UP news: बदायूं में दो ट्रक ड्राइवरों की जलकर मौत, ढाबे में खाना खाते समय उतरा करंट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2298908

UP news: बदायूं में दो ट्रक ड्राइवरों की जलकर मौत, ढाबे में खाना खाते समय उतरा करंट

UP News: इन दिनों गर्मियों के चलते आग लगने का सिलसिला जारी है. जिसकी वजह से हमे आए दिन सुने को मिलता है कि आज यहां आग लग गई, आज वहां आग लग गई.....

 

UP news

UP News: इतनी भीषण गर्मी के चलते हम आए दिन सुनते है कि कहीं एसी फट गए तो कही ट्रांसफॉर्मर्स में आग लग गई. इस चिलचिलाती गर्मी में कोई ना कोई बुरी खबर सामने आती रह रही हैं. ऐसी ही एक खबर बदायूं से सामने आ रही है जहां एक ढाबे में बिजली फाल्ट होने से ट्रांसफॉमर में आग लग गई. वहीं लखनऊ में भी नगर निगम की गाड़ी आग लग गई.   

बदायूं आग हादसा
थाना सिविल लाइन क्षेत्र के बदायूं मुरादाबाद हाईवे स्थित ग्राम सिलहरी पटियाली ढाबा पर हादसा हुआ जहां बिजली फाल्ट होने से ट्रांसफॉमर में आग लगी. ट्रांसफर में आग लगने की वजह से पूरे ढाबे में करंट आया इसकी वजह से दो ट्रक ड्राइवरो की जलकर मौत हो गई. बता दें कि दोनों ट्रक ड्राइवर ढाबे में खाना खाने आए थे. बताया जा रहा है कि दोनो ट्रक ड्राइवर अलापुर के रहने वाले थे. 

लखनऊ आग हादसा
राजधानी लखनऊ में भी इन गर्मियों में गाड़ियों में आग लगने का सिलसिला जारी है. बता दें कि एक कूड़ा उठाने वाली गाड़ी मे भीषण आग लग गई जिसकी वजह से बीच सड़क में नगर निगम की गाड़ी जल के खाक हो गई. यह हादसा विभूतिखंड के हयात होटल के पास का है.  

गाजियाबाद आग हादसा
गाजियाबाद के थाना इंदिरापुरम इलाके के सेक्टर 13 मर्लिन सोसाइटी में फ्लैट नंबर 607 में एसी में आग लगने की घटना सामने आई है. एसी में आग लगने की वजह से बिल्डिंग में आग की लपटे दिखने को मिली. दमकल विभाग की टीम सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का काम शुरू किया गया. आग पर काबू पाने के लिए कुल 6 फायर टेंडर मंगाए गए. लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद फिर विभाग की टीम ने आग पर पूरी तरह काबू पा लिया हालांकि घर में रखा कुछ घरेलू सामान जलकर खाक हो गया है. यह गनीमत की बात रही के पूरे हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. 

अमरोहा आग हादसा
अमरोहा में मंगलवार की रात को शॉर्ट सर्किट से बिजली के ट्रांसफार्मर में आग लग गई थी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और बिजली ट्रांसफार्मर धूं धूं करके जलने लगा. जिसकी वजह से इलाके में अफरा तफरी मच गई. ये घटना अमरोहा शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जट बाजार की है जहां मंगलवार की रात को करीब 10:00 बजे बिजली ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है की आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची जिन्होंने बामुश्किल आग पर काबू पाया लेकिन आग बुझाने तक ट्रांसफार्मर पूरी तरह जलकाए खाक हो चुका था. 

अमेठी आग हादसा
अमेठी में अज्ञात कारणों के चलते दो घरों में भयंकर आग लगने की खबर सामने आ रही है. बता दें कि देखते ही देखते आग ने विकराल रूप लिया. आग की लपटें देख ग्रामीण वहां पहुंच और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग लगने कि वजह से घर का सारा समान जलकर राख हो गया. यह सारा मामला जामों थाना क्षेत्र के जेनपुर गांव का है. 

गाजियाबाद आग हादसा 
गाजियाबाद में एक और खबर सामने आ रही है जहां चिलचिलाती गर्मी के चलते पिछले तीन दिनों में 42 से ज्यादा मौत हो गई है. वहीं अस्पताल प्रशासन के सीएमएस राकेश कुमार ने बताया पिछले तीन दिनों में काफी संख्या में ऐसे मरीज आए हैं जो की गंभीर अवस्था में यहां पर लाए गए या फिर मृत अवस्था में यहां पर पहुंचे. ज्यादातर लोगों में बुखार के साथ उल्टी दस्त जैसी शिकायत है. लू लगने या हीट वेव के कारण उनकी मृत्यु हो गई. ऐसे में सीएमएस राकेश कुमार ने कहा फिर से कुछ दिनों से तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. ऐसे में बेहद आवश्यक काम हो तभी घर से बाहर निकले अन्यथारा निकले अपने साथ पानी और ओ आर एस लेकर चलें. बता दें कि 17 तारीख में 6 मरीजों को एडमिट किया गया और 10 ब्रॉड डेड, 18 तारीख में 18 पेशेंट ले गए जिनमें न ब्रेड ड और जो गंभीर स्थिति में भर्ती किए गए जिनकी मृत्यु हो गई आज छह मरीज को ब्रेड डेड कंडीशन में लाया गया. 

 

 

Trending news