UP News: यूपी में देर शाम तक नहीं खुलेंगी कोचिंग, योगी सरकार ने प्राइवेट कोचिंग संस्थानों को दिया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1974432

UP News: यूपी में देर शाम तक नहीं खुलेंगी कोचिंग, योगी सरकार ने प्राइवेट कोचिंग संस्थानों को दिया आदेश

UP Government Refrains Coaching Institute News: यूपी सरकार ने प्रदेश में मौजूद शैक्षणिक संस्थानों के लिए दिशानिर्देश भी जारी कर दिया है जिनका पालन करना होगा.

coaching centre in UP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कोचिंग संस्थान को लेकर एक बड़ा निर्णय लिया गया है. दरअसल, सरकार ने  कोचिंग संस्थान के देर शाम कक्षाएं चलाने पर रोका लगा दी है. एक सरकारी प्रवक्ता की ओर से इस संबंध में कहा गया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने लड़कियों की सुरक्षा तय करने को लेकर प्रदेशभर की निजी कोचिंग संस्थानों में देर शाम की कक्षाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है. इस बाबत यूपी सरकार ने प्रदेश में शैक्षणिक संस्थानों के लिए दिशानिर्देश भी जारी किए हैं जिनका पालन करना होगा. 

छेड़छाड़ जैसी वारदातों पर रोक 

सरकारी अधिकारियों की माने तो उपद्रवियों के जमावड़े और छेड़छाड़ जैसी वारदातों पर रोक लगाने के लिए शहरों में निजी कोचिंग संस्थानों पर सख्ती से नजर रखी जा रही है. कोचिंग संस्थानों को लड़कियों के आने जाने से की सुरक्षा तय करने की भी जिम्मेदारी दी गई है. दिशानिर्देश के मुताबिक शाम के समय कोचिंग संस्थानों को एक तय समय के बाद लड़कियों के लिए कक्षाएं नहीं लगाई जानी चाहिए ताकि समय पर वो घर जा सकें. इसके अलावा आग की घटना जैसी स्थिति होने पर उससे निपटने के लिए उपाय करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

स्कूलों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे 

सेफ सिटी परियोजना के तहत यूपी में महिलाओं की सुरक्षा तय करने लिए 17 नगर निगमों के प्रवेश और निकास बिंदुओं व गौतम बुद्ध नगर में सरकारी इसके साथ ही  गैर-सरकारी स्कूलों, कॉलेजों के साथ ही मदरसों व विश्वविद्यालयों में सरकार सीसीटीवी के जरिए अपनी निगरानियों को और सख्त कर रही है. सेफ सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत ही गौतमबुद्ध नगर के स्कूल पर भी नजर बनाए रखेगी. इसके तरह यहां के 17 नगर निगमों व 2,500 स्कूलों की प्रदेश सरकार ने पहचान की थी जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. इन स्कूलों में से 1,692 में सीसीटीवी लगाए गए हैं और बाकियों के लिए भी कार्य प्रगति पर है.

और पढ़ें- Sugarcane Farmers: गन्ना किसानों को रहना होगा सतर्क, अगर गलती से भी कर दिया ये काम तो नहीं मिली मिलेगी पर्ची, लगेगा भारी जुर्माना

WATCH: सिल्क्यारा सुरंग में फिर शुरू हुई ड्रिलिंग, ऐसे काटी गईं ऑगर मशीन के रास्ते में आ रहीं सरिया

Trending news