Mohit Raina Shiva Role: हर दिन करते थे 12 घंटे की शूटिंग, 'महादेव' बनने के लिए इतनी फीस लेते थे मोहित रैना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1824068

Mohit Raina Shiva Role: हर दिन करते थे 12 घंटे की शूटिंग, 'महादेव' बनने के लिए इतनी फीस लेते थे मोहित रैना

Happy Birthday Mohit Raina: देवो के देव...महादेव में महादेव की यादगार भूमिका निभाने वाले मोहित रैना आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. टीवी के साथ ही उन्होंने बॉलीवुड और ओटीटी के जरिए खूब नाम कमाया है. उन्होंने 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया.

Mohit Raina

Happy Birthday Mohit Raina: देवो के देव...महादेव में महादेव के किरदार में दिखने वाले मोहित रैना की छवी आज भी आपके जहन में ताजा होगी. वही मोहित रैना जिन्हें काफी लोग आज भी सचमुच के महादेव मान लेते हैं. जम्मू में 14 अगस्त 1982 को पैदा हुए मोहित रैना आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आइए उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों को जानते हैं. जानते हैं कि कैसे टीवी के साथ ही उन्होंने बॉलीवुड और ओटीटी के जरिए खूब नाम कमाया है. 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' में अपनी जबरदस्त एक्टिंग का मोहित ने लोहा मनवाया. 

टीवी के बड़े स्टार
टीवी के बड़े स्टार्स के तौर पर एक्टर मोहित रैना ने अपनी पहचान बनाई है. धारावाहिक ‘देवों के देव…महादेव’ में उन्होंने ‘भगवान शिव’ का बेहतरीन अभिनय किया और लोगों के दिल में जगह बनाई. भगवान शिव की भूमिका में बिल्कुल सचमुच के शिवजी के रूप दिखाई देने वाले मोहित को घर घर में पसंद किया जाता है. अपने घर जम्मू से ही स्कूलिंग और ग्रेजुएशन मोहित ने पूरा किया. इसके बाद मॉडलिंग के करियर के लिए मुंबई आ गए.

कई धारावाहित में दिख चुके हैं
मोहित जब मुंबई आए तब वो 107 किलो के थे. ऐसे में मॉडलिंग करना दिक्कत की बात थी. इसके लिए उन्होंने 29 किलो तक अपना वजन कम किया. सांइस फिक्शन शो ‘अंतरिक्ष’ से साल 2005 में उन्होंने डेब्यू किया और फिर स्टार प्लस पर आने वाला शो ‘भाभी’ में भी इसी साल उनको देखा गया. इसके बाद 2010 में मोहित नेएख और धारावाहित ‘बंदिनी’ में ऋषभ की भूमिका निभाई. Happy Birthday Mohit Raina

30 अलग-अलग भूमिकाएं
मोहित वैसे तो बहुत पहले से टीवी इंडस्ट्री में काम कर रहे थे लेकिन ‘देवों के देव...महादेव’ में उनके निभाए गए महादेव के किरदार के लिए उनको खूब प्यार मिला. भगवान शिव का किरदार इतना पॉपुलर हुआ कि लोगों के लिए मोहित साक्षत् भगवान की तरह हो गए. उनकी अद्भुत मुस्कुराहट और गंभीर भाव भगवान शिव की भूमिका को जैसे जिवंत कर देता था. इस सीरियल में भगवान शिव के उन्होंने 30 अलग-अलग भूमिकाएं निभाईं. स्टार प्लस के शो ‘महाभारत’ में भी मोहित ने शिवजी की भूमिका निभाई. Mohit Raina Birthday Special

फिल्मों में मोहित रैना
मोहित रैना ने फिल्मों में भी अपने करियर को आगे बढ़ने की कोशिश की. साल 2008 में हिन्दी फिल्म डॉन मुथु स्वामी में मोहित ने जयकिशन की भूमिका निभाई. फिल्म अधिक कामयाब नहीं हुई. लेकिन ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म में मोहित ने मेजर करन कश्यप की भूमिका निभाई. यह फिल्म साल 2019 में आई थी. 2019 में फिल्म ‘गुड न्यूज’ में भी उनको देखा गया. मिसेज सीरियल किलर, काफिर, भौकाल के अलावा ए वायरल वेडिंग जैसी वेबसीरीज में भी उन्होंने काम किया.

और पढ़ें- Sawan Somwar 2023: आज है अधिक मास का अंतिम सोमवार, इन विधि से पूजा अर्चना करना होगा अति शुभ   

और पढ़ें- UP Weather Update: 15 अगस्त को यूपी के मौसम का हाल रहेगा ऐसा, इन जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी   

WATCH: अंडे को लेकर है कोई भी भ्रम तो सुन लीजिए प्रेमानंद महाराज की ये बात

Trending news