महराजगंज:अगर आप बैंक से रुपया निकाल कर घर जाते है और उसके तुरंत बाद बैंक के किसी अधिकारी का फोन जाता है तो आप सतर्क हो जाइए. महराजगंज जिले में एक गिरोह का पुलिस ने खुलासा कर दो ऐसे ही आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जो बैंक में रेकी कर पीड़ित से उसका मोबाइल नंबर जान लेते थे और फोन कर उन्हें रोककर पैसे लूट लेते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


ऐसे देते थे लूट की घटना को अंजाम 
ऐसा ही एक मामला घुघली थाना क्षेत्र के बारीगांव एसबीआई बैंक से सामने आया है, जहां पर एक वृद्ध व्यक्ति मूरत साहनी 30 जून को पैसा निकाल रहे थे. विड्रॉल फार्म पर भरकर जैसे ही वृद्ध व्यक्ति पैसा निकाल कर बैंक से बाहर गए, वैसे ही आरोपियों ने उसके विड्रॉल फार्म पर लिखे नंबर पर उन्हें फोन किया और अपने आप को बैंक मैनेजर बताया. साथ ही बताया कि आपको 30 हजार निकालना था और आप 50 हजार निकाल लिए है. जहां है वही रुक जाइए. उनकी बातों पर विश्वास करके पीड़ित वृद्ध एकांत मे रुक गए इतनी देर में आरोपी वहां पहुंचकर पीड़ित वृद्ध से रुपया गिनने के बहाने लूट कर फरार हो गए.


Barabanki Horrific Road Accident: चार श्रद्धालुओं की मौके पर मौत, तीन दर्जन घायल


चेकिंग के दौरान पुलिस पर किए फायरिंग 
महराजगंज जिले में घुघली थाना क्षेत्र के बसंतपुर मठिया मार्ग पर गुरुवार की रात को पुलिस व स्वाट की संयुक्त टीम संदिग्धों की तलाश में जुटी थी. इसी बीच एक बाइक सवार दो आरोपी टीम पर कट्टे से फायर कर भागने लगे. इस दौरान टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने अपने आप को सुरक्षित बचाते हुए दोनों आरोपियों को कुछ दूर दौड़ाकर पकड़ लिया.


संभल: पैसों के विवाद को लेकर वकील ने युवक को मारी तीन गोली, मौके पर मौत, आरोपी गिरफ्तार


दोनों आरोपियों को भेजा गया जेल 
पुलिस ने दोनों आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों बदमाशों ने बताया कि बीते 30 जून को वृद्ध व्यक्ति से लूट की घटना को अंजाम दिए थे और अभी तक इस तरह की 20 घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. जिसके बाद पुलिस ने आज संबंधित धाराओं में कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया. जहां से दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया.


VIRAL VIDEO: भरे स्टेज पर दूल्हे ने साली के साथ की ऐसी हरकत, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल


कुशीनगर के रहने वाले हैं आरोपी 
पुलिस ने पकड़े गए दोनों बदमाशों के पास से तलाशी के दौरान 10 हजार पांच सौ रुपये, दो मोबाइल, एक अवैध तमंचा और एक जिंदा कारतूस एक खोखा बरामद किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपी रामू खरवार व दिलीप कुशवाहा उर्फ लंबू अंधया बाजारी टोला थाना कसया जनपद कुशीनगर के रहने वाले है. पुलिस ने इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया.


WATCH LIVE TV