संभल: पैसों के विवाद को लेकर वकील ने युवक को मारी तीन गोली, मौके पर मौत, आरोपी गिरफ्तार

मृतक अभिषेक की मां ने बताया की उनके बेटे अभिषेक ने 10 वर्ष पूर्व आरोपी वकील नवीन भारती से 2लाख 70 हजार की रकम ब्याज पर ली थी. आरोपी इस रकम के ब्याज के तौर पर अभिषेक से अब तक 25लाख की रकम वसूल चुका था.

संभल: पैसों के विवाद को लेकर वकील ने युवक को मारी तीन गोली, मौके पर मौत, आरोपी गिरफ्तार

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में उधार की रकम की लेन-देन में नशे में धुत वकील ने युवक को गोली मारकर हत्या कर दी. युवक की हत्या से आक्रोशित बेकाबू भीड़ आरोपी वकील के घर के घर में घुस गई. युवक की हत्या की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को काबू करने के बाद घर में छिपे आरोपी वकील और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने युवक की हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल भी आरोपी से बरामद कर ली है.

रुपयों के लेन-देन को लेकर हुआ था विवाद 
घटना संभल जनपद के चंदोसी थाना इलाके के विकास नगर कॉलोनी में देर रात की है. बताया जा रहा है आरोपी वकील नवीन भारती का अपने पड़ोसी युवक अभिषेक से उधार के रूपयों के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था. देर रात लगभग 10 बजे आरोपी वकील और अभिषेक में लेन-देन को लेकर कहा-सुनी हुई थी. इसी कहा-सुनी में आरोपी वकील ने अपनी निजी पिस्टल से अभिषेक पर ताबडतोड़ गोलियां बरसा दी.आरोपी वकील की पिस्टल से निकली तीन गोलियां लगने से अभिषेक की मौके पर ही मौत हो गई.

हत्या के बाद घर में छिप गया था आरोपी वकील
अभिषेक की हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपी वकील नवीन भारती अपने घर में जाकर छिप गया. युवक की हत्या की खबर से इलाके के लोगों की भीड़ घटना स्थल पहुंच गई. युवक की हत्या से आक्रोशित भीड़ ने आरोपी वकील के घर का घेराव कर लिया. बेकाबू भीड़ आरोपी को पकड़ने के लिए आरोपी के घर में घुसने का प्रयास करने लगी. इस बीच युवक की हत्या की सूचना पर सीओ गोपाल सिंह कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए.

मौके पर पहुंचे एसपी चक्रेश मिश्र
 सीओ गोपाल सिंह पुलिसकर्मियो के साथ आरोपी के घर का गेट फांदकर अंदर पहुंचे और घर में छिपे आरोपी वकील नवीन भारती और उसके भाई प्रवीण भारती को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी वकील और उसके भाई को गिरफ्तार करने के बाद भीड़ से बचाते हुए किसी तरह थाने ले जाया गया. घटना की सूचना पर जिले के एसपी चक्रेश मिश्र ने घटना स्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी के बाद पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. पुलिस मृतक अभिषेक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है.

25 लाख रुपये वसूल चुका था आरोपी 
मृतक अभिषेक की मां ने बताया की उनके बेटे अभिषेक ने 10 वर्ष पूर्व आरोपी वकील नवीन भारती से 2लाख 70 हजार की रकम ब्याज पर ली थी. आरोपी इस रकम के ब्याज के तौर पर अभिषेक से अब तक 25लाख की रकम वसूल चुका था. लेकिन, इसके बाबजूद आरोपी अभिषेक पर और रुपए देने के लिए दवाव बना रहा था, जिसके लिए आरोपी अभिषेक को कई बार धमका चुका था. आरोपी से उधार ली गई रकम का ब्याज चुकाने के दवाब में अभिषेक का प्रोविजन स्टोर का कारोबार भी ठप्प हो गया था. जिसकी वजह से अभिषेक इन दिनों दाल चने का खोमचा लगाकर परिवार का भरण पोषण कर रहा था. मृतक के पीड़ित परिवार ने आरोपी वकील के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

WATCH LIVE TV