UP Weather Update: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी कम कर रही है यूपी का तापमान, 28 फरवरी तक तेज बारिश व ओले पड़ने के हैं आसार
Advertisement

UP Weather Update: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी कम कर रही है यूपी का तापमान, 28 फरवरी तक तेज बारिश व ओले पड़ने के हैं आसार

UP Weather Update: प्रदेश के कई इलाकों में 28 फरवरी तक तेज बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं. फरवरी के 26 व 27 फरवरी को प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की बारिश पड़ सकती है.

UP Weather

UP Weather: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश के कई जिलों में रात के समय ठंडक को लोग महसूस कर रहे हैं.  दूसरी ओर सुबह भी तेज ठंडी हवा से सर्दी का एहसास बरकरार है. मौसम विज्ञानियों की माने तो जाते जाते फरवरी के महीने में फिर से मौसम करवट ले सकता है. प्रदेश के कई इलाकों में 28 फरवरी तक तेज बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं. फरवरी के 26 व 27 फरवरी को प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की बारिश पड़ सकती है.

ठंड का एहसास 

मेरठ के साथ ही पश्चिमी यूपी में यह स्प्ताह मौसम के लिहाज से सक्रिय रह सकता है. रविवार की दोपहर बाद से ही  मौसम बदलने लगा था। मौसम विभाग के अनुसार अब इस हफ्ते पूरे क्षेत्र में हल्के से मध्यम बादल छाने के आसार हैं। देर शाम तक कुछेक स्थानों पर बौछारें भी गिर सकती हैं तापमान में हुई गिरावट से ठंड का एहसास होने लगा और सोमवार को भी बादल व धूप का आनाजाना बरकरार रहने के आसार हैं. 

सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम 

29 फरवरी से लेकर एक मार्च की रात का हाल जानें तो मैदानों में तेजी से इस दौरान मौसम के बिगड़ने की संभावना है. पहाड़ों पर पहुंच रहे पश्चिमी विक्षोभ से आने वाले पांच मार्च तक मैदानी इलाको पर असर पड़ सकता है. एक से तीन मार्च की बात करे तो मेरठ समेत मैदानी इलाकों में मध्यम से भी तेज बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. पांच मार्च तक मौसम की गतिविधियां ऐसी ही बनी रह सकती है. रविवार को मेरठ में दिन के समय तापमान 25.2 और रात के समय 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. दिन का टेंप्रेचर सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ऊपर तो वहीं रात का सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज हो सकता है.

रात के तापमान में इजाफा हो सकता है

उत्तर पश्चिम से आ रही हवाएं लगातार चलने से यूपी के कानपुर और उसके आसपास के इलाके में रात में ठंड लौट आई है. बर्फीली सर्दी इन इलाकों में लौट आई है. अगले 24 घंटे के बाद बादल के रहने के कारण न्यूनतम पारा चढ़ेगा. दिन में भी गर्मी बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि उतार-चढ़ाव भरा मौसम बना रह सकता है. रात के तापमान में वृद्धि हो सकती हैय अगले कई दिन ऐसा ही सिलसिला चल सकता है. आसार हैं कि तापमान पर इसका असर पड़ सकता है. रात के तापमान में इजाफा हो सकता है. हालांकि बारिश के आसार नहीं है, वैसे मौसम में बदलाव देखे जा सकेंगे.

Trending news