कहां छिपे हैं दरिंदे, सरयू में महिला सिपाही से दरिंदगी करने वालों पर एक लाख का इनाम
Advertisement

कहां छिपे हैं दरिंदे, सरयू में महिला सिपाही से दरिंदगी करने वालों पर एक लाख का इनाम

सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही के साथ हैवानियत करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ ने जांच तेज कर दी है. एसटीएफ जगह-जगह दबिश दे रही है. आरोपियों के बारे में सूचना देने पर एक लाख रुपये का इनाम भी दिया जाएगा.

कहां छिपे हैं दरिंदे, सरयू में महिला सिपाही से दरिंदगी करने वालों पर एक लाख का इनाम

लखनऊ: सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला से हैवानियत मामले में यूपी एसटीएफ ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है. हमला करने वाले की पहचान बताने वाले को इनाम मिलेगा. सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला सिपाही पर हमला हुआ था. सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा. 30 अगस्त को सरयू एक्सप्रेस में खून से लथपथ महिला सिपाही सीट के नीचे मिली थी. 

हाईकोर्ट के आदेश के बाद यूपी सरकार ने मामले की जांच STF को सौंपी थी. 6 दिन बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर महिला कॉन्स्टेबल को तो बचा लिया, लेकिन अभी वह ज्यादा कुछ बोलने की हालत में नहीं है. लखनऊ केजीएमसी ट्रॉमा सेंटर में अभी भी महिला भर्ती है. हालांकि अब उसने जांच अधिकारियों को बताया कि 2 लोगों ने उस पर हमला किया था. लेकिन सिर में चोट लगने की वजह से महिला कॉन्स्टेबल पूरी घटना नहीं बता पा रही है.

महिला सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खुद इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर ने रविवार रात 9 बजे स्पेशल बेंच गठित की. अपने सरकारी आवास पर मामले की सुनवाई की. बेंच ने घटना पर नाराजगी जताते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा.  
यह भी पढ़ें : Prayagraj: सनातन को लेकर सियासी विवाद पर बोले स्वतंत्र देव सिंह,  2017 से पहले लोग टीका लगवाने से डरते थे

बेंच ने राज्य सरकार और रेलवे से जवाब मांगा. कोर्ट ने पूछा-घायल महिला सिपाही केस में अब तक क्या कार्रवाई हुई. इस पर SP रेलवे ने जानकारी दी. कोर्ट ने ट्रेन में सुरक्षा इंतजाम की जानकारी मांगी. पूछा- GRP और RPF उस समय कहां थी? हाईकोर्ट वर्तमान में चल रही जांच से संतुष्ट है.

WATCH: 18 को या 19 सितंबर को....जानें कब है गणेश चतुर्थी, ऐसे करें मूर्ति स्थापना तो बन जाएंगे सारे काम

Trending news