े कानून बनाने चाहिए।

10:20 AM

UP uttarakhand News LIVE: थाने से कुछ दूरी पर बुज़ुर्ग की हत्या
लखनऊ- थाने से कुछ दूरी पर बुज़ुर्ग की हत्या

चाकुओ से गोदकर बुज़ुर्ग की हत्या से सनसनी

गोमतीनगर विस्तार से 200 मीटर दूरी पर सनसनीखेज़ वारदात

महावीर यादव नाम के शख्स की हत्या

मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक की यूनिट क़ो बुलवाया

गोमतीनगरनगर विस्तार के मक़दूमपुर इलाके की घटना 

10:19 AM

UP uttarakhand News LIVE: अखिलेश यादव ने अपने सोशल मिडिया एक्स पर लिखा कि 69000 शिक्षक भर्ती भी आख़िरकार भाजपाई घपले, घोटाले और भ्रष्टाचार की शिकार साबित हुई। यही हमारी माँग है कि नये सिरे से न्यायपूर्ण नयी सूची बने, जिससे पारदर्शी और निष्पक्ष नियुक्तियाँ संभव हो सकें और प्रदेश में भाजपा काल मे बाधित हुई शिक्षा-व्यवस्था पुनः पटरी पर आ सके। हम नयी सूची पर लगातार निगाह रखेंगे और किसी भी अभ्यर्थी के साथ कोई हक़मारी या नाइंसाफ़ी न हो, ये सुनिश्चित करवाने में कंधे-से-कंधा मिलाकर अभ्यर्थियों का साथ निभाएँगे।

ये अभ्यर्थियों की संयुक्त शक्ति की जीत है। सभी को इस संघर्ष में मिली जीत की बधाई और नव नियुक्तियों की शुभकामनाएँ!
#नहीं_चाहिए_भाजपा

09:36 AM

UP uttarakhand News LIVE:लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल में भी डॉक्टर्स की हड़ताल के चलते सभी काउंटर्स बंद है
वाक थ्रू मरीजों से बातचीत करते हुए
डॉक्टर्स ने भी सिविल हॉस्पिटल में प्रोटेस्ट मार्च निकाला और सुरक्षा की मांग की
वाक थ्रू डॉक्टर्स से बात करते हुएनोट ---दो हॉस्पिटल से ग्राउंड रिपोर्ट है और डॉक्टर्स से भी बातचीत है प्रोटेस्ट से वाक थ्रू भी है

 

09:35 AM

UP uttarakhand News LIVE:मेरठ में दो समुदाय में जमकर बवाल 
अवंती बाई जयंती के जुलूस के दौरान बवाल 
पथराव का वीडियो भी आया सामने 
पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी 

 

09:34 AM

UP uttarakhand News LIVE:धामी कैबिनेट की बैठक आज 
अनुपूरक बजट पर लगेगी मुहर 
सेवा नियमावली पर लगेगी मुहर  

09:29 AM

UP uttarakhand News LIVE:सपा ने निर्वाचन आयोग को भेजा पत्र 
उपचुनाव में तैनाती पर जताई नाराजगी 
गैर मुस्लिम, यादव की तैनाती
EC से संज्ञान लेने की मांग 

 

09:16 AM
UP uttarakhand News LIVE:कानपुर ट्रेन हादसा UPDATE 22 कोच हुआ डिरेल ट्रैक को दुरस्त करने का काम जारी एक दर्जन JCB और क्रेन मौके लायी गई मौके पर जॉइन्ट पुलिस कमिश्नर हरीश चन्दर हादसे की वजह ट्रेक की छोटा सा टुकड़ा टकराना बताया जा रहा है साजिश के तहत ट्रेन हुई डिरेल ट्रेन में मौजूद ट्रेन कर्मचारी प्रदीप ने बताया रात में अचानक ट्रेन में पत्थर टकराने लगे जिसके बाद चालक ने अचानक ब्रेक लागई और ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई
08:45 AM
UP uttarakhand News LIVE:वाराणसी सपा प्रमुख अखिलेश यादव का आज वाराणसी, आजमगढ़ दौरा सुबह 11 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे अखिलेश यादव एयरपोर्ट पर सपा कार्यकर्ताओं से मिलेंगे अखिलेश यादव बाबतपुर एयरपोर्ट से आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे अखिलेश सड़क मार्ग से आजमगढ़ जाएंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ में निर्धारित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे अखिलेश.
08:44 AM
UP uttarakhand News LIVE: कर्णप्रयाग बरसाती सीजन में पहाडो में सफर करना किसी खतरे से कम नही है । कही पहाड़ टूट रहे है तो कही आसमानी आफत मौत बनकर बरस रही है । कर्णप्रयाग मैखुरा मोटरमार्ग पर पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा टूट कर सड़क पर गिर गया जिससे सड़क बंद हो गयी । ईश्वर का शुक्र रहा कि उस वक्त कोई ब्यक्ति या वाहन यहां से नही गुजर रहा था । सूचना पर जिम्मेदार विभाग में मशीनरी को भेज कर मलवे को सड़क से हटाया ।
08:29 AM

UP uttarakhand News LIVE: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का ऐलान. 24 घंटे हड़ताल पर रहेंगे देशभर के डॉक्टर. सभी डॉक्टरों से शामिल होने की अपील 

