Weather of UP / लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव का सिलसिला जारी है. कभी बारिश तो कभी तेज धूप ने लोगों को परेशान कर दिया है. राजधानी लखनऊ की बात करें तो 7 दशकों में छठी सबसे गर्म रात रविवार की रही है. यहां पर न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री रहा और अगले 48 घंटे में गर्मी में भी कमी आएगी. न्यूनतम पारा भी कम होगा. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर भी कम होगा, इसके अलावा पछुआ हवाएं चलेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते कुछ दिनों से यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. वहीं, अब तो कई दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है लेकिन 3 अप्रैल तक प्रदेश के कुछ भाग में दिन में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है. लखनऊ से लेकर नोएडा तक लोगों को बढ़े हुए तापमान का भी सामना करना पड़ सकता है. तेज धूप निकलने से लोगों को राहत मिलने की न के बराबर संभावना है. 


और पढ़ें- Somvati Amavasya 2024 Date: सोमवती अमावस्या की क्या सही डेट? जानें स्नान-दान का का सही मुहूर्त और पूजा विधि


मौसम विभाग के अनुसार 31 मार्च को यूपी के पश्चिमी हिस्से में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है. इस दौरान पूर्वी यूपी में भी साफ मौसम रह सकता है. वैसे रविवार को प्रदेश के दोनों भाग में दिन में कहीं-कहीं पर तेज हवा बह सकती है जिसकी तीव्रता 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. इसी तरह 1 अप्रैल को यूपी में मौसम पूरी तरह से शुष्क रह सकता है. हालांकि. इस दिन कहीं-कहीं पर तेज हवा चलने के भी सार हैं.


पश्चिमी व पूर्वी यूपी में शुष्क मौसम रहने की संभावना 
पश्चिमी और पूर्वी यूपी में 2 अप्रैल को मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. इस दौरान दोपहर के समय यूपी के कुछ हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है. इसी तरह 3 अप्रैल को प्रदेश के दोनों भाह में मौसम के साफ बने रहने की संभावना है. पश्चिमी व पूर्वी यूपी के कुछ जगहों पर हवा तेज चलने के भी आसार हैं. वहीं दूसरी ओर 4 और 5 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में शुष्क मौसम रहने की संभावना है. इस अवधि में तेज हवा चल सकती है.