यूपी के सरकारी स्‍कूलों की टाइमिंग में हुआ बदलाव, अब इतने बजे से चलेंगी कक्षाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2105330

यूपी के सरकारी स्‍कूलों की टाइमिंग में हुआ बदलाव, अब इतने बजे से चलेंगी कक्षाएं

Lucknow News: ठंड के चलते यूपी में स्कूल का समय बढ़ाया गया था. अब एक बार फिर समय में बदलाव किया गया है. पहले यह समय 10 का था. अब यूपी के सभी प्रथामिक स्कूल 9 बजे से खुलेंगे.

 

 up school

Lucknow News: योगी सरकार ने यूपी के सरकारी स्‍कूलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया है. यूपी में सोमवार से स्‍कूल सुबह 9 बजे से खुलेंगे. प्रदेश में कड़ाके की ठंड की वजह से स्कूल का समय 10 बजे का किया गया था. अब एक बार फ‍िर समय में बदलाव कर दिया गया है. बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. उन्‍होंने बताया कि 12 फरवरी से सरकारी और मान्यता प्राप्त स्कूल के तय किए गए समय से चलेंगे.

दरअसल जनवरी माह में कड़ाके की ठंड थी. इस वजह से यूपी के प्राथमिक स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था. ठंड के चलते पहले स्कूल का समय 10 बजे का था. जोकि एक बार फिर अब समय में बदलाव किया गया है. बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इस संबध में आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने बताया कि 12 फरवरी से प्रथामिक स्कूल तय किए गए समय से चलेंगे. सोमवार से सुबह 9 बजे स्कुल खुलेंगे और 3 बजे छुट्टी होगी. 

पिछले कुछ दिनों से मौसम में परिवर्तन हुआ है. इसके चलते स्कूल के टाइमिंग को बदला गया है. वहीं आगरा  में पुराने समय पर स्कूल चलाने का आदेश डीएम दे चुके हैं. हालांकि बीते दिनों से  मौसम का मिजाज अच्छा हुआ है. सुबह धूप निकल रही है. वहीं 12 फरवरी को मौसम विभाग के मुताबिक  बारिश के असार दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें-  कुश्‍ती संघ में भाजपा सांसद का दबदबा कायम, करण भूषण सिंह बने यूपी कुश्‍ती संघ के नए अध्‍यक्ष

Trending news