LPG Price Hike: LPG सिलेंडर की कीमतों में बड़ा बदलाव, जानें नए रेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2362586

LPG Price Hike: LPG सिलेंडर की कीमतों में बड़ा बदलाव, जानें नए रेट

LPG Cylinder Price Hike : ऑयल मार्केटिंग पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 8.50 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी. यह बढ़ोतरी 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर में की गई है.

LPG Cylinder Price Hike

LPG Cylinder Price Hike : यूपी समेत देशभर में एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतों में बदलाव कर दिया गया है. अगस्‍त महीने की पहली तारीख को ही कमर्शियल उपभोक्‍ताओं को महंगाई की मार झेलनी पड़ी है. ऑयल मार्केटिंग पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 8.50 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी. यह बढ़ोतरी 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर में की गई है. 14 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

बजट के बाद कमर्शियल उपभोक्‍ताओं को लगा झटका 
नए रेट के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में 19 किलो वाले कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 6.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. वहीं, मुंबई में 7 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. पटना में 8 रुपये दाम बढ़ाए गए हैं. बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने बजट पेश किया था. बजट पेश करने के बाद पहली बार एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए हैं. 

मेट्रो शहरों में कमर्शियल एलपीजी के दाम 
दिल्‍ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 1652.50 रुपये हो गया है. वहीं, कोलकाता में 1764.50 रुपये, मुंबई में 1605 रुपये और चेन्‍नई में 1817 रुपये कीमत हो गई है. बता दें कि कमर्शियल सिलेंडर का इस्‍तेमाल बड़े स्‍तर पर कारोबारी क्षेत्र में किया जाता है. इसमें होटल, रेस्‍टोरेंट आदि में कमर्शियल सिलेंडर का उपयोग किया जाता है. इससे पहले एक जुलाई को 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर को 30 रुपये तक सस्‍ता कर दिया गया था. घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 

 

यह भी पढ़ें : Gold Silver Price Today: सोना हुआ महंगा, चांदी में भी उछाल, जानें क्या है आपके शहर में गोल्ड का हाल?

यह भी पढ़ें :  Lucknow News: न्यू पेंशन स्कीम पर सीएम योगी ने दी खुशखबरी, पूर्व की सपा और बसपा सरकारों को भी घेरा

 

 

Trending news