UP Premier cricket League 2024: यूपी का 'IPL' कब से शुरू, टीवी और मोबाइल पर यहां देखें लाइव मैच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2385460

UP Premier cricket League 2024: यूपी का 'IPL' कब से शुरू, टीवी और मोबाइल पर यहां देखें लाइव मैच

UP Premier cricket League 2024: आईपीएल की तरह उत्तर प्रदेश में भी टी20 का तड़का लगने  जा रहा है.  उत्तर प्रदेश प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का आगाज 25 अगस्त से लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा. लीग के इस सीजन कुल 35 मुकाबले खेले जाएंगे. 

 

UP T20 League 2024

UP T20 League 2024: क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी है. आईपीएल की तरह उत्तर प्रदेश में भी टी20 का तड़का लगने  जा रहा है. यूपी प्रीमियर लीग की शुरुआत का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. लीग की शुरुआत 25 अगस्त से हो रही है, जिसके धमाकेदार आगाज के लिए लखनऊ के इकाना स्टेडियम में तैयारियां चल रही हैं. लीग की शुरुआत होने पर बॉलीवुड की कई हस्तियों का जमावड़ा लगेगा. 

ऐसा होगा शेड्यूल
उत्तर प्रदेश प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का आगाज 25 अगस्त से लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा. लीग के इस सीजन कुल 35 मुकाबले खेले जाएंगे. हर दिन दो मुकाबले होंगे. लीग में 6 टीम लखनऊ फाल्कन, गोरखपुर लायंस, काशी रुद्र, कानपुर सुपरस्टार्स, मेरठ मावरिक्स और नोएडा किंग्स हिस्सा लेंगी. लीग के लिए 100 खिलाड़ियों से ज्यादा की नीलामी हुई है. 

भुवी पर सबसे बड़ी बोली
भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. उनको 35 लाख रुपये में लखनऊ फाल्कन ने खरीदा. आईपीएल में जलवा बिखेर चुके ऑलराउंडर शिवम मावी पर दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. उनको 20.5 लाख में काशी रुद्रा ने खरीदा है. विस्फोटक बल्लेबाज समीर रिजवी को  5.40 लाख में लखनऊ फाल्कन और यश दयाल को 7 लाख में गोरखपुर लायंस ने खरीदा. वहीं, अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला को नोएडा किंग्स ने बेस प्राइज 7 लाख में खरीदा है. टूर्नामेंट में रिंकू सिंह,यश दयाल जैसे खिलाड़ी भी नजर आएंगे. 

कहां देख पाएंगे मैच 
रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी प्रीमियर लीग के इस सीजन डीआरएस, हॉक जैसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी किया जाएगा. सभी मैचों का लाइव टेलिकास्ट और डिजिटल प्रसारण किया जाएगा. खिलाड़ियों को कई सुविधाएं मिलेंगी.  मैच का लाइव टेलिकास्ट स्पोट्स 18 और जियो पर किया जाएगा. इस क्रिकेट लीग से युवा टैलेंट को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के लिए अपने कौशल को निखारने के लिए एक मंच मिलेगा. सुरेश रैना को इस प्रीमियर लीग का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. 

Lucknow Mail News: 100 साल पुरानी VIP ट्रेन की वापसी, 15 अगस्त से दोबारा फर्राटा भरेगी

Lucknow news: उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर लगेंगे स्वास्थ्य मेले, करोड़ों गरीबों को गांव में ही मिलेगी चिकित्सा

 

 

 

Trending news