UP News: नगर पंचायतों में स्थाई ईओ की तैनाती की तैयारी, योगी सरकार में भरे जाएंगे 355 पद
Advertisement

UP News: नगर पंचायतों में स्थाई ईओ की तैनाती की तैयारी, योगी सरकार में भरे जाएंगे 355 पद

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब नगर पंचायतों में स्थाई अधिशासी अधिकारियों यानी ईओ के खाली पदों को भरने की तैयारी में है. इस विभाग के खाली 355 ईओ के पदों को भरने जाने संबंधी कदम उठाए जा रहे हैं.

UP CM Yogi Adityanath (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार नगर पंचायतों में स्थाई अधिशासी अधिकारियों यानी ईओ के खाली पदों को भरने की तैयारी कर रही है. इसके लिए इस पद के खाली 355 ईओ के पदों पर जल्दी तैनाती की जाएगी. स्थानीय निकाय निदेशालय स्तर पर पदों को भरे जाने संबंधी ब्योरा तैयार कराने को लेकर जिम्मेदारी सौंप दी गई है. ब्योरा तैयार होने के बाद इन रिक्तियों को भरने के लिए यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को प्रस्ताव भेज दिया जाएगा.

नगर पंचायतों की हालत खराब 
प्रदेश में फिलहाल 545 नगर पंचायतें हैं लेकिन फिर भी केवल 190 अधिशासी अधिकारी ही इन नगर पंचायतों में स्थाई पदों पर तैनात किए गए हैं और प्रतिनियुक्ति पर 86 अभियंताओं को रखा गया है. उच्च स्तर पर सहमति के बाद इन्हें इनके मूल विभागों में जाना होगा. ऐसे में निकायों में अधिशासी अधिकारियों की भारी कमी दर्ज की गई है. फिलहाल अतिरिक्त प्रभार देकर काम कराया जा रहा है जिससे नगर पंचायतों के काम पर असर पड़ रहा है. 

पदों पर हो सकती है जल्द तैनाती
शासन स्तर पर एक बैठक का आयोजन पिछले दिनों किया गया जिसमें खाली पदों का ब्यौरा तैयार कर स्थाई भर्ती कराने पर सबकी सहमति दर्ज की गई. इस संबंध में शासन की मंशा है कि इस साल ही खाली पदों को भरा जाए ताकि अतिरिक्त प्रभार की मदद से चलाए जा रहे काम की स्थिति से छुटकारा मिले.

और पढ़ें-  UP Weather Updates: यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल
और पढ़ें- BHU Trauma Center: बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में कम पैसों में मिल पाएंगी दवाएं, खुलने जा रहा है जन औषधि केंद्र

WATCH: सीमा हैदर को लेकर पाकिस्तान के डाकुओं ने भारत को दी गीदड़ भभकी, वीडियो वायरल

Trending news