मेरठ से लखनऊ तक वंदेभारत का किराया कितना, कहां-कब कितनी देर ठहरेगी, जानें पूरा टाइमटेबल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2405919

मेरठ से लखनऊ तक वंदेभारत का किराया कितना, कहां-कब कितनी देर ठहरेगी, जानें पूरा टाइमटेबल

Lucknow News: मेरठ और लखनऊ के बीच में शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस की समय सारिणी जारी कर दी गई है. मेरठ और लखनऊ के बीच 560 की दूरी तय करने वाली इस ट्रेन की औसत रफ्तार 57 किलोमीटर प्रति घंटा होगा. आइये बताते हैं किराया समेत इसके बारे में पूरी जानकारी.

मेरठ से लखनऊ तक वंदेभारत का किराया कितना, कहां-कब कितनी देर ठहरेगी, जानें पूरा टाइमटेबल

Lucknow News: रेलवे ने मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस की नई समय सारिणी की घोषणा कर दी है. यह ट्रेन मेरठ से लखनऊ के बीच 560 किमी की दूरी को लगभग आठ घंटे में तय करेगी, और इसकी औसत गति 57 किमी प्रति घंटा होगी. ट्रेन मेरठ से चलकर हापुड़, मुरादाबाद, और बरेली स्टेशनों पर रुकेगी. अधिकारियों के अनुसार 31 अगस्त के बाद ट्रेन को नियमित करने के साथ समय सारिणी में परिवर्तन किया जा सकता है.

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
इस ट्रेन का वर्चुअल उद्घाटन 31 अगस्त को प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा. उद्घाटन के दिन ट्रेन सुबह 6:35 बजे मेरठ से रवाना होगी और सुबह 10:06 बजे बरेली पहुंचेगी, और दोपहर 2:10 बजे लखनऊ पहुंचेगी. वापसी में, ट्रेन दोपहर 2:50 बजे लखनऊ से चलेगी और शाम 6:04 बजे बरेली पहुंचेगी, और रात 10 बजे मेरठ लौटेगी. इसका संचालन सप्ताह में छह दिन किया जाएगा, जिसमें मुरादाबाद में पांच मिनट और अन्य स्टेशनों पर दो मिनट का ठहराव रहेगा. मेरठ से बरेली और बरेली से लखनऊ के बीच यात्रा में चार-चार घंटे लगेंगे.

ये भी पढ़ें: UP में घूमोगे-फिरोगे तो बनोगे नवाब... योगी सरकार घुमक्कड़ छात्रों को पर्यटन के लिए देगी हर महीने 40 हजार

 

कितना होगा किराया
ट्रेन के किराए की अभी घोषणा नहीं की गई है, लेकिन वाणिज्य विभाग के अधिकारियों का अनुमान है कि मेरठ-लखनऊ के बीच चेयरकार का किराया 920-930 रुपये और एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 1590-1610 रुपये हो सकता है. ट्रेन का नंबर, किराया, और संशोधित समय सारिणी सितंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना है.

सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि 31 अगस्त को शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की समय सारिणी जारी की गई है, लेकिन इसमें बदलाव संभव है. ट्रेन नंबर और किराए की सूची बाद में जारी की जाएगी.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news