UPPCL News: दिवाली पर बिजली कटौती हुई तो खैर नहीं, यूपी में किस इलाके को कितनी बिजली मिलेगी, पूरा शेड्यूल जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1930129

UPPCL News: दिवाली पर बिजली कटौती हुई तो खैर नहीं, यूपी में किस इलाके को कितनी बिजली मिलेगी, पूरा शेड्यूल जारी

UP Electricity News:  यूपी में दीवाली पर शहरों से लेकर गांव तक पर्याप्त बिजली आपूर्ति दी जाएगी इसके लिए सरकार के द्वारा बिजली निगम के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. किस जनपद को कितनी बिजली मिलेगी देखें पूरा शेड्यूल...

 

UPPCL

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नवरात्रि के अवसर पर सभी शक्ति पीठों एवं धार्मिक स्थलों और पूरे प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति देने का निर्देश दिया गया था. योगी सरकार ने दशहरे के दिन यानी सोमवार को प्रदेश के सभी 75 जनपदों के ग्रामीण क्षेत्रों, नगर पंचायत मुख्यालयों, तहसील मुख्यालयों और जनपद मुख्यालयों में बिना कटौती 24 घंटे तक विद्युत आपूर्ति का रिकॉर्ड बनाया. यूपी में एक भी क्षेत्र ऐसा नहीं था, जहां बिजली कटौती की सूचना मिली हो.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (UPPCL) ने दशहरा, धनतेरस एवं दीपावली के अवसर पर प्रदेश के सभी क्षेत्रों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति का वादा किया था.  सभी संबंधित अधिकारियों और डिस्कॉम को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. दशहरा के बाद अब यूपीपीसीएल आगामी त्योहारों (Dhanteras Deepawali पर निर्बाध आपूर्ति के लिए जुट गया है. 

विद्युत निगम ने दिए थे निर्देश
UPPCL अध्यक्ष डॉ आशीष कुमार गोयल की ओर से जारी निर्देशों का पालन करते हुए सभी डिस्कॉम्स ने सभी क्षेत्रों में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की.  इसके अंतर्गत पूर्वांचल के सभी 21 जनपदों, मध्यांचल के 19 जनपदों, दक्षिणांचल के 21 जनपदों, पश्चिमांचल के  14 जनपदों और केस्को में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति प्रदान की गई.

इन सभी जनपदों में विद्युत आपूर्ति के घंटे पहले से ही निर्धारित हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में जहां 18 घंटे आपूर्ति निर्धारित की गई है तो वहीं नगर पंचायत मुख्यालयों के लिए 21.30 घंटे, तहसील मुख्यालयों के लिए 21.30 घंटे और जनपद मुख्यालयों के लिए 24 घंटे आपूर्ति निर्धारित की गई है. वहीं बुंदेलखंड के सभी 7 जनपदों के ग्रामीण क्षेत्रों में 20 घंटे विद्युत आपूर्ति निर्धारित की गई है. हालांकि, त्योहारों के अवसर पर सीएम योगी के निर्देश पर यूपीपीसीएल सभी क्षेत्रों में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति मुहैया कराने में जुट गया है. इन सभी जनपदों में कहीं भी कटौती नहीं की गई. 

ये खबर भी पढ़ें- स्कूली बच्चे अब किताबों में INDIA की जगह BHARAT पढ़ेंगे, NCERT ने कर दी बड़ी सिफारिश

UPPCL ने दशहरे पर बनाया रिकॉर्ड
उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ आशीष कुमार गोयल ने बताया कि प्रमुख त्योहारों के अवसर पर प्रदेश को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया है. इसमें दशहरा पर 24 घंटे विद्युत आपूर्ति के लक्ष्य को हासिल कर लिया गया है. सीएम योगी और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के निर्देश पर आने वाले त्योहारों पर भी सभी के सहयोग से 24 घंटे विद्युत आपूर्ति के लक्ष्य को हासिल किया जाएगा. उन्होंने बताया कि दशहरे से पूर्व नवरात्रि के अवसर पर प्रदेश में विद्युत आपूर्ति बेहतर रही और सभी क्षेत्रों को निश्चित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति की गई.

वितरण में लगे अधिकारियों को त्योहारों पर सूर्यास्त से लेकर सूर्योदय तक निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए कहा गया है. डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों, मुख्य अभियंताओं सहित विद्युत निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया गया था कि नवरात्रि के अवसर पर शक्ति पीठों एवं धार्मिक स्थलों को निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए.  इसको सफलतापूर्वक पूर्ण किया गया है और अब आगे के लक्ष्य हासिल करने के लिए विभाग और कर्मचारी जुट गए हैं. 

Trending news