UP Transport Corporation: दिवाली दशहरा पर घर जाने के लिए न हों परेशानी, योगी सरकार ने बसों की लगाई लाइन
Advertisement

UP Transport Corporation: दिवाली दशहरा पर घर जाने के लिए न हों परेशानी, योगी सरकार ने बसों की लगाई लाइन

UP Roadways Bus: दशहरा और दिवाली के त्योहार पर घर जाना आम बात है लेकिन इस दौरान एक परेशानी ये होती है कि लोगों को ट्रेनों में या बसों में सीट नहीं मिल पाती है. बसों की बात करें तो इस मामले में त्योहार पर घर जाने वाले लोगों की सुविधाओं का भी ध्यान रखा जा रहा है.

Uttar Pradesh State Road Transport Corporation

UP Roadways Bus: दशहरा दिवाली पर लोग अपने अपने घर को जाने के लिए तैयार हैं लेकिन बात आती है कि ट्रेनों और बसों में लोगों के मुकाबले बहुत कम सीटों का होना. अगर बस यात्रा की बात करें तो लोगों की सहूलियत के लिए परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने अतिरिक्त बस सेवाएं दशहरा पर्व के मौके पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. 

परिवहन राज्यमंत्री का निर्देश 
उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने दशहरा के त्योहार को देखते हुए घर जाने वाले यात्रियों को लिए अतिरिक्त बस सेवाएं उपलब्ध कराने का  निर्देश जारी किया है. मंत्री ने कहा कि यह सेवाएं विशेषकर उन क्षेत्रों में उपलब्ध कराएं जिन इलाकों में यात्रियों के आनाजाना के आसार ज्यादा होता है. दशहरा के पहले और उसके खत्म होने के तुरंत बाद यात्रियों का आनाजाना बहुत बढ़ता है. 

यात्रियों की ज्यादा भीड़
ऐसे में यात्रियों को सुविधा प्रदान की जा सके इसके लिए 20 से 25 अक्तूबर तक के समय में ज्यादा से ज्यादा बसों को चलाने का निर्देश दिया गया है. आनंद बिहार दिल्ली से अलग अलग जगहों पर जैसे कि टनकपुर, रुपैडिहा और सोनौली के यात्रियों की ज्यादा भीड़ जमा होती है. अलग-अलग रूटों के लिए 300 से अधिक बसों को रिर्जव किया गए है. 

यात्रियों की मूलभूत सुविधाएं 
ऐसे ही सहारनपुर से ज्यादा संख्या में शाकुंभरी देवी के दर्शन करने के लिए, इसके अलावा पूर्णागिरी देवी के दर्शन करने के लिए मुरादाबाद व बरेली से बहुत संख्या में श्रद्धालुओं का जाना है. परिवहन मंत्री की ओर से कहा गया है कि हर एक बस को ऑनरोड किया जाए और कोई भी बस किसी भी हालत में कार्यशाला में न खड़ी रहे. बस स्टेशन और बसें साफ हों. यात्रियों की मूलभूत सुविधाएं यानी बैठने की जगह, कुर्सियां वगैरह व्यवस्थित हों. पंखे, लाइट व पीने का पानी वगैरह भी अच्छे से रखे गए हों.  परिवहन निगम के एमडी ने इस संबंध में हर एक क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को इस बारे में लेटर भी भेज दिया गया है. 

और पढ़ें- UP Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से यूपी के तापमान में गिरावट, उत्तराखंड में ठिठुरन ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

WATCH: भीगेगा नहीं पर खूब जलेगा या रावण, देखें इस बार दशहरा पर कैसे बन रहे वाटरप्रूफ पुतले

Trending news