 

08:28 AM
UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ में बड़े होटलों के आसपास बनेंगी नई सड़कें शहर में टाउन हॉल डिजिटल लाइब्रेरी व महिला हॉस्टल का भी होगा निर्माण मुख्यमंत्री वैश्विक नगरोदय योजना के तहत होगा विकास
08:25 AM
UP uttarakhand News LIVE:लखनऊ किराया अनुबंध की पक्की लिखा पढ़ी पर घटेगा खर्च भवन भूखंड का किराया लाखों रुपए होने के बावजूद देने होंगे सिर्फ 5 हजार ₹2 लाख तक के वार्षिक किराए पर खर्च होंगे सिर्फ ₹500 रुपए यूपी सरकार भारी भरकम रेंट एग्रीमेंट स्टैंप ड्यूटी करने जा रही कम अलग-अलग किराए के हिसाब से अधिकतम ₹5000 तक होगा शुल्क किराएदारी विवाद को कम करने के लिए यूपी सरकार का निर्णय वर्तमान में शहरी क्षेत्र में 4% और ग्रामीण क्षेत्र में 2% लगती है स्टांप ड्यूटी
08:07 AM

UP uttarakhand News LIVE:इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का ऐलान 
सुबह 6 बजे से हड़ताल का ऐलान 
24 घंटे हड़ताल पर रहेंगे देशभर के डॉक्टर 
सभी डॉक्टरों से शामिल होने की अपील 

08:05 AM
UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ अस्पताल से लेकर सड़क तक डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन लखनऊ में 4000 मरीज बिना इलाज के लौटे बलरामपुर अस्पताल में 3:30 घंटे ठप रहा इलाज पीजीआई में नहीं बने नए पर्चे जांचें भी हुईं ठप आईएमए ने 24 घंटे इमरजेंसी छोड़ अन्य सेवाएं बंद रखने का किया फैसला शनिवार सुबह 6:00 से रविवार सुबह 6:00 तक प्रभावित रहेगा इलाज
08:02 AM

UP uttarakhand News LIVE:  कानपुर रेल के डिब्बे पटरी से उतरे

इसके कारण कुछ गाड़ियों का रद्दीकरण एवं कुछ का मार्ग परिवर्तन किया गया है।

रद्दीकरण-
(1) 01823/01824 (वी झाँसी-लखनऊ) JCO 17.08.24

(2) 11109 (वी झाँसी-लखनऊ जंक्शन) JCO 17.08.24

(3) 01802/01801 (कानपुर-मानिकपुर) JCO 17.08.24

(4) 01814/01813 (कानपुर-वी झाँसी) JCO 17.08.24

(5) 01887/01888 (ग्वालियर-इटावा) JCO 17.08.24

(6) 01889/01890 (ग्वालियर-भिण्ड) JCO 17.08.24

मार्ग परिवर्तन –
(1) 11110 (लखनऊ जंक्शन-वी झाँसी) JCO 16.08.24 परिवर्तित मार्ग गोविंदपुरी-इटावा-भिण्ड-ग्वालियर-वी झाँसी.
(2) 22537 (गोरखपुर-लो.तिलक टर्मिनल) JCO 16.08.2024 गोविंदपुरी-इटावा-भिण्ड-ग्वालियर-वी झाँसी.
(3) 20104 (गोरखपुर-लो.तिलक टर्मिनल) JCO 16.08.24 कानपुर-इटावा-भिण्ड-ग्वालियर-वी झाँसी.

07:50 AM

UP uttarakhand News LIVE: सीएम योगी आदित्यनाथ का जनपद गाजीपुर दौरा  कल 17 अगस्त को.
पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी राजकुमार पाल और ललित उपाध्याय के सम्मान समारोह में होंगे शामिल.
करमपुर के मेघबरन सिंह स्टेडियम में सम्मान समारोह का किया गया है आयोजन।
सीएम योगी आदित्यनाथ का कल मिनट टू मिनट कार्यक्रम
दोपहर 1.25 बजे हेलीकाप्टर से पहुचेंगे करमपुर के मेघबरन सिंह स्टेडियम।
1.30 से 2.30 बजे तक भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी राजकुमार पाल और ललित उपाध्याय के सम्मान समारोह में लेंगे भाग.
2.40 बजे वाराणसी के लिये करेंगे प्रस्थान।

 

07:48 AM

UP uttarakhand News LIVE: अम्बेडकरनगर-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जिले में दौरा
कटेहरी में रोजगार व वृहद ऋण मेले का मुख्यमंत्री करेंगे उदघाटन,,
मेधावी छात्र - छात्राओं को टेबलेट का भी करेंगे वितरण,,
देव इंद्रावती महाविद्यालय  कटेहरी में  आयोजित कार्यक्रम में आएंगे सीएम योगी,,
10.50 बजे पहुँचेंगे सीएम ,
11 बजे करेंगे मेले का उदघाटन और इसके बाद करेंगे टेबलेट का वितरण,,
12 बजे से 12:30  बजे तक आरक्षित रहेगा,,
12:40 बजे सीएम का हेलीकाप्टर रवाना हो जाएगा

Trending news