UP Rain Alert: दिल्ली-NCR में तेज बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव, उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत एक घंटे की बारिश से दिल्ली-एनसीआर में जलभराव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2391334

UP Rain Alert: दिल्ली-NCR में तेज बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव, उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत एक घंटे की बारिश से दिल्ली-एनसीआर में जलभराव

Uttar Pradesh Weather Forecast 20 August 2024: उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है. कहीं तेज बारिश से उत्तर प्रदेश में नदियां उफान पर  हैं तो कहीं पर लोगों को आसमान से बारिश का इंतजार करना पड़ रहा है.  ऐसे में मौसम विभाग ने 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली एनसीआर में खूब बारिश होने से जलजमाव के हालात पैदा हो गए हैं. सड़कों पर जाम लग गया है.

 

Weather Update Today

UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मेघ जमकर बरस रहे हैं. बारिश के कारण प्रयागराज में गंगा-यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. कहीं-कहीं पर लोग बारिश के लिए तरस रहे हैं. आसमान में बादल तो दिखते हैं पर बूंदें नहीं बरस रही, जिसके कारण उमस और गर्मी से लोगों का बुरा हाल है.पिछले दिनों लगातार बारिश होने के बाद भी लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है. जहां बारिश हो रही है वहां उमस बरकरार है. मौसम विभाग के अनुसार, 20 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.  मौसम विभाग ने दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार जताए हैं.

दिल्ली-NCR में सुबह से हो रही तेज बारिश 
तेज बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव 
पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी 
जल जमाव...सड़कों पर जाम ही जाम 

जल जमाव...सड़कों पर जाम ही जाम 
दिल्ली-NCR में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. तेज बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव हो गया है. पुलिस ने  ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है. 

मंगलवार को यूपी के अधिकांश इलाकों में उसम जैसी स्थिति के बीच बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. नोएडा और गाजियाबाद में मंगलवार को दिन में बादलों के बीच से धूप निकलने की उम्मीद है.  इससे तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. राजधानी लखनऊ में भी मौसम विभाग ने कुछ स्थानों पर बारिश के आसार जताए हैं.  सुबह बारिश होगी और दिन में धूप निकलेगा. बारिश के कारण दिन में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
इस बीच मौसम विभाग ने यूपी के 34 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बस्ती, गोंडा, लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक बारिश का सिलसिला नहीं रुकने वाला है.मंगलवार को कौशांबी, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, गोंडा , संतरविदास नगर, जौनपुर और श्रावस्ती जिले में भारी बारिश होने के आसार हैं.  साथ ही बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, सहारनपुर, शामली में भी भारी बारिश हो सकती है.  मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की तरफ से है.

अभी नहीं रुकेगा बारिश का सिलसिला
मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला 22 अगस्त तक नहीं थमेगा.  21 अगस्त को सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी और बहराइच में तेज हवा के साथ भारी बारिश की संभावना  मौसम विभाग ने जताई है. अगले तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है.  48 घंटो में मौसम में न कोई बढ़ोतरी होगी ना कोई कमी होगी. 

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम का हाल
19 अगस्त: पश्चिमी से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.
20 अगस्त:पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. वहीं पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर भारी वर्षा गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की बहुत सम्भावना है. 
21 अगस्त :पश्चिम यूपी  से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में  अनेक स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी.
22 अगस्त : पूरे यूपी में अधिकांश स्थानों पर पर वर्षा / गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की बहुत आशंका है. 
23 अगस्त:पश्चिम यूपी  से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर वर्षा /गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की बहुत सम्भावना मौसम विभाग ने जताई है. 
24 अगस्त : पूरे उत्तर प्रदेश में  अनेक स्थानों पर वर्षा / गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की बहुत सम्भावना है. 

कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो सोमवार को प्रदेश के कानपुर, मरेठ,बांदा में यह 35.4  डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान गाजीपुर में 23.0 डिग्री सेल्सियस  रहा.

Trending news