थाई लड़की का क्या है लखनऊ कनेक्शन! कोरोना से मौत के बाद उठा सवाल, कब-क्यों-किससे मिलने आई थी
Advertisement

थाई लड़की का क्या है लखनऊ कनेक्शन! कोरोना से मौत के बाद उठा सवाल, कब-क्यों-किससे मिलने आई थी

थाईलैंड की रहने वाली Piya Wichapornsakul  मौत के साथ कुछ सवाल भी खड़े हो रहे हैं जिनके जवाब न मिलने से चर्चा जारी है. 31 साल की  पिया की  लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बीती 3 मई की दोपहर 12.49 दोपहर को मौत हो गई.

फाइल फोटो

लखनऊ: कोरोना महामारी के बीच करीब तीन महीने के वीजा पर थाईलैंड से भारत आई विदेशी महिला की कोविड से लखनऊ में मौत हो गई. थाई दूतावास के आदेश पर लखनऊ में युवक ने विदेशी महिला का अंतिम संस्कार तो करा दिया लेकिन अब लखनऊ पुलिस के लिए एक सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर बैंकॉक की यह युवती लखनऊ कब, किससे और क्यों मिलने आई थी? पुलिस अब मृतका का लखनऊ कनेक्शन खंगाल रही है.

3 मई हो गई थी मौत 
थाईलैंड की रहने वाली Piya Wichapornsakul  मौत के साथ कुछ सवाल भी खड़े हो रहे हैं जिनके जवाब न मिलने से चर्चा जारी है. 31 साल की  पिया की  लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में बीती 3 मई की दोपहर 12.49 दोपहर को मौत हो गई. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, पिया 28 अप्रैल को राम मनोहर लोहिया के इमरजेंसी में भर्ती हुई थी, उसने अपना लखनऊ में पता हजरतगंज लखनऊ लिखाया था. कोविड जांच की गई तो कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद पिया को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था. 

बीच बचाव करना बीजेपी MLA को पड़ा भारी, कार मालिक ने चला दी गोली, भागकर बचाई जान

गाइड बोला- मैं नहीं मिला कभी 
 इस बीच पिया की देखरेख के लिए अस्पताल में मोहम्मद सलमान नाम का एक शख्स पहुंचा, जिसे इस युवती का गाइड बताया जा रहा है हालांकि सलमान का कहना है कि सुल्तानपुर में मेडिकल स्टोर व ट्रेवल एजेंसी चलता है. वो पिया से इससे पहले कभी नहीं मिला वो उसे नहीं जानता है. उसको रायपुर के एक उसके दोस्त कारोबारी राकेश शर्मा का फोन आया था, जिनके कहने पर ही वह राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचा था.

अयोध्या के बैकुंठ धाम में ना लाइट, ना सड़क, अंधेरे में अंतिम विदाई देने को मजबूर लोग 

थाई एंबेसी ने गाइड को किया था अधिकृत
थाई एंबेसी ने पिया की 3 मई को मौत के बाद सलमान को ही लखनऊ प्रशासन की देखरेख में अंतिम संस्कार करने के लिए अधिकृत किया और उसके पासपोर्ट व अन्य सामान को एंबेसी भेजने के लिए कहा. जिसके बाद पिया का अंतिम संस्कार कराया गया.

केंद्रीय मंत्री ने CM योगी को लिखी चिट्ठी- अधिकारी नहीं उठा रहे फोन, मरीजों को इधर-उधर भटका रहे अस्पताल

पुलिस, प्रशासन  नहीं दे रहे जवाब 
लेकिन ये कहानी यहीं पर खत्म नहीं होती, क्योंकि तमाम ऐसे सवाल हैं जिनके जवाब पुलिस, प्रशासन और सलमान कोई नहीं दे रहा है. युवती कोरोना की इस महामारी के बीच लखनऊ कैसे आई? क्यों आई? कब आई? और किससे मिलने आई? लखनऊ में राम मनोहर लोहिया अस्पताल तक वह कैसे पहुंची. जबकि उसने अपना पता हजरतगंज लिखाया था. ऐसे में ये सवाल खड़ा होता है कि क्या पिया हजरतगंज के एक होटल में रुकी थी? लेकिन, किस होटल में रुकी थी? ये जवाब किसी के पास नहीं है. नियम ये है कि कोई भी विदेशी किसी होटल में रुकता है तो होटल वाले इसकी जानकारी पुलिस और एलआइयू को देते हैं. लेकिन, पुलिस के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है. इससे एक चर्चा को बल मिल रहा है कि शायद ये युवती किसी होटल में न रुक कर किसी के घर में रुकी हो!

VIRAL: बेकरी पहुंची CUTEST कस्टमर, फिर VIDEO में देखें क्या हुआ?

अपने बच्चों और साथियों को रोड क्रॉस कराने गुरिल्ला ने रोकी ट्रैफिक, देखें VIDEO

WATCH LIVE TV

Trending news