लखनऊ में एलडीए की टीम पर पथराव, अवैध निर्माण गिराते समय हुआ बड़ा हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2150031

लखनऊ में एलडीए की टीम पर पथराव, अवैध निर्माण गिराते समय हुआ बड़ा हादसा

Lucknow News : लखनऊ के अकबरनगर में रविवार को एलडीए की टीम भारी पुलिस फोर्स लेकर अवैध निर्माण गिराने पहुंची थी. इस दौरान जैसे ही एलडीए की टीम ने अवैध निर्माण गिराना शुरू किया. बिल्डिंग का मलबा चारों तरफ फैल गया. 

LDA

Lucknow News : लखनऊ में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, अकबरनगर में लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की टीम अवैध निर्माण गिराने पहुंची थी. अवैध निर्माण गिराते समय बिल्डिंग का मलबा दूसरे मकान में जा गिरा. इसके विरोध में स्‍थानीय लोगों ने एलडीए की टीम पर पथराव कर दिया. एलडीए की टीम और स्‍थानीय लोगों में झड़प जारी है. तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया. 

अवैध निर्माण गिराने पहुंची थी एलडीए की टीम 
दरअसल, लखनऊ के अकबरनगर में रविवार को एलडीए की टीम भारी पुलिस फोर्स लेकर अवैध निर्माण गिराने पहुंची थी. इस दौरान जेसीबी और पोकलैंड से अवैध निर्माण गिराने का काम शुरू हुआ. जैसे ही एलडीए की टीम ने अवैध निर्माण गिराना शुरू किया. बिल्डिंग का मलबा चारों तरफ फैल गया. बताया गया कि मलबे में कुछ लोग दबे हैं. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. 

एलडीए की लापरवाही से हुआ बड़ा हादसा 
वहीं, बिल्डिंग का मलबा गिरने से दूसरे घर भी चपेट में आ गया. इसके बाद स्‍थानीय लोगों ने एलडीए की टीम पर पथराव कर दिया. गुस्‍साए लोगों ने स्‍थानीय पुलिस से भी भिड़ गए. सूचना पर मौके पर और फोर्स को बुला लिया गया. बताया गया कि मलबा जिस घर में गिरा वह घर अवैध नहीं था. स्‍थानीय लोग एलडीए की टीम पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. लोगों का कहना है कि एलडीए की टीम की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ. 

हाई कोर्ट के आदेश के बाद टीम गई थी ध्‍वस्‍तीकरण करने गई 
वहीं, पूरे मामले पर एलडीए वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि उच्‍च न्‍यायालय द्वारा तीन अवैध कॉमर्शियल बिल्डिंग गिराने का आदेश दिया गया था. इसको लेकर एलडीए की टीम आज ध्‍वस्‍तीकरण की कार्यवाही करने गई थी. कुछ लोगों ने टीम पर पथराव कर दिया. इसके बाद हल्‍का बल प्रयोग किया गया. 

क्‍या बोले डीसीपी सेंट्रल?
डीसीपी सेंट्रल रवीना त्यागी ने बताया कि अकबरनगर में ध्वस्तीकरण की कार्यवाही चल रही थी, उस दौरान एक बिल्डिंग का स्लैब गिर गया. इसकी वजह से लोगों द्वारा अफवाह फैलाई गई और पथराव किया गया. पुलिस मौके पर पहुंच कर स्थिति को सामान्य किया. ट्रैफिक भी खोल दिया गया है. ध्‍वस्‍तीकरण की कार्यवाही की जा रही है. पथराव में कोई भी घायल नहीं हुआ है. 

यह भी पढ़ें : Ambedkar Nagar news: अम्बेडकरनगर में डबल डेकर बस खाई में पलटने से बड़ा हादसा, 1 की मौत 26 लोग घायल

 

Trending news