UP Weather: गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर में बढ़ने लगा है तापमान, 19 फरवरी को यूपी के इस जगहों पर बारिश की संभावना, पढ़ें मौसम अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2114436

UP Weather: गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर में बढ़ने लगा है तापमान, 19 फरवरी को यूपी के इस जगहों पर बारिश की संभावना, पढ़ें मौसम अपडेट

UP Weather:18 फरवरी से मौसम में चेंज देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) 19 फरवरी को सक्रिय होने वाला है. ऐसे में बारिश के साथ घना कोहरा व बादल दिख सकते हैं.

weather update (फाइल फोटो)
UP Weather/लखनऊ: पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश का मौसम लोगों को राहत दे रहा है, कुल मिलाकर मौसम सुहाना है. सुबह-शाम हल्की ठंड और दिन खिली हुई धूप होती है. वैसे आसार हैं कि 18 फरवरी से मौसम में चेंज देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) 19 फरवरी को सक्रिय होने वाला है. ऐसे में बारिश के साथ घना कोहरा व बादल दिख सकते हैं. 
 
पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में मौसम शुष्क रहा है और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर घना कोहरा से अत्यंत घना कोहरा छाया रहा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं पर घना कोहरा छाया रहा. गुरुवार को पिछले 24 घंटों के दौरान दिन के तापमान में प्रदेश के कई जिलों जैसे कि गोरखपुर, वाराणसी, कानपुर के अलावा मुरादाबाद मंडलों में बहुत वृद्धि दर्ज हुआ और बाकी के मंडलों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ. दिन का तापमान गोरखपुर वाराणसी एवं प्रयागराज मण्डलों में सामान्य से कम यानी (-1.6 डिग्री सेल्सियस में 3.0 डिग्री सेल्सियस), मुरादाबाद मण्डल में सामान्य में अधिक (1.6 डिग्री मल्मियग में 3.0 डिग्री सेल्लियस) व अन्य सभी जिलों में दिन का तापमान सामान्य (-1.5 डिग्री सेल्सियस में 1.5 डिग्री सेल्सियस) रहा. 
 
18 फरवरी को पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.
 
19 फरवरी 2024 पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पढ़ने की संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है। 2. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दोनों पर तेज हवाएँ: 30 40 kmph) चलने की संभावना है।
 
20 फरवरी 2024 वीं उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानो पर तथा पश्चिमी (दिन-5) उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं. 
1. पूरे उत्तर प्रदेश में एक या दो थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है।
2. पूरे उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हवाएं (30-40 kmph चलने की संभावना है।
3. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है.
 
21 फरवरी पूर्वी उन प्रदेश में अनेक स्थानों पर तथा तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश/गरज के साथ ही बौछार पड़ने की संभावना है. 
22 फरवरी 2024-  पूरे उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बौछार पड़ने की संभावना है. 
 
अगर 5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. अगले 2 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा जा सकेगा. लेकिन इसके आगे के दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री  की वृद्धि होने की संभावना है.

Trending news