Scholarship Application Date Extended: यूपी में छात्रवृत्ति आवेदन की डेट बढ़ाई गई, ये छात्र अब भी उठा सकेंगे लाभ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2047662

Scholarship Application Date Extended: यूपी में छात्रवृत्ति आवेदन की डेट बढ़ाई गई, ये छात्र अब भी उठा सकेंगे लाभ

Scholarship Application Date Extended: ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 2 जनवरी से बढ़ाकर आने वाले 14 जनवरी तक कर दी है. 8 जनवरी को फिर से पोर्टल खोला जाएगा ताकि सभी पात्र आवेदन कर पाएं.

Scholarship Application

लखनऊ: कक्षा नौवीं और दसवीं की कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति मिल सके और इसके लिए कोई भी पात्र वंचित न रह सके, इस पर गौर करते हुए समाज कल्याण विभाग की ओर से छात्रों को आवेदन के लिए कुछ और दिनों को मैका दिया गया है. विभाग ने सात दिन का मौका दिया है, इसके लिए चौथी बार पोर्टल खोला गया है ताकि छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकते. इसकी अंतिम तारीख 2 जनवरी से बढ़ाकर आने वाले 14 जनवरी तक कर दी है. 8 जनवरी को फिर से पोर्टल खोला जाएगा ताकि सभी पात्र आवेदन कर पाएं. 

अलग अलग वर्गों के लिए प्रावधान
कक्षा 9 व 10 के अनुसूचित जाति के छात्रों को छात्रवृत्ति के तौर पर 3500 रुपये दिए जाएंगे. किसी भी आय सीमा के स्वच्छकारों के साथ ही विशेष सफाई कार्य से संबंधित परिवार के बच्चों को भी छात्रवृत्ति दिए जाने का प्रावधान है. वहीं दशमोत्तर कक्षाओं में पढ़ने वाले सामान्य वर्ग/अन्य पिछड़ा वर्ग/ अल्पसंख्यक वर्ग के बच्चो 10 जनवरी तक तो वहीं 31 मार्च तक अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति के छात्र अपना आवेदन दे सकते हैं. 

वेरिफाई करने में समस्या
लखनऊ विश्वविद्यालय के साथ ही सम्बद्ध कॉलेज के छात्रों की दशमोत्तर छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति 2023-24 के एप्लिकेशन को वेरिफाई करने में दिक्कत आ रही है जिसे लेकर एलयू के कुलसचिव डा. विनोद कुमार सिंह ने एक पत्र सभी कॉलेज के प्राचार्य को लिखकर सम्बंधित जिला समाज कल्याण विभाग से जुड़कर समस्या का समाधान कराने के लिए कहा है. विश्वविद्यालय कुलसचिव ने पत्र के द्वारा में कहा है कि लखनऊ विश्वविद्यालय के साथ ही चारों जिले हरदोई, लखीमपुर, रायबरेली, सीतापुर के कॉलेज ने मास्टर डाटा में हर एक सेलेबस में हर एक साल में सहयुक्ता-एफेलिएटिंग एजेंसी के ऑप्शन में लखनऊ विश्वविद्यालय लॉक किया है. 

और पढ़ें- Ram Katha Vachak List: कौन हैं सबसे लोकप्रिय राम कथावाचक, मोरारी बापू से लेकर धीरेंद्र शास्त्री तक लंबी है लिस्ट

Trending news