School Van collided: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर तेज रफ़्तार का कहर देखने को मिला एक तरह जहां जालौन में स्कूली बच्चों को ले जा रही तेज रफ्तार वैन खाई में पलटी तो दूसरी तरफ लखनऊ में स्कूली वैन और थार की जोरदार टक्कर हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लखनऊ हादसा 
लखनऊ के शहीद पथ पर शुक्रवार को भीषण सड़क हादसा हुआ. इस हादसे में 2 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. दरअसल, लखनऊ में स्कूली वैन और थार में जोरदार टक्कर होने से वैन में सावार 12 बच्चों में से दो की हालत गंभीर है. कुछ घायल बच्चों को मेदांता हॉस्पिटल लोहिया में भर्ती कराया है. 


पूरा मामला
इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए DCP दक्षिणी तेजस्वरूप सिंह ने  बताया की  यह घटना थाना सुशांत गोल्फ सिटी में सुबह 7.30 बजे की है. टायर फटने के बाद वैन डिवाइडर से टकराई जिसकी वजह से यह हादसा हुआ था. हादसे के समय वैन में 12 बच्चें थे जिसमें से 6 बच्चें घायल हुए है, चार को लोहिया अस्पताल तो बाकि के दो को मेदांता में इलाज के लिए भेजा गया है. 9 साल की एक बच्ची आईसीयू में है. बाकि 6 बच्चे जिन्हें ज्यादा चोट नहीं आई थी वह घर चले गए है. इस हादसे के बाद ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है. आपको बता दें कि एसीपी गोसाईंगंज औऱ एडीसीपी ईस्ट भी घटनास्थल पर पहुंचे है. थार भी वैन से टकरा कर पलटी. थार में भी जयपुरिया स्कूल के बच्चे सवार थे. 


घायल बच्चों को देखने पहुंचे प्रमुख सचिव
सीएम योगी के निर्देश पर शहीद पथ पर हुए सड़क हादसे में घायल बच्चों को देखने के लिए प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद , DM लखनऊ सूर्यपाल गंगवार एवं डायरेक्टर लोहिया संस्थान,लोहिया हॉस्पिटल पहुंचे और घायल बच्ची से मिलकर उसकी कुशल क्षेम जानी. इसके बाद दूसरी बच्ची को देखने दोनों अधिकारी मेदांता हॉस्पिटल को रवाना हुए. 


जालौन हादसा
जालौन में स्कूली बच्चों को ले जा रही तेज रफ्तार वैन खाई में पलट गई. इसके बाद वैन में बैठे बच्चों में चीख पुकार मच गई. हादसे में वैन में सवार 15 बच्चे घायल हुए जिन्में से 7 की हालत गंभीर बताई जा रही है. हादसे के बाद सभी बच्चों को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल लेजाया गया. जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद 7 बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर किया. हादसे के दौरान वैन में डेफफोडिल किड्स एकेडमी कदौरा के 26 बच्चे सवार थे. ये हादसा कदौरा थाना क्षेत्र के बड़ागांव के पास हुआ.