UP Police Bharti: यूपी पुलिस 12 हजार से ज्यादा महिला सिपाहियों की भर्ती करेगी, सीएम योगी ने अंबेडकर नगर में किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2388844

UP Police Bharti: यूपी पुलिस 12 हजार से ज्यादा महिला सिपाहियों की भर्ती करेगी, सीएम योगी ने अंबेडकर नगर में किया ऐलान

UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अंबेडकरनगर में ऐलान करते हुए राज्य की बेटियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी दी है. सीएम ने बताया कि होने वाली प्रदेश पुलिस परीक्षा में बेटियों को ... पढ़िए पूरी खबर ... 

UP Police Bharti

UP Police Bharti 2024: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अंबेडकरनगर में ऐलान करते हुए राज्य की बेटियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी दी है. उत्तर प्रदेश में अगस्त महीने की 5 तारीखें बेहद महत्वपूर्ण होने जा रही हैं. प्रदेश में 23, 24, 25 व 30 तथा 31 अगस्त को पुलिस भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. ऐसा पहली बार हो रहा है जब प्रदेश में इतने बड़े स्तर पर पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित हो रही है. प्रदेश के हर जिले के युवा को इस पूर्ण पारदर्शी नियुक्ति प्रक्रिया में भाग लेने का अवसर मिलेगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अंबेडकर नगर कटेहरी स्थित स्थित देव इंद्रावती महाविद्यालय में आयोजित जनपद स्तरीय वृहद रोजगार एवं ऋण मेले में ये बातें कहीं.

20 प्रतिशत बेटियों को भी नियुक्ति
इस अवसर पर उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रदेश में होने वाली पुलिस भर्ती में 20 प्रतिशत बेटियों को भी नियुक्ति दी जाएगी. वे प्रदेश की सड़कों पर उतरकर शोहदों का सही इलाज करेंगी. अपराधियों, माफिया और अराजक तत्वों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. वो समय गया, जब प्रदेश में चाचा-भतीजा की गैंग वसूली करने निकलती थी. अब तो जो भी ऐसा करेगा उनकी संपत्ति जब्त कराकर जरूरतमंद में बंटवा दी जाएगी. प्रदेश में किसी बेईमान को, अपराधी को और अराजकता को बढ़ावा देने वाले तत्वों को छूट नहीं दी जाएगी. कार्यक्रम में कुल 6752 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र, 13866 छात्र-छात्राओं को टैबलेट दिए गए. वहीं 14 बैंकों के माध्यम से 12774 लाभार्थियों को कुल 211 करोड़ रुपए के ऋण का वितरण किया गया.

जिलों में ही रोजगार के अवसर मिल रहे
सीएम योगी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि श्रावण मास में मुझे श्रवण की इस पावन स्थली पर युवाओं के साथ संवाद का अवसर प्राप्त हुआ है. इस पावन धरा को नमन करते हुए यहां के अन्नदाता किसानों समेत सभी नागरिकों का अभिवादन करता हूं. उन्होंने कहा कि रोजगार मेले में 46 कंपनियों द्वारा लगाए गए स्टॉल को देखा, महिला स्वयंसेवियों की कार्यप्रणाली को देखा और उद्यमियों के प्रयास देखे. ये देखकर संतोष हो रहा है कि कभी अपराधिक व अराजक तत्वों समेत माफिया के लिए कुख्यात अंबेडकरनगर आज अपनी छवि बदल चुका है. यहां नए उद्योग आ रहे हैं, युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं. आज हमारा अंबेडकरनगर किसी मायने में कम नहीं है. अंबेडकर नगर अयोध्या धाम की परिवर्तन यात्रा का न केवल साक्षी है बल्कि लाभ भी पा रहा है. अंबेडकर नगर से पूर्वांचल व गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे भी यहां से होकर गुजर रहे हैं. यहां हम औद्योगिक गलियारा भी बना रहे हैं और दोनों एक्सप्रेसवेज के किनारे औद्योगिक टाउनशिप भी बनाएंगे. इससे यहां के युवाओं को उनके जनपद में ही रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. 

21 हजार युवाओं को मिलेगा जल्द रोजगार 
सीएम योगी ने कार्यक्रम में कहा कि फरवरी 2023 में आयोजित सबसे बड़े इन्वेस्टर समिट में 40 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए. यह निवेश प्रदेश के 1.35 करोड़ युवाओं को रोजगार के अवसर की गारंटी है. उन्होंने कहा कि अंबेडकर नगर में भी इन्वेस्टर समिट के माध्यम से 6000 करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं, जो धरातल पर उतर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मौजूदा कार्यक्रम में 46 कंपनियां हिस्सा ले रही हैं. जो कि जनपद के 21 हजार युवाओं को रोजगार देंगी और उनके प्लेसमेंट के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यहां सभी बैंक यहां आए हैं जिनके जरिए स्वरोजगार की आकांक्षा रखने वाले लोगों को मध्यम, सूक्ष्म व लघु उद्योगों की स्थापना के लिए ओडीओपी, पीएम विश्वकर्मा समेत विभिन्न सरकारी योजनाओं के ब्याजमुक्त ऋण का अवसर उपलब्ध कराएगा. इससे रोजगार सृजन के अवसर बढ़ेंगे.

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश के 4 शहर बनेंगे सोलर सिटी, बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर होंगे

यह भी पढ़ें - रक्षाबंधन एवं पुलिस भर्ती के समय चलेंगी अतिरिक्त बसें, मिलेगी प्रोत्साहन राशि

Trending news