UP uttarakhand News Highlights: 26 को ताजनगरी के दौरे पर होंगे सीएम, श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर पायलट बाबा का निधन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2391352

UP uttarakhand News Highlights: 26 को ताजनगरी के दौरे पर होंगे सीएम, श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर पायलट बाबा का निधन

UP uttarakhand 20 August 2024 News Highlights: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में उत्तर प्रदेश में निपुण भारत मिशन के अंतर्गत ‘रोड टू स्कूल’ के पहले प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया. आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती है. हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए आप पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP Uttarakhand News 20 August 2024 Highlightsआज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती है. सीएम योगी आज गोरखपुर दौरे पर हैं. दिल्ली-NCR में सुबह से हो रही तेज बारिश. तेज बारिश के बाद कई इलाकों में जल जमाव.उत्तराखंड BJP की महत्वपूर्ण बैठक कल. यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा 23 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होनी है. उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

20 August 2024
20:06 PM
19:45 PM

UP uttarakhand News LIVE:  RPF जवानों के शव मिलने से सनसनी
गाज़ीपुर के गहमर थाना क्षेत्र में दो आरपीएफ जवानों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है. मृतक आरपीएफ जवानों की पहचान जावेद खान और प्रमोद कुमार के नाम से हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों मुगलसराय जन्कशन आरपीएफ में तैनात थे. बीती रात ये मोकामा ट्रेनिंग के लिए निकले बताए जा रहे थे, और दिन में रेलवे ट्रैक पर इनके शव मिले हैं. पुलिस और आरपीएफ मुगलसराय मामले की जांच कर रहे हैं. 

18:49 PM

UP Uttarakhand News LIVE: 26 अगस्त को ताज नगरी आगरा में होंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

26 अगस्त को ताज नगरी आगरा में होंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. छावनी क्षेत्र से विधायक पूर्व मंत्री जी .एस धर्मेश ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में दी जानकारी. ताजगंज स्थित पुरानी मंडी चौराहे पर राष्ट्रीयवीर दुर्गादास राठौड़ जी की एक विशाल एवं भव्य प्रतिमा समाज के सहयोग से लगी थी. लेकिन प्रतिमा का लोकार्पण नहीं हो पाया था. विगत 10 जुलाई को राठौर साहू समाज विकास समिति के पांच सदस्य एक प्रतिनिधि मंडल ने क्षेत्रीय विधायक डॉ . जी . एस धर्मेश के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मिलकर प्रतिमा की लोकार्पण हेतु अनुरोध कर समय मांगा था. जिसमें 26 अगस्त को प्रतिमा के लोकार्पण हेतु माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने समय प्रदान किया है. वह 26 अगस्त को सुबह 9:00 बजे प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे. प्रेस वार्ता के दौरान राठौर समाज के विभिन्न प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे.

18:36 PM

UP Uttarakhand News LIVE: यूपी में बदली ब्यरोक्रेसी

IAS उत्कर्ष द्विवेदी 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट सोनभद्र बनाए गए. IAS अभिनव जे जैन 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट मथुरा बनाए गए. IAS सुनील कुमार धनवंता 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट आजमगढ़ बनाए गए. IAS उत्सव आनंद 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट शाहजहांपुर बनाए गए. IAS रामेश्वर सुधाकर सबबनवाद 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट ग़ाज़ीपुर बनाए गए. IAS प्रफुल्ल कुमार शर्मा 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट रायबरेली बनाए गए. IAS मनमोहन मीना 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट मुरादाबाद बनाए गए. IAS आलोक प्रसाद 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट बहराइच बनाए गए. IAS कुमार सौरभ 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट जौनपुर बनाए गए. IAS नेहा ब्याडवाल 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट जालौन बनाई गईं. IAS पूजा साहू 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट चित्रकूट बनाई गईं. IAS दीक्षा जोशी 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट हरदोई बनाई गईं. IAS गामिनी सिंघला 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट सुल्तानपुर बनाई गईं. IAS श्रुति शर्मा 2022 ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट देवरिया बनाई गईं.

18:07 PM

UP Uttarakhand News LIVE: हरिद्वार के श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर पायलट बाबा का निधन

हरिद्वार के श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर पायलट बाबा का निधन. लम्बी बीमारी के बाद महामंडलेश्वर पायलट बाबा का हुआ निधन. हरिद्वार स्थित आश्रम में होगा पायलट बाबा का अंतिम संस्कार. वायु सेना में विंग कमांडर के पद से रिटायर होने के बाद जूना अखाड़े में हुए थे शामिल. इसी लिए पायलट बाबा के नाम से संत समाज में उन्हें पहचान मिली थी. पाकिस्तान से हुए युद्ध में फाइटर पायलट भूमिका निभाई थी. पिछले काफ़ी समय से बीमार चल रहे थे. इलाज के लिए दिल्ली की अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हरिद्वार स्थित आश्रम में पायलट बाबा को समाधि दी जाएगी.

17:58 PM

UP Uttarakhand News LIVE: बागपत में नदी में नहाने गया युवक डूबा

बागपत में हिंडन नदी में नहाने गया युवक डूबा. गोताखोरों की टीम नदी में युवक की कर रही तालाश. प्रशासन की मदद न मिलने के कारण परिजन नाराज. दोघट थाना क्षेत्र के मिलाना झुण्डपुर गांव के पास फ्लहिंदन नदी में हुआ हादसा. 

17:23 PM

UP Uttarakhand News LIVE: घर के बगल में पेड़ से लटकता मिला युवती का शव

अमेठी में संदिग्ध परिस्थितियों में घर के बगल में पेड़ से लटकता मिला युवती का शव. युवती के मौत पर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा और विधिक कार्यवाही में जुटी. शुक्ल बाजार थाना क्षेत्र के मांझगाव गांव का है मामला.

14:47 PM

UP uttarakhand News LIVE: कानपुर देहात में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट 

कानपुर: कानपुर देहात में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट बीच सड़क जमकर चले लाठी डंडे लात घूसे, गाड़ी में भी तोड़फोड़ मारपीट में 3 से 4 लोगों के घायल होने की सूचना मारपीट के दौरान मार्ग हुआ बाधित बीच सड़क में उपद्रव सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कई लोगों को लिया हिरासत में मारपीट होने की वजह स्पष्ट नहीं, पुलिस जांच में जुटी मंगलपुर थाना क्षेत्र के कस्बा मंगलपुर का मामला.

14:08 PM

UP uttarakhand News LIVE: महिला पुलिसकर्मी युवक से परेशान

लखनऊ: लखनऊ में महिला पुलिसकर्मी युवक से परेशान. महिला पुलिसकर्मी क़ो युवक कर रहा ब्लैकमेल बात न करने पर सोशल मीडिया पर बदमनाम करने की धमकी दीलखनऊ तैनात महिला पुलिसकर्मी को एक युवक 5 महीने से ब्लैकमेल कर रहा है महिला पुलिसकर्मी ने बताया प्रयागराज के हंडिया निवासी अंशुमान पाण्डेय लगातार कर रहा प्रताड़ित महिला पुलिसकर्मी का आरोप है कि युवक फोन करके दोस्ती करने और बात करने का दबाव बना रहा हैं शादी करने के लिए भी युवक बना रहा हैं दबाव आरोपी के अब तक 87 मोबाइल नंबर महिला पुलिसकर्मी ने ब्लॉक किए हैंहजरतगंज के महिला थाने में पीड़ित महिला पुलिसकर्मी ने दर्ज कराई FIR

14:06 PM

UP uttarakhand News LIVE: 10 -10 हज़ार नये सदस्य बनाने का लक्ष्य 

लखनऊ: बीजेपी सदस्यता अभियान कार्यशाला अपडेट प्रदेश से आने वाले प्रत्येक सांसद को 20 हज़ार नये सदस्य बनाने का लक्ष्य प्रदेश सरकार के प्रत्येक मंत्री को 20 हज़ार नये सदस्य बनाने का लक्ष्य प्रत्येक विधायक और प्रदेश पदाधिकारियों को 10 -10 हज़ार नये सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया.

13:54 PM

UP uttarakhand News LIVE: आसन नदी का जलस्तर बढ़ा 
सैलाब में फंसे 4 लोग 
SDRF ने किया सभी का रेस्क्यू 

13:53 PM

UP uttarakhand News LIVE: मंत्री दिनेश प्रताप सिंह EXCLUSIVE
1 सितंबर से बीजेपी का सदस्यता अभियान
अभियान पर कार्यशाला का आयोजन
इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में वर्कशॉप

13:26 PM

UP uttarakhand News LIVE: चकराता में कुदरत का कहर 
हर तरफ तबाही का मंजर! 
उफनती नदी को पार करने की कशिश 
जान जोखिम में डालकर नदी कर रहे पार 

13:19 PM

UP uttarakhand News LIVE: केशव प्रसाद मौर्य के निशाने पर अखिलेश यादव 
अखिलेश को बताया गांधी परिवार का दरबारी 
डिप्टी सीएम ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट 
'धरती पुत्र मुलायम सिंह ने सपने में भी नहीं सोचा' 
'अखिलेश यादव गांधी परिवार का दरबारी बन जाएगा'

13:18 PM

UP uttarakhand News LIVE: जालौन से बड़ी खबर
कार सवार दबंगों का कहर
रेलवे गेटमैन के साथ मारपीट

12:53 PM

UP uttarakhand News LIVE: गाजियाबाद में पार्किंग को लेकर बवाल
रक्षाबंधन पर राखी बांधने आई थी बेटी
बुजुर्ग पर किया लाठी-डंडों से वार

12:18 PM

UP uttarakhand News LIVE: खराब मौसम के चलते सीएम धामी अगस्त्यमुनि नहीं जा सके हैं

खराब मौसम की वजह से सीएम धामी अगस्त्यमुनि नहीं जा सके हैं. वे अगस्त्यमुनि में आयोजित विभिन्न विकास योजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास और रक्षाबंधन, जनमिलन कार्यक्रम को देहरादून स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय से वर्चुअली संबोधित करेंगे. 

12:07 PM

UP uttarakhand News LIVE: आज से आंदोलन पर शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी 
SCRT का घेराव करने पहुंचे अभ्यर्थी 
6800 आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थी SCRT पहुंचे 

12:06 PM

UP uttarakhand News LIVE: मंत्री नरेंद्र कश्यप EXCLUSIVE
1 सितंबर से बीजेपी का सदस्यता अभियान
आज अभियान पर कार्यशाला का आयोजन
इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में वर्कशॉप

12:04 PM

UP uttarakhand News LIVE: कोलकाता रेप, मर्डर केस से जुड़ी बड़ी ख़बर 
सुप्रीम कोर्ट में हो रही है सुनवाई 
SC ने CBI से मांगी स्टेटस रिपोर्ट 
नेशनल टास्क फोर्स का गठन करेंगे - SC 

11:24 AM

UP Uttarakhand News LIVE: शाहजहांपुर में युवती से रेप की कोशिश

शाहजहांपुर में टेंपो में युवती के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है. आरोप है कि टेंपो चालक उसे सुनसान जगह पर ले गया. जिसके बाद उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. इस मामले में परिजनों की तहरीर पर अज्ञात टेंपो चालक और दो नामजद युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक, युवती डॉक्टर के पास दवाई लेने आई थी. जिसके बाद घर जाने के लिए वह टेंपो में बैठी थी. आरोप है कि टेंपो चालक उसे घर के रास्ते पर ले जाने की बजाय शहर से 12 किलोमीटर दूर नेशनल हाईवे के पास सुनसान इलाके में ले गया. जिसके बाद टेंपो चालक ने युवती के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी और उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई. पीड़िता का कहना है कि मौका पाकर वो टेंपो से कूद कर किसी तरह से पास के एक मकान में पहुंची. वहां से फोन करके उसने अपने परिजनों को घटना की जानकारी दी. पीड़िता का यह भी आरोप है कि इस दौरान टेंपो चालक ने उसके दोनों मोबाइल लूट लिये. 

11:23 AM

UP Uttarakhand News LIVE: अमरोहा में भीषण सड़क हादसा
ट्रैक्टर-कार में जोरदार टक्कर
कार सवार सिपाही हुआ घायल
पत्नी और अन्य लोग भी घायल हुए

11:21 AM

UP Uttarakhand News LIVE: सीएम योगी के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन
सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का आज दूसरा दिन है. यहां सीएम ने रोड टू स्कूल प्रोजेक्ट की शुरुआत की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सवेरे जनता दरबार भी लगाया. 

11:17 AM

UP Uttarakhand News LIVE:भर्ती परीक्षा में यूपी में नहीं कटेगी बिजली
पुलिसभर्ती परीक्षा को देखते हुए फैसला
परीक्षा के दौरान यूपी में नहीं कटेगी बिजली
जन्माष्टमी पर भी प्रदेश में बिजली कटौती नहीं

11:10 AM

UP Uttarakhand News LIVE: फर्रुखाबाद में लेंटर गिरने से हादसा 

फर्रुखाबाद में लेंटर गिरने से दुकानदार और उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि रात में खाना खाने के लिए छत पर पड़ी चारपाई पर बैठे थे. तभी बारिश की वजह से भरभराकर लेंटर गिर गया. आनन-फानन में दोनों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया. इस हादसे से लाखों रुपये का सामान मलबे में दबकर बर्बाद हो गया. 

10:50 AM

UP Uttarakhand News LIVE: पत्नी को थर्ड डिग्री देने वाला आरोपी सिपाही गिरफ्तार

यूपी में पत्नी को थर्ड डिग्री देने वाला आरोपी सिपाही पति विकास उर्फ विक्की को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पहले आरोपी सिपाही के माता-पिता को जेल भेज चुकी है. आरोपी सिपाही उन्नाव में तैनात था. आरोपी सिपाही छुट्टी लेकर घर आया हुआ था. इस दौरान उसने अपनी पत्नी के साथ रुह कंपा देने वाली दरिंदगी की. पीड़िता का अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

10:41 AM

UP Uttarakhand News LIVE: चोरी की घटना CCTV में कैद
बिजनौर से चोर की चतुराई का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. यहां चोर ने बड़ी चतुराई से चोरी की वारदात को अंजाम दिया. चोर मौके से 7 लाख के आभूषण लेकर फरार हो गया. 

10:39 AM

UP Uttarakhand News LIVE: दयाशंकर की अखिलेश को चुनौती 
'सपा में कार्यकर्ताओं की हैसियत नहीं'
'सपा कार्यकर्ता सीएम नहीं बन सकता'
'अखिलेश में दम है तो दवा करके दिखाएं'

10:34 AM

UP Uttarakhand News LIVE: अयोध्या रेपकांड से जुड़ी खबर
अयोध्या रेपकांड में सपा नेता राशिद खान की मुश्किलें बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि राशिद खान का शस्त्र लाइसेंस जल्द रद्द होगा. राशिद खान पर गैंगरेप पीड़िता को धमकी देने का आरोप है. आपको बता दें, वह भदरसा नगर पंचायत अध्यक्ष है.

10:30 AM

UP Uttarakhand News LIVE: पीलीभीत से बड़ी खबर
डायल 112 सिपाही पर जानलेवा हमला
युवक ने चाकू मारकर किया घायल
दो भाइयों में झगड़े की सूचना पर पहुंचे थे

10:28 AM

UP Uttarakhand News LIVE: पूर्व प्रधान और बीडीसी पक्ष में मारपीट
बुलंदशहर में पूर्व प्रधान और बीडीसी पक्ष में मारपीट हुई है. इस दौरान फायरिंग भी हुई. जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है. इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है.

10:20 AM

UP Uttarakhand News LIVE: चुनावी रंजिश में जानलेवा हमला 
बहराइच में चुनावी रंजिश को लेकर ग्राम प्रधान और उनके पुत्र पर हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि नाली को बंद करने को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद ग्राम प्रधान और उनके बेटे पर हमला किया गया.

10:09 AM

UP Uttarakhand News LIVE: संभल के चंदौसी से बड़ी ख़बर 
सपा सांसद आदित्य यादव का अजीबो गरीब बयान 
'हिंदुओं को प्रताड़ित का मामला इंटरनेशनल'
'सपा इन मामलों में क्या कर सकती है?'

10:02 AM

UP Uttarakhand News LIVE: झांसी खजुराहो फोर लाइन हाईवे पर बड़ा हादसा

झांसी खजुराहो फोर लाइन हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हो गया है. यहां टैक्सी ने पीछे से ट्रक में टक्कर मार दी. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं, हादसे में 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं. मृतकों में बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल हैं. ये टैक्सी छतरपुर रेलवे स्टेशन बागेश्वर धाम जा रही थी.

09:58 AM

UP Uttarakhand News LIVE: सुल्तानपुर में चैतराम मोची और रायबरेली में आज अर्जुन पासी... क्या है यूपी में राहुल गांधी की नई राजनीति
Rahul Gandhi Raebareli visit: सांसद राहुल गांधी आज रायबरेली दौरे पर हैं. वह मृतक दलित युवक अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात करेंगे. सांसद बनने के बाद राहुल गांधी यूपी में लगातार सक्रिय रहे हैं. ढाई महीने के भीतर सूबे में उनका चौथा दौरा है. सुल्तानपुर से लौटते वक्त चैतराम मोची के साथ जूता सिलना, कीर्ति चक्र से सम्मानित कैप्टन अंशुमान सिंह के माता-पिता से मुलाकात हो या एटा के सुनील के साथ टैक्सी में घूमना. इन सभी को राहुल गांधी की नई रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. 

 

09:57 AM

UP Uttarakhand News LIVE: पीलीभीत में चला पीला पंजा 
अवैध कॉलोनी को किया गया ध्वस्त 
कार्रवाई से पहले भेजा गया था नोटिस 
SDM के निर्देश पर हुई कार्रवाई 

 

09:51 AM

UP Uttarakhand News LIVE:भारत में 'भाईजान' कराएंगे 'गृह युद्धा'? 
आबादी का 'धर्मकांटा' किस तरह झुका है? 
बीजेपी को गृह युध्द का डर सता रहा है...
2054 तक हिंदुओं का रहना मुश्किल होगा? 

 

09:38 AM

UP Uttarakhand News LIVE:1 सितंबर से BJP का सदस्यता अभियान 
आज अभियान को लेकर कार्यशाला 
सीएम योगी भी कार्यशाला में रहेंगे मौजूद 

 

09:37 AM

UP Uttarakhand News LIVE:बेतिया में भारी बारिश से आई बाढ़ 
पुल के ऊपर गिरा बाइक सवार 
सैलाब की चपेट में आया युवक 

09:05 AM

UP Uttarakhand News LIVE: एक घंटे की बारिश में जलभराव 
जलभराव के कारण बाइक से गिरी कई महिलाएं 
ग्रामीणों ने कई बार की शिकायत 

 

09:04 AM

UP Uttarakhand News LIVE: CM योगी के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन
CM योगी का जनता दर्शन कार्यक्रम  
CM ने जनता की शिकायतें सुनीं 
अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश 

08:37 AM

UP Uttarakhand News LIVE: पुलिस सिपाही भर्ती से जुड़ी बड़ी ख़बर 
भर्ती के प्रवेश पत्र आज से मिलने होंगे शुरू 
23, 24, 25 को होगी सिपाही भर्ती परीक्षा 
30 और 31 अगस्त को भी होगी सिपाही भर्ती परीक्षा 

 

 

08:37 AM

UP Uttarakhand News LIVE:गैरसैंण में होगी सर्वदलीय बैठक 
विधानसभा सत्र से पहले बैठक 
बीजेपी, कांग्रेस विधानमंडल दल की भी बैठक 
इस बार गैरसैंण में होगा विधानसभा का सत्र 

 

08:37 AM

UP Uttarakhand News LIVE: पुलिस सिपाही भर्ती से जुड़ी बड़ी ख़बर 
भर्ती के प्रवेश पत्र आज से मिलने होंगे शुरू 
23, 24, 25 को होगी सिपाही भर्ती परीक्षा 
30 और 31 अगस्त को भी होगी सिपाही भर्ती परीक्षा 

 

08:36 AM

UP Uttarakhand News LIVE:उत्तराखंड BJP की महत्वपूर्ण बैठक कल 
सभी सांसद, विधायक होंगे शामिल 
निकाय चुनाव पर चर्चा संभव 

 

08:18 AM

UP Uttarakhand News LIVE:दिल्ली-NCR में सुबह से हो रही तेज बारिश 
तेज बारिश के बाद कई इलाकों में जल जमाव 
जलभराव से सड़कों पर लगा जाम 
उमस भरी गर्मी से मिली राहत 

 

08:17 AM

UP Uttarakhand News LIVE: योगी सरकार में ओबीसी युवाओं को मिला पूरा हक
भर्तियों में ओबीसी युवाओं को मिला सबसे ज्यादा लाभ
न केवल आरक्षण ,बल्कि मेरिट रही तो अनारक्षित पदों पर भी हुआ चयन
69 हजार शिक्षक भर्ती में 31 हजार से अधिक ओबीसी युवाओं को मिली सफलता
सपा सरकार में यूपी लोक सेवा आयोग की कुल भर्तियों में मात्र 26% ओबीसी हुए थे चयनित
भाजपा सरकार में यूपीपीएससी की कुल भर्तियों में अकेले ओबीसी युवाओं को मिली 38.41% हिस्सेदारी

 

07:50 AM

UP Uttarakhand News LIVE: यूपी सिपाही सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड आज से जारी होगा
अभ्यर्थी अपनी परीक्षा की तिथि से तीन दिन पूर्व पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जारी लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं.
23 अगस्त को होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड आज से अपलोड किया जाएगा
24 अगस्त की परीक्षा का 21 अगस्त को, 25 अगस्त की परीक्षा का 22 अगस्त को, 30 अगस्त की परीक्षा का 27 अगस्त को और 31 अगस्त की परीक्षा का 28 अगस्त को एडमिट कार्ड अपलोड किया जाएगा

 

07:39 AM

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में उत्तर प्रदेश में निपुण भारत मिशन के अंतर्गत ‘रोड टू स्कूल’ के पहले प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे. इस प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में चरगांवा ब्लॉक के सभी 78 परिषदीय विद्यालयों (प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कम्पोजिट) को शामिल किया गया है.  गोरखपुर में इसके औपचारिक शुभारंभ का कार्यक्रम गुलरिहा क्षेत्र में स्थित रेडिएंट रिजॉर्ट में मंगलवार को पूर्वाह्न 10:30 बजे से होगा।

 लर्निंग लिंक फाउंडेशन की पहल
‘रोड टू स्कूल’ प्रमुख औद्योगिक घरानों में शुमार हिंदुजा समूह की अशोक लीलैंड लिमिटेड और उसके कार्यान्वयन भागीदार लर्निंग लिंक फाउंडेशन की पहल है.  इसके तहत प्रोजेक्ट शुरू करने वाली संस्था की तरफ से चरगांवा ब्लॉक में अब तक 57 युवाओं को रोजगार दिया गया है.  वॉलंटियर के रूप में इन युवाओं का सिलेक्शन डीएलएड या बीएड पास विद्यार्थियों में से किया गया है.  इन वॉलंटियर्स ने स्थानीय टीचरों के साथ मिलकर घर-घर जाकर बच्चों के माता-पिता से मुलाकात की, उन्हें शिक्षा के महत्व के बारे में जागरूक किया.  अभिभावकों से मिलकर अपने बच्चों का परिषदीय विद्यालयों में नामांकन कराने के लिए प्रेरित किया. इस पहल से न केवल शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाने में मदद मिल रही है बल्कि स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हो रहे हैं. 

07:24 AM

UP Uttarakhand News LIVE: UP Police constable 2024: 23 अगस्‍त की परीक्षा के ल‍िए कल जारी होगा एडम‍िट कार्ड 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) कल 20 अगस्त को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती अभियान 2024 के जर‍िये कुल 60,244 रिक्तियों को भरा जाएगा , जिनमें से 24,102 पद अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए, 6,024 आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए, 12,650 पद अनुसूचित जाति (एससी) के लिए, 1,204 अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए और 16,264 पद अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए हैं. यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 23, 24, 25, 30, 31 अगस्त, 2024 को राज्य भर के 67 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा दो शिफ्ट में होगी - सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. पहले यह परीक्षा 17 और 18 फरवरी को होनी थी, जिसे बाद में पेपर लीक के आरोपों के कारण रद्द कर दिया गया था. तैयारियों को लेकर भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष डीजी राजीव कृष्ण का टीटी ट्राई किया जाएगा 

07:24 AM

UP Uttarakhand News LIVE: रायबरेली- सांसद राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली जाएंगें. अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात करेंगे.कुछ दिन पहले ही अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या की गई- समय- 10 बजे 
 राहुल गांधी कल पहुंचेंगे रायबरेली, सलोन थाना इलाके में पिछवारिया के भुआलपुर सिसनी गांव जायेंगे राहुल गाँधी, दिन में ग्यारह बजे पहुंचेंगे भुआलपुर सिसनी.कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल यानी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली जाएंगे. यहां राहुल गांधी अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात करने उनके घर पहुंचेंगे. कुछ दिन पहले ही गोली मारकर अर्जुन पासी की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के मामले में परिजनों की शिकायत पर पांच लोगों पर नामजद एफआइआर दर्ज किया गया और उनकी गिरफ्तारी भी की गई. मामले में बाद में ब्लॉक प्रमुख के प्रतिनिधि पर भी कुछ संगठनों ने हत्याकांड में शामिल होने का आरोप जड़ दिया. हालांकि, इस संबंध में पुलिस ने कहा है कि परिजनों ने जिसके खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज करवाई है उन पर कार्रवाई की गई है.

 

07:23 AM

UP Uttarakhand News LIVE:लखनऊ- सदस्यता अभियान के लिए कल लखनऊ में बीजेपी की कार्यशाला
प्रदेश बीजेपी 1 सितंबर से सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है। इस अभियान की तैयारी के लिए मंगलवार 20 अगस्त को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक दिवसीय सदस्यता अभियान कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व सदस्यता अभियान प्रभारी विनोद तावडे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह सहित अन्य प्रमुख पदाधिकारी इस कार्यशाला में मौजूद रहेंगे। कार्यशाला में 1500 से अधिक पार्टी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि सम्मिलित होंगे

Trending news