कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाता नजर आ रहा UP, डेली केस 9000 से नीचे और रिकवरी रेट 90.6 % पहुंचा
Advertisement

कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाता नजर आ रहा UP, डेली केस 9000 से नीचे और रिकवरी रेट 90.6 % पहुंचा

यूपी में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर अब 90.6 प्रतिशत हो गई है.

सांकेतिक तस्वीर.

पवन सेंगर/लखनऊ: यूपी में कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है. प्रदेश में कोविड केसेज में लगातार कमी आ रही है. साथ ही रिकवर मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी भी हो रही है. पिछले 24 घंटो में राज्य में कुल 8,727 नए मामले सामने आए. जबकि 21,108 संक्रमित डिस्चार्ज हुए हैं. यूपी में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर अब 90.6 प्रतिशत हो गई है.  

एक्टिव केसेज में लगातार कमी जारी
आपको बता दें कि वर्तमान में राज्य में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 1,36,342 है, जो 30 अप्रैल 2021 की अधिकतम एक्टिव मामलों की संख्या 3,10,783 से 1.74 लाख कम है. ऐसे में 30 अप्रैल के सापेक्ष वर्तमान में अधिकतम एक्टिव मामलों की संख्या में 56 फीसदी की कमी आई है. 

23 जिलों में 18+ का वैक्सीनेशन 
गौरतलब है कि 17 मई से प्रदेश के 5 और जिलों में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है. इन जिलों में मिर्जापुर, बांदा, गोंडा, आजमगढ़, बस्ती शामिल हैं. आपको बता दें कि इससे पहले 18 जिलों में 18-44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही थी. जिसमें लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, बरेली, अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, झांसी, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मथुरा, अयोध्या, शाहजहांपुर और गौतमबुद्ध नगर शामिल थे. 

कोरोना से उबरने के बाद एक्शन में सीएम योगी
सीएम योगी आदित्‍यनाथ कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद से लगातार अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं. बता दें कि बीते 10 दिनों में सीएम ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश का जायजा लिया. कोरोना के खिलाफ जंग में वे शहरों में कोविड सेंटरों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दे रहे हैं. इसके साथ ही कोरोना वार्डों और गांवों का निरीक्षण भी कर रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news