Ayodhya news: पूरे देश में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों से चल रही है. जनवरी माह के 22 तारीख को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा उनके नवनिर्मित भवन में की जाएंगी. इसके लिए पीएम नरेन्द्र मोदी को राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र द्वारा न्योता भेज दिया गया है. आपको जानकर खुशी होगी कि राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारीयां देश में ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पकिस्तान में भी हो रही है. बतातें चले कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले पाकिस्तान के सिंध प्रांत से रामलला के लिए विशेष पोशाक को अयोध्या लाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह पोशाक सिंधी समाज के लोगों के द्वारा आज श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय समर्पित किया गया है. लेकिन इसके पूर्व देर शाम को अयोध्या पहुंचे सिंधी समाज के लोगों ने अयोध्या की रामनगर कॉलोनी स्थित सिंधी कॉलोनी में स्थित एक शिव मंदिर में भव्य आयोजन के साथ पूजन किया गया जिसके बाद सुबह भगवान का दर्शन पूजन करते हुए पोशाक ट्रस्ट कार्यालय पर समर्पित किया गया बताया जा रहा है. की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान रामलाल को विशेष पोशाक बनाया जाएगा.


बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारी काफी बड़े स्तर पर चल रही है. 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव पर यूपी के सभी प्रतिष्ठित मंदिर 'राममय' होंगे. पूरे प्रदेश में राज्य सरकार रामायण-रामचरितमानस और हनुमान चालीसा का पाठ कराएगी. 


यह भी पढ़े- नोएडा-शाहजहांपुर से लेकर बैंगलोर तक फैला नकली नोटों का जाल, फेक करेंसी का कारोबार करने वाले 10 आरोपी गिरफ्तार