UP Heatwave Alert: यूपी में लू से सिपाही ने दम तोड़ा, मिर्जापुर में सात होमगार्ड्स समेत 13 चुनाव कर्मियों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2273534

UP Heatwave Alert: यूपी में लू से सिपाही ने दम तोड़ा, मिर्जापुर में सात होमगार्ड्स समेत 13 चुनाव कर्मियों की मौत

UP Heatwaves: उत्तर प्रदेश में लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से हर किसी को तकलीफ हो रही है. भीषण गर्मी की वजह से लगातार यूपी में जगह-जगह से लोगों की मृत्यु की खबरें सामने आ रही हैं. आज आईं ऐसी ही कुछ खबरों में... पढ़िए पूरी खबर...

UP Heatwaves

UP News: उत्तर प्रदेश में प्रचंड गर्मी से लखनऊ के रमाबाई मैदान में तैनात एक पुलिस कर्मी की मौत हो गई है. मौत का कारण भीषण गर्मी बताया जा रहा है. ऐसी ही कल मिर्जापुर में 7 होमगार्ड्स समेत 13 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. वहीं यूपी के नोएडा में इस गर्मी में एक ऑफिस में आग लगने की भी खबर सामने आई है. ऐसी ही एक खबर जालौन से भी आई है, जहां एक घर में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई. घर में लगी इस आग से एक बच्चे की जिंदा जलकर मौत हो गई. इसी तरह गर्मी में ही आगरा और फर्रुखाबाद में गोदाम और दुकान में आग लगने की घटना सामने आई है. रौजाना बढ़ती जा रही आगजनी और हीटस्ट्रोक की बढ़ती घटनाओं की वजह से पूरे प्रदेश के वासियों में डर का माहौल है. 

लखनऊ में हुई जवान की मौत
राजधानी लखनऊ के रमाबाई मैदान में तैनात पुलिसकर्मी की भीषण गर्मी से हुई मौत. मृतक जवान पिछले 11 मार्च से रमाबाई मैदान में कर रहा था ड्यूटी. मृतक 2019 बैच के पीएसी जवान थे. इनका नाम आदर्श प्रजापति बताया जा रहा है. अचानक हुई जवान की मौत से पूरी पीएसी जवानी में दहशत को माहौल है. मृतक आरक्षी मूलतः सहारनपुर का निवासी बताया जा रहा है. आरक्षी 23 बटालियन के जी कंपनी मुरादाबाद से हाउस गार्ड में लखनऊ आया था. मृतक की शादी विगत फरवरी में ही हुई थी. रमाबाई मैदान में तैनात जवानों के अनुसार वहां किसी भी तरह की सुविधा का इंतजाम नहीं है. बिना पंखे कूलर के भीषण गर्मी में पीएसी के जवान ड्यूटी करने को मजबूर हैं.

नोएडा में फिर से लगी आग
वहीं एक बार फिर से नोएडा के सेक्टर-63 स्थित एक बिल्डिंग में आग लगने की खबर सामने आई है. हालांकि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चला है, परंतु लोगों का मानना है कि यह आग गर्मी की ही वजह से लगी है. अचानक लगी आग से ऑफिस में लोग भाग कर बाहर निकलने की कोशिश करने लगे. भगदड़ के कारण हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल मच गया था.

जालौन में घर में लगी आग
जालौन में भीषण गर्मी के चलते संदिग्ध परिस्थितियों में एक घर में आग लग गई. घर में लगी इस आग से मौके पर ही एक बच्चे की जिन्दा जलकर मौत हो गई. वहीं गंभीर रूप से घायल हुई मृतक बच्चे की बहन को मे़िकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है. घटना जालौन कोतवाली क्षेत्र के दहगुवा गांव की बताई जा रही है. इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

आगरा में कूलर के गोदाम में लगी आग
गर्मी के चलते ही आगरा के एक कूलर के गोदाम में आग लग गई. आग लगने से गोदाम के आस-पास बने सभी घरों में दहशत बन गई है. घटना केहरई ब्रह्मपुरी की बताई जा रही है. जहां बने कूलर के गोदाम में रखे सैकड़ों की संख्या कूलर जलकर खाक हो गए हैं. आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र के केहरई में हुई इस घटने से लाखों रुपये का नुकसान होने का अनुमान बताया जा रहा है.

फर्रुखाबाद में परचून की दुकान में लगी आग
फर्रुखाबाद में शॉर्ट सर्किट से एक परचून की दुकान आग लगने की खबर आई है. बिजली पोल में आग लगने से आग सा जली केबल की वजह आग दुकान के अंदर लग गई. दुकान के मालिक राहुल के अनुसार आग लगने से करीब 10 लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है. 

और पढ़ें - यूपी में लू लगने से मौत पर 4 लाख का मुआवजा, पर ये शर्त पूरी करनी होगी

Trending news