UP Rain Alert: महोबा, झांसी समेत इन जिलों को मिलेगी उमस से राहत, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2413903

UP Rain Alert: महोबा, झांसी समेत इन जिलों को मिलेगी उमस से राहत, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा मौसम

Uttar Pradesh Weather Forecast 4 September 2024: उत्तर प्रदेश में बारिश के साथ-साथ गर्मी और उमस का दौर जारी है. दिन में धूप और रात को हुई बारिश से मौसम में बदलाव महसूस किया गया.  मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 4-5 दिनों में प्रदेश में ठीक-ठाक बारिश हो सकती है.

Weather Update Today 4 september 2024

UP Weather Today, लखनऊ: इस बार मॉनसूनी बारिश का दौर इस बार थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में दिन में तेज धूप निकली तो शाम को कई इलाकों में बारिश हुई. रात को बारिश  से मौसम के तापमान में गिरावट दर्ज की गई.  बुधवार सुबह को हुई हल्की बारिश से राहत का अहसास हुआ. मौसम विभाग के अनुसार, 4 सितंबर से उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 4 और 5 सितंबर को कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है, जबकि 6 और 7 सितंबर को बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, आज भी शहर के आसमान में आम तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. यूपी में बुधवार को लखनऊ समेत कई जगहों पर हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना है.

4 सितंबर को कैसा रहेगा मौसम
मंगलवार को मेरठ-नोएडा समेत कई जगहों पर बारिश रिकॉर्ड की गई है.  बारिश  के चलते लोगों को उमस की मार झेलनी पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल प्रदेश में आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना है. बुधवार को लखनऊ समेत बाकी हिस्सों में बारिश हो सकती है. 4 सितंबर को प्रदेश के दोनों, पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही बादल गरजने के साथ कुछ जगहों पर बौछारें भी पड़ सकती है. भारी बारिश के आसार अभी कहीं नहीं है. 

आज यहां होगी बारिश
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को ललितपुर, झांसी, महोबा, कुशीनगर, महराजगंज, पीलीभीत,सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी,  बरेली और रामपुर में बारिश होने के आसार जताए हैं. साथ ही सहारनपुर,  मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, शामली, बिजनौर, रामपुर और संभल में भी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, गाजियाबाद, कासगंज, बदायूं, एटा, लखनऊ, रायबरेली, बलिया, गाजीपुर, मऊ, गोरखपुर, वाराणसी, उन्नाव, कानपुर देहात, कानपुर नगर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशाम्बी समेत लगभग सभी जिलों में बारिश होने के संभावना है.  यूपी की राजधानी लखनऊ समेत बाकी हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है.

6 सितंबर तक भारी बारिश 
3 सितंबर को भी पश्चिमी यूपी में अनेक स्थान पर बादल गरजने के साथ साथ बारिश रिकॉर्ड की गई.  पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं भारी बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक  4, 5 और 6 सितंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अधिकतर जगहों पर बारिश होने की संभावना है. 

पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान
अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होने की संभावना है. पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री सेल्सियस प्रयागराज और बस्ती में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस गाजीपुर में रिकॉर्ड किया गया.

यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news