BJP ने खेला OBC कार्ड, राजेश वर्मा होंगे पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष और 19 सदस्यों का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2407699

BJP ने खेला OBC कार्ड, राजेश वर्मा होंगे पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष और 19 सदस्यों का ऐलान

Lucknow News: BJP ने खेला OBC कार्ड, राजेश वर्मा होंगे पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष और 19 सदस्यों का ऐलान

 

BJP ने खेला OBC कार्ड, राजेश वर्मा होंगे पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष और 19 सदस्यों का ऐलान

Lucknow News: उत्तर प्रदेश सरकार ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और सीतापुर के पूर्व सांसद राजेश वर्मा को राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष मनोनीत किया है. शुक्रवार को जारी किए गए शासनादेश के अनुसार, वर्मा के साथ आयोग में 26 अन्य सदस्यों की भी नियुक्ति की गई है. ये सभी सदस्य भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता हैं, और पार्टी का मानना है कि इससे संगठन को और अधिक मजबूती मिलेगी.

शासनादेश की लिस्ट में किनके नाम
राजेश वर्मा, जो लखनऊ के अलीगंज के निवासी हैं और पूर्व में 1999 और 2004 में सीतापुर से सांसद रह चुके हैं, को अध्यक्ष के रूप में चुना गया है. अन्य नए सदस्यों में मिर्जापुर के सोहनलाल श्रीमाली, रामपुर के सूर्य प्रकाश पाल, चंदौली के सत्येंद्र कुमार बारी, सहारनपुर के मेला राम पवार, अयोध्या के वासुदेव मौर्य, कुशीनगर के फूल बदन कुशवाहा, मऊ के विनोद यादव, चंदौली के शिवमंगल बियार, कानपुर के अशोक सिंह, गोरखपुर के चिरंजीवी चौरसिया, झांसी के कुलदीप विश्वकर्मा, लखनऊ के लक्ष्मण सिंह, गाजीपुर के मुरहु राजभर, सुल्तानपुर के घनश्याम चौहान, गोरखपुर के आरडी सिंह, महाराजगंज के जनार्दन गुप्ता, शामली के रमेश कश्यप, सीतापुर के करुणा शंकर पटेल, गोरखपुर के रविंद्र मणि, लखनऊ के राम शंकर साहू, कासगंज के महेंद्र सिंह राणा, कानपुर की रिचा राजपूत, और प्रयागराज की रामकृष्ण सिंह पटेल शामिल हैं.

लंबे समय से था इंतजार
पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन लंबे समय से नहीं हो पाया था, जिसके चलते आयोग के कई कामकाज अटके हुए थे और सरकार को आलोचना का सामना करना पड़ रहा था. राजनीतिक माहौल को देखते हुए, यह आवश्यक हो गया था कि इन पदों को जल्द से जल्द भरा जाए. शुक्रवार को जारी इस आदेश के साथ, सरकार ने इस महत्वपूर्ण कमी को पूरा किया. 

ये भी पढ़ें: यूपी में दिव्यांगों को अब मिलेगी 15 हजार की मदद, इस पोर्टल पर फटाफट ऐसे करें आवेदन

fallback

 

आयोग के अन्य पदों पर भी जल्द नियुक्ति की संभावना
यह संभावना जताई जा रही है कि आयोग और अन्य बोर्डों में खाली पदों को भी जल्द भरा जाएगा, जिससे भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं का इंतजार समाप्त हो सकता है. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news