Mathura Holi 2024: मथुरा वृंदावन में होली पर उमड़ा सैलाब, बांके बिहारी ने भक्तों संग खेला रंग गुलाल
Advertisement

Mathura Holi 2024: मथुरा वृंदावन में होली पर उमड़ा सैलाब, बांके बिहारी ने भक्तों संग खेला रंग गुलाल

Mathura Holi 2024: मथुरा वृंदावन में होली पर हर जगह रंग गुलाल में सभी भक्त सराबोर दिख रहे हैं. सड़कों पर मानो सैलाब उमड़ा है. बांके बिहारी मंदिर में भक्तों ने खेला रंग गुलाल.

Mathura Holi 2024

Mathura Holi 2024: मथुरा वृंदावन में होली पर खूब धूमधाम दिखाई दे रही है. मथुरा में वृंदावन और राधा के गांव बरसाना में भी रंग गुलाल का पूरा उत्सव दिख रहा है. बांके बिहारी मंदिर के आसपास गलियों में भी इतनी भीड़ है कि भक्त पैदल भी चलकर आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं. मथुरा वृंदावन में होली को लेकर यूपी से ही नहीं, विदेश से भी भक्त आए हैं. मॉरीशस से आए एक भक्त ने कहा कि वो पिछले एक हफ्ते से यहां हैं और होली का पूरा आनंद ले रहे हैं.मथुरा में होली का त्योहार करीब 40 दिनों तक चलता है. बरसाना में लठमार होली का आयोजन भी अभी बदस्तूर चल रहा है. राधा के इस गांव में पीली पोखरी के पास रंग गुलाल के अलावा गोपिकाएं ग्वालों पर लाठियां भांजी. 

बृज में होली की धूम है, बांके बिहारी मंदिर की बात की जाए वृंदावन के अंदर तो लाखों की भीड़ पहुंची. बृज में बांके बिहारी के साथ रंगों और फूलों की होली खेली गई.इतना ही नहीं वृंदावन की कुंज गलियों में भी जनता का हुजूम उमड़ा. 

 

मथुरा में होली के दिन बांके बिहारी मंदिर के दर्शनों में बदलाव किया गया था. यहां सुबह 7.45 से 12 बजे तक दर्शन कार्यक्रम चला. सुबह शृंगार आरती 7.55 बजे हुई. राजभोग आरती का समय दोपहर 11.55 था. सांयकाल दर्शन के समय में भी बदलाव किया गया. बांके बिहारी का दर्शन शाम को 5.30 बजे से रात्रि 9.30 तक चलेगा. शयन भोग आरती रात्रि 9.25 बजे होगी. बृज में आस्था का सैलाब उमड़ रहा है. होली के दिन भी यही भक्तिमय माहौल दिखा.

Trending news