विशाल सिंह/लखनऊ: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को मजबूत करते हुए यूपी में समाजवादी पार्टी जनादेश यात्रा की शुरुआत करने जा रही है. इसके लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. 1 सितम्बर को पीलीभीत से शुरू होने वाली यह जनादेश यात्रा यूपी के कई जिलों से गुजरते हुए सुल्तानपुर में समाप्त होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी में वायरल फीवर और डेंगू का कहर, कासगंज में तीन की मौत, स्वास्थ्य विभाग की टीमें कर रही जांच


एक सितंबर से जनादेश यात्रा की शुरुआत
सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री इन्द्रजीत सरोज की ओर से यूपी के कई जिलों में भ्रमण-जनसम्पर्क कार्यक्रम का आयोजन करते हुए जनादेश यात्रा की शुरुआत की जाएगी. एक सितम्बर से यूपी के पीलीभीत जिले से शुरू होने वाली यात्रा के दौरान बीजेपी की नीतियों के साथ प्रदेश में दलितों-पिछड़ों के संवैधानिक अधकारों, बेरोजगारी, किसान आत्महत्या और महिला उत्पीड़न जैसे मुद्दों को उठाते हुए पार्टी के पदाधिकारी आम लोगों के बीच जाकर लोगों से संवाद स्थापित करेंगे. इसके साथ ही 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सपा को वोट करने और अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनाने की अपील करेंगे.


यूपी के कई जिले होंगे कवर
सपा की जनादेश यात्रा की 1 सितम्बर को पीलीभीत से शुरुआत होने के बाद 2 सितम्बर शाहजहांपुर, 4 सितम्बर बहराइच-श्रावस्ती, 5 सितम्बर बलरामपुर-गोण्डा, 8 सितम्बर सोनभद्र, 9 सितम्बर मिर्जापुर, 10 सितम्बर भदोही, 11 सितम्बर प्रयागराज, 12 सितम्बर फतेहपुर, 13 सितम्बर प्रतापगढ़, 15 सितम्बर जौनपुर, 16 सितम्बर वाराणसी, 17 सितम्बर गाजीपुर, 18 सितम्बर चंदौली, 21 सितम्बर लखीमपुर खीरी, 22 सितम्बर सीतापुर, 23 सितम्बर हरदोई, 24 सितम्बर उन्नाव, 26 सितम्बर रायबरेली, 27 सितम्बर अमेठी और 28 सितम्बर को सुल्तानपुर में समाप्त किया जाएगा.


शातिर और शिकारी तेंदुआ भी नहीं टिका बंदरों के आगे, जान बचा दुम दबाकर भागा


विपक्ष कर रहा सवाल खड़े
यह जनादेश यात्रा पूरे सितम्बर महीने चलने वाली है जिस पर विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है. जनादेश यात्रा कुछ उद्देश्यों के साथ जनसंवाद करेगी जिसमें बताया जाएगा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की नीतियों से जनता बेहाल है और दलितों-पिछड़ों के संवैधानिक अधिकारों की कमजोर किया गया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में 'जनाक्रोश' और 'जनक्रांति यात्रा' का आयोजन हो चुका है और मौजूदा समय में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल 'किसान- नौजवान और पटेल यात्रा' का नेतृत्व कर रहे हैं.


यूपी के सभी मंडलों में दी जाएगी पूर्व CM कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि, रक्षामंत्री राजनाथ, सीएम योगी होंगे शामिल


अटैक करने की तैयारी में थी शिकारी बिल्ली, खरगोश ने कर दी खूंखार CAT की हवा टाइट


WATCH LIVE TV