UP Weather: यूपी में 12 फरवरी से मौसम में फिर आएगा बदलाव, चार दिन के बारिश का है अनुमान
Advertisement

UP Weather: यूपी में 12 फरवरी से मौसम में फिर आएगा बदलाव, चार दिन के बारिश का है अनुमान

UP Weather: रविवार को आसमान साफ रहने वाला है और कानपुर में मौसम विज्ञानियों ने कहा कि हवा की रफ्तार फिलहाल नहीं थमने वाली है, यह अधिकतम गति 30-40 किमी प्रति घंटा से बहती रहने वाली है.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather: उत्तर प्रदेश के मौसम में फिर से बदलाव देखने को मिल सकता है. सर्द पछुआ और गर्म पुरवा के टकराव के भी आसार हैं, इससे यूपी के कुछ इलाकों में बदली-बारिश का सिलसिला 12 से 15 फरवरी के बीच चल सकता है. लखनऊ में बादलों का आनाजानाजारी रहा और रात के समय तापमान में भी इजाफा हुआ. मौसम विभाग की माने तो लखनऊ में भी बूंदाबांदी होने के आसार तो हैं लेकिन बेहद कम है क्योंकि हवा का दबाव सूबे के दक्षिणी भाग की ओर हो गया है. पुरवा हवा में तेजी आने से गलन महसूस कराने वाली पछुआ कमजोर होने लगेगी. अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल सिंह की माने तो रविवार को आसमान साफ रहने वाला है और कानपुर में मौसम विज्ञानियों ने कहा कि हवा की रफ्तार फिलहाल नहीं थमने वाली है, यह अधिकतम गति 30-40 किमी प्रति घंटा से बहती रहने वाली है.

सबसे ठंडी रात रही
पश्चिमी हवा की रफ्तार तो धीमी हुई है पर सर्दी कम नहीं हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर बर्फबारी ज्यादा होने के कारण मैदानों में सर्दी पड़ रही है ौर 13 और 14 को बारिश भी हो सकती है. शनिवार रात की बात करें तो न्यूनतम तापमान 4.8 होने से आसमान का साफ रहा. वहीं, लगातार कोहरा और धुंध तेज हवाओं के कारण छट गई. जिससे आसमान पूरी तरह साफ दिखा. तेज बर्फीली हवाएं पहले से ही मौसम सर्द कर रही थीं और न्यूनतम तापमान में भी एकाएक गिरावट दर्ज की गई है. 

हवा की रफ्तार का हाल 
मौसम विभाग की माने तो फिलहाल तो हवा की रफ्तार नहीं थमेगी और फरवरी महीने में तेज हवाएं चलती रहने वाली हैं. हवा की अधिकतम गति 30-40 किमी प्रति घंटा  पूरे महीने बनी रहेगी. बसंत के दौरान इसकी गति में और वृद्धि हो सकती गै. बादल छाएं रह सकते हैं और बारिश की भी संभावना है. अगले तीन से चार दिन तक हल्के से मध्यम बादल छाए रहने के आसार हैं और 13 और 14 को हल्की से मध्यम बारिश भी पड़ सकती है. सर्दी भी बनी रहेगी.

Trending news