Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट से 4 दिनों के लिए उड़ानें बंद, यूपी के हवाई यात्री जरूर पढ़ लें ये खबर
Advertisement

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट से 4 दिनों के लिए उड़ानें बंद, यूपी के हवाई यात्री जरूर पढ़ लें ये खबर

Lucknow News: एयरपोर्ट का नया टर्मिनल अब पूरी तरह से है तैयार है. 21 अप्रैल से घरेलू उड़ानें होंगी नए टर्मिनल से संचाालित. लखनऊ एयरपोर्ट के पुराने रनवे की होगी देखभाल.

 

Lucknow News

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट  के रनवे के देखभाल से जुड़े काम के कारण अमौसी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल टी-3 से अब घरेलू उड़ानों का संचालन किए जाने का फैसला लिया गया है. इसके चलते 21 अप्रैल से घरेलू टर्मिनल टी-2 से उड़ान भरने वाली 29 शहरों की 110 फ्लाइटें नए टर्मिनल पर शिफ्ट हो जाएंगी. चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि टर्मिनल-2 से संचालित होने वाली घरेलू उड़ानें अब पूरी तरह से टर्मिनल-3 से चलेंगी. और 21 अप्रैल की रात 12 बजे से सभी घरेलू  उड़ानों को नए टर्मिनल पर शिफ्ट करने के आदेश दे दिए गए हैं.

नए टर्मिनल से होगा सेवाओं को संचालन
बता दें कि बीती 31 मार्च को अकासा एयरलाइन्स ने नए टर्मिनल से अपनी सभी सेवाओं को संचालन करने का निर्णय लिया था. भारतीय घरेलू उड़ानों की सेवाएं इंडिगो एयरलाइंस, एयर इंडिया, विस्तारा, एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर एशिया इंडिया, फ्लाई बिग और स्टार एयर की हैं. हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का संचालन फिलहाल टर्मिनल-1 से ही जारी रहेगा. ज्ञात हो टर्मिनल-3 का उद्घाटन बीते 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था. आने वाले दिनों में अमौसी एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल को खत्म कर पूरा एक कर दिया जाएगा. 

दुबई से लखनऊ आने वाली उड़ान कैंसिल
आपको बता दें बाढ़ के चलते दुबई एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया है. इसकी वजह से दुबई से लखनऊ आने वाली उड़ान पर असर पड़ रहा है. बुधवार को दुबई से लखनऊ आने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस उड़ान संख्या आइएक्स-194 पहले तो 10 घंटे देरी से बताई गई, वहीं अंत में उड़ान को कैंसिल कर दिया गया. इससे लखनऊ से एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान आइएक्स-193 भी निरस्त हो गई तथा यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ा.

 

 

और पढ़ें  -  योगी सरकार की फ्री ‘अभ्युदय’ कोचिंग के 20 छात्र UPSC में हुए पास,सफलता चूम रही कदम

 

Trending news