नैमिष से लखनऊ के बीच चलेगी इलेक्ट्रिक बस, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1895393

नैमिष से लखनऊ के बीच चलेगी इलेक्ट्रिक बस, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी सौगात

UP News : रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर स्थित नैमिषारण्य का दौरा किया. यहां उन्होंने लखनऊ से नैमिषारण्य के बीच इलेक्ट्रिक बस की सौगात दी है.

नैमिष से लखनऊ के बीच चलेगी इलेक्ट्रिक बस, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी सौगात

सीतापुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को नैमिषारण्य पहुंच गए हैं. यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. सीएम ने नैमिषारण्य धाम के विकास कार्यो की समीक्षा भी की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार तीर्थ पर्यटन पर जोर दे रही है. पहले तीर्थ स्थलों की उपेक्षा होती थी. अब बिना भेदभाव विकास हो रहा है.  उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान में संत लोग शामिल हों. हम सार्वजनिक स्थल को साफ सुथरा कर सकते हैं. नैमिषारण्य में बहुत विकास कार्य होना है. अभी तो यह शुरूआत है. इस मौके पर उन्होंने तीर्थस्थलों को प्लास्टिक मुक्त बनाने का भी आह्वान किया.

550 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात

इस दौरान उन्होंने सीतापुर के विकास के लिए 550 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी. इसके अंतर्गत 91 करोड़ की 29 परियोजनाओं का लोकार्पण और 460 करोड़ की 45 परियोजनाओं का शिलान्यास सीएम के कर कमलों से संपन्न हुआ. इस अवसर पर सीएम ने सभी से सीतापुर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की अपील की. 

''आजादी के बाद से इस पवित्र भूमि की उपेक्षा की गई''
अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि ''जिस तीर्थ की महिमा का गान संत तुलसीदास जी ने श्रीरामचरित मानस में किया है, वहां आना उनके लिए सौभाग्य की बात है. उन्होंने कहा ''आसुरी शक्तियों के खिलाफ महर्षि दधीचि के त्याग और बलिदान की इस भूमि पर सूत जी ने शौनक आदि 88 हजार ऋषि-मुनियों को पुराण की कथा सुनाकर, भारत की ज्ञान परंपरा को धरोहर के रूप में आने वाली पीढ़ी को देने के लिए लिपिबद्ध करने के कार्य को आगे बढ़ाया था. मगर आजादी के बाद से इस पवित्र भूमि की उपेक्षा ही की गई. महर्षि वेद व्यास का आश्रम हो या यहां के अन्य पवित्र तीर्थों की सदैव उपेक्षा की गई. यहां जैसा विकास होना चाहिए था वो नहीं हुआ. मगर आज डबल इंजन की सरकार नैमिष तीर्थ के विकास के लिए महा अभियान चला रही है। नैमिष तीर्थ के साथ साथ सीतापुर के लिए साढ़े पांच सौ करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत हो रही है.''

सियासी रूप से अहम रहा दौरा

सीएम योगी आदित्यनाथ का यह दौरा लोकसभा चुनाव 2024 के पहले काफी अहम  है. सीतापुर में समाजवादी पार्टी जून महीने में ही प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन कर चुकी है. कांग्रेस 3 अक्टूबर को यहां जोनल अधिवेशन करने जा रही है. ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ के सीतापुर दौरे को सियासी रूप से विपक्ष को दिया गया जवाब माना जा रहा है.

नैमिषारण्य में बापू को सीएम योगी की स्वच्छांजलि, श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश

Trending news