UP में राज्य कर्मचारियों के वैक्सीनेशन के लिए अलग से होगी व्यवस्था, हर जिले मे बनाए जाएंगे बूथ
Advertisement

UP में राज्य कर्मचारियों के वैक्सीनेशन के लिए अलग से होगी व्यवस्था, हर जिले मे बनाए जाएंगे बूथ

राज्य कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए हर जिले में अलग बूथ बनाए जाएंगे. यह व्यवस्था जिला मुख्यालय के अलावा तहसील और ब्लॉक स्तर पर भी की जाएगी.

UP में राज्य कर्मचारियों के वैक्सीनेशन के लिए अलग से होगी व्यवस्था, हर जिले मे बनाए जाएंगे बूथ

लखनऊ: राज्य कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए हर जिले में अलग बूथ बनाए जाएंगे. यह व्यवस्था जिला मुख्यालय के अलावा तहसील और ब्लॉक स्तर पर भी की जाएगी. इसके अलावा अध्यापकों के भी टीकाकरण को आगे बढ़ाया जाएगा. हर जनपद में जिला विद्यालय निरीक्षक तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय को केंद्र बिंदु बनाया जाएगा. आपको बता दें कि 1 जून से 18 से 45 साल वालों का सभी जिलों में टीकाकरण शुरू होगा. 

1 जून से 18+ का वैक्सीनेशन
यूपी में वैक्सीनेशन को लेकर सरकार सख्त है. सीएम योगी के निर्देश के अनुसार, 1 जून से प्रदेश के सभी 75 जिलों में टीकाकरण की शुरुआत होने वाली है. सभी जिला मुख्यालयों में वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया जा रहा है. वहीं, बताया जा रहा है कि जिन जिलों में ज्यादा संक्रमण है, वहां ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीन लगाई जाएगी.

कोरोना वैक्सीन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की झंझट खत्म, 18+ वाले भी सीधे सेंटर पर करवा सकेंगे

मीडिया-ज्यूडीशरी कर्मियों के लिए भी होगी व्यवस्था
आपको बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने मीडिया और ज्यूडीशरी कर्मियों के लिये सभी ज़िलों में अलग से व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. अब तक मीडियाकर्मियों और ज्यूडिशियरी के लिये लखनऊ, प्रयागराज और नोएडा में ही ऐसी व्यवस्था थी. 18-44 वाले मीडियाकर्मियों-ज्यूडीशरी के लिये अलग से व्यवस्था की जायेगी.

लखनऊ में 20 दिनों में 8876 कोरोना मरीज लापता, जानिए क्या रही इस लापरवाही की वजह

 

कॉल सेंटर को वैक्सीन सेंटर से जोड़ा जाएगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की टीम-9 के अधिकारियों के साथ भी बैठक की. उन्होंने कहा कि जून से वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता बढ़ेगी. हर वैक्सीन सेंटर को कॉल सेंटर से जोड़कर वहां पर वैक्सीनेशन के लिए उतने लोगों को ही बुलाया जाए, जितने को वैक्सिंग लगानी है. ताकि बिना वजह लोग लाइन में खड़ा न होने पाए. वाराणसी के तीन सहित प्रदेश के अन्य एमसीएच विंग में भर्ती प्रक्रिया शीघ्र करने का निर्देश दिया.

पिछले 24 घंटे में आए 3981 नए केस
देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 3981 पॉजिटिव केस आए. वहीं कोरोना से जंग जीतकर 11918 मरीज घर पहुंच चुके हैं. सक्रिय मामले 3,10,000 से घटकर 76,703 हो गए हैं. प्रदेश में पॉजिटिविटी 17% के लगभग पहुंच गई थी जो अब घटकर 2% के आसपास आ गई है.

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